# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
जिले में मतदाता सूचियों के पुनर्निरीक्षण का कार्य पूरा

नारनौल, 10 जनवरी: भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अनुमोदित कार्यक्रम अनुसार जिला में मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के बाद अब चारों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूचियां तैयार होकर प्राप्त हो गई है। आज इनका अंतिम प्रकाशन करवा दिया गया है।
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. गरिमा मितल ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान के उपरांत अंतिम रूप से प्रकाशित मतदाता सूचियों अनुसार सामान्य मतदाताओं की संख्या 6 लाख 42 हजार 488 हो गई है। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता सूचियों की तैयारी के लिए चलाए गए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की सार्थक सफलता के लिए राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी बैठक की एवं उनको मतदाता सूचियों में दर्ज हुए विवरण के बारे में सॉफ्ट व हार्ड कॉपी भी उपलब्ध करवाई। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनैतिक दलों से अपील की है कि वे मतदाता सूची में अब भी वंचित रहे पात्र पुरूषों व महिलाओं को अपने नाम दर्ज करने के लिए प्रेरित करें तथा उन्हें इस बारे जागरूक करें। 
उन्होंने बताया कि विशेषकर पात्र महिलाओं को इस अभियान में और अधिक शामिल करने के लिए जन-जागरण अभियान चलाएं। उन्होंने यह भी अपील की है कि सभी मतदाता भविष्य में होने वाले चुनावों में अपने मत का उपयोग करके अपने संवैधानिक अधिकार व कत्र्तव्य का निर्वहन अवश्य करें।