News Description
अर्जुन स्टेडियम में बनेगा 1.80 करोड़ से सुविधा केंद्र : एडीसी

जींद : जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के कार्यालय की जगह सुविधा केंद्र बनाया जाएगा, जिसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा 1.80 करोड़ रुपये की राशि जारी हो चुकी है। एडीसी धीरेंद्र खडगटा ने मंगलवार को जिला खेल परिषद के गठन को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सुविधा केंद्र के निर्माण को लेकर साइट प्लान तैयार की जा रही है। इसको लेकर प्रस्ताव मुख्य वास्तुकार हरियाणा को भेजा जा चुका है।

एडीसी ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सरकार को स्कूलों तथा कॉलेजों में खाली पड़ी जमीनों में बहुउद्देशीय हाल का निर्माण करवाने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। अगर इन खाली पड़ी जगहों पर इस तरह की विकास परियोजनाओं का निर्माण करवाया जाता है तो इससे खाली पड़ी जमीन का सदुपयोग होगा। एडीसी ने बैठक में मौजूद महाविद्यालयों के प्राचार्यो से कहा कि वे महाविद्यालय परिसरों में खाली पड़ी जमीन का ब्यौरा भेजें। उन्होंने सफीदों के एसडीएम वीरेंद्र सांगवान से कहा कि वे सफीदों में कहीं खाली पड़ी जमीन पर इंडोर हॉल बनवाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर भिजवाएं।

दोनों मांगें मानीं

एसडीएम वीरेंद्र सांगवान ने बैठक में महाराजा जन्मेयजय स्टेडियम में साइकिल स्टैंड बनवाने तथा एक जिम हॉल बनवाने की मांग रखी। इन दोनों मांगों को स्वीकृति प्रदान करते हुए एडीसी ने कहा कि इन कार्यो के लिए जल्द टेंडर आमंत्रित करना सुनिश्चित करें। इस दौरान एडीसी ने सफीदों के महाराजा जन्मेयजय स्टेडियम की दुकानों का किराया न देने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

बैठक में जींद के एसडीएम महाबीर प्रसाद, नगराधीश सत्यवान ¨सह मान, जिला परिषद की चेयरपर्सन पदमा ¨सगला, उप पुलिस अधीक्षक कप्तान ¨सह व समरजीत समौता, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी विनोद बाला तथा कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।