News Description
आवारा गायें पकड़ने पर महिलाओं ने किया हंगामा

कनीना : गांव भोजावास में आवारा गायों को गौशाला तक पहुंचाने के नाम पर घायल कर दिया गया। जब महिलाओं ने गायों को छुड़वाया तो अब उनके खिलाफ ही कार्यवाही करने की धमकी दी जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को गांव के कुछ लोगों ने गायों को पकड़कर फोर व्हीलर के पीछे रस्सों से बांधकर घसीटना शुरू किया तो मौके पर उपस्थित महिलाओं ने भी इसका विरोध शुरू कर दिया। जब गायों को इस प्रकार घसीटता देखा तो महिलाओं ने शोर मचाया। गायों पर आई विपत्ति देखकर कुछ लोगों ने फोर व्हीलर से गायों को बांधी गई रस्सियों को काट डाला।

उधर इस मामले को लेकर सोमवार को भोजावास पंचायत भवन में लोगों की एक बैठक हुई, जिसमें भोजावास, गोमली व गोमला गांव की ग्राम पंचायतों के सदस्य एवं अन्य जन उपस्थित हुए। उन्होंने बताया कि सरकार के आदेश अनुसार आवारा पशुओं को पकड़कर गौशाला भेजा जा रहा है। इसी अभियान के तहत यह गायें पकड़कर गौशाला भेजी जा रही थी। लेकिन बीच में गांव के ही पूर्व सरपंच पवन कुमार व अन्य लोगों ने गाड़ी के पीछे बंधी गायों के गले की रस्सी काटकर छुड़वा दिया।

पंच मुकेश कुमार ने कहा कि गांव में करीब दो दर्जन पशु आवारा घूम रहे हैं जिन्हें पकड़कर हेमादास गौशाला भोजावास भेजा जा रहा है। पंचायत में लोगों ने मांग की है कि रस्सी काटने वाले लोगों ने उनके साथ गाली गलौच किया है और उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए