News Description
एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने रैनबसेरे का किया निरीक्षण

 पुन्हाना : रविवार देर रात एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने शहर में बने रैनबसेरा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बसेरे में दी जा रही सुविधा के साथ ही वहां पर ठहरने वाले व्यक्ति से बातचीत कर सुविधाओं का जायजा लिया।

वहीं उन्होंने नगर पालिका कर्मचारियों को बसेरे में रजाई-गद्दों सहित सभी जरूरी सुविधा मुहैया कराने के सख्त निर्देश भी दिए। एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर के आदेशानुसार प्रशासन द्वारा सभी शहरों में रैनबसेरे बनाए गए हैं। ताकि सर्दी के मौसम में गरीब लोग यहां पर रुक कर रात काट सकें। प्रशासन द्वारा बसेरे में सर्दी से बचने के लिए रजाई-गद्दा सहित कंबलों की भी सुविधा दी जा रही है। उन्होंने बताया कि पुन्हाना शहर के जुम्मा कालोनी स्थित नगर पालिका द्वारा बनाए गए भवन में रैनबसेरा बनाया गया है। जहां पर कोई भी व्यक्ति रात के 7 बजे से लेकर सुबह तक रुक सकता है। जहां पर रुकने वाले व्यक्ति को सोने के लिए सामान प्रशासन द्वारा मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने उपमंडल के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कहीं भी ऐसा कोई व्यक्ति दिखे जो खुले आसमान के नीचे रात गुजार रहा हो तो उसे रैनबसेरा के बारे में अवश्य बताएं, ताकि वो बसेरे में रात गुजार कर सर्दी से बच सके।

प्रदेश सरकार की जिले के साथ ही उपमंडल स्तर पर रैनबसेरा बनाने की सराहनीय पहल है। लेकिन जानकारी के अभाव में लोग रैनबसेरा का लाभ नहीं ले पा रहे हैं, ऐसे में शहर सहित गांवों के लोग अपनी जिम्मेदारी समझते हुए असमर्थ लोगों को रैन बसेरे तक लेकर आएं, ताकि उन्हें यह सुविधा दी जा सके।