News Description
नपा पार्षदों की पहली बैठक में करोड़ों के विकास कार्यों पर मुहर

रादौर : नगरपालिका की पहली बैठक मंगलवार को कार्यालय परिसर में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता नपा चेयरमैन सुदेश मेहता ने की। नपा सचिव सुरेंद्र मलिक की देखरेख में आयोजित हुई बैठक में सभी पार्षदों व नपा अधिकारियों ने भाग लिया।

पहली बैठक में कस्बे के सभी 13 वार्डो के लिए करोड़ों रुपये के विकास कार्यो को मंजूर किया गया। बैठक में नगरपालिका की लगभग साढ़े छह एकड़ भूमि पर अवैध रूप से बने मुकंदलाल कॉलेज की भूमि को खाली करवाने बारे पार्षदों ने प्रस्ताव पास किया। करोड़ों रुपये की इस भूमि को मुकंदलाल संस्था खाली करवाने के लिए कानूनी कार्रवाई करने को हरी झंडी दिखाई गई। वहीं को कंट्रोल्ड एरिया से बाहर किए जाने को लेकर प्रस्ताव पास किया गया। पार्षदों ने कहा कि कंट्रोल्ड एरिया में शामिल होने के कारण नगरपालिका के राजस्व में भारी नुकसान पहुंच रहा है। कस्बे में पॉलिथिन बेचने वाले दुकानदारों के चालान करने का अधिकार नगरपालिका के अधिकारियों को दिया गया। नगरपालिका की बस स्टैंड रोड पर खाली पड़ी जगह में 12 दुकानें बनाने का निर्णय लिया गया। बुबका चौक का नाम शहीद उधम ¨सह सुनाम के नाम पर रखने को लेकर पार्षदों ने प्रस्ताव पास किया। पार्षद जसवंत ¨सह ने बुबका चौक का नाम शहीद उधम ¨सह रखने की मांग की थी। जिस पर पार्षदों ने सहमति जताई। कस्बे में दो पार्क बनाने का प्रस्ताव मंजूर किया गया।

एक पार्क बस स्टैंड के पास खाली पड़ी भूमि पर व दूसरा पार्क गोगामाड़ी की मजार के पास खाली पड़ी नपा की भूमि पर दो एकड़ में बनाया जाएगा। शमशान घाट के पास डेढ़ एकड़ में गोशाला बनाई जाएगी। शहर के सभी चौकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, जिसका कंट्रोल रूम थाना रादौर में होगा। रादौर के वार्ड नंबर 1 बकाना रोड पर बनी महिन्द्र ¨सह डेरा कॉलोनी व वार्ड नंबर 13 में शहीद भगत ¨सह कॉलोनी की लाइट को शहर से जोड़ने का प्रस्ताव पास किया गया। इसके अलावा नगरपालिका कार्यालय की पहली मंजिल पर नपा पार्षदों के लिए बस कार्यालय बनाने को मंजूरी दी गई। रादौर में तीन मॉर्डन शौचालय बस स्टैंड के पास, थाने के पास व छोटाबांस में बनाया जाएगा। सभी 13 वार्डो में गलियों, नालियों व पुलिया की मरम्मत करवाई जाएगी। नगरपालिका रादौर की 132 एकड़ भूमि की शिनाख्त के लिए पार्षदों की चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। कमेटी में डॉ. बिमल गर्ग, जसवंत ¨सह बंचल, दलीप ¨सह ¨रकू व महिन्द्रपाल टीना को शामिल किया गया है।

नपा सचिव सुरेन्द्र मलिक ने बताया कि वार्ड नंबर 1 में महिन्द्र ¨सह डेरा कॉलोनी में 37 लाख 50 हजार रुपये की ग्रांट से गलियां बनाई जाएगी। वार्ड नंबर 1 में एसके रोड से लेकर शांतिदेवी कॉलेज तक 4 लाख 25 हजार रुपये की ग्रांट से गली बनाई जाएगी