News Description
कैट में संकल्पना ने प्राप्त किए 99.90 पर्सेंटाइल

गुरुग्राम: मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो मंजिल पाना मुश्किल नहीं। इस बात को सेक्टर 15 पार्ट-2 के हीवो अपार्टमेंट में रहने वाली छात्रा संकल्पना अग्रवाल ने साबित कर दिया। उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट्स आफ मैनेजमेंट (आइआइएम) में दाखिले के लिए आयोजित कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) में 99.90 पर्सेंटाइल हासिल किया है।

संकल्पना डीयू विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिक इंजीनिय¨रग में स्नातक कर रही हैं। संकल्पना ने बताया कि गर्मियों की छुट्टियों में वह परीक्षा की तैयारी में जुट गई थीं। इसे पास कर संकल्पना ने आइआइएम में दाखिले के लिए अपनी जगह बना ली है। उनका मानना है कि अगर व्यक्ति किसी काम को करने की ठान लें तो उसके लिए कोई काम मुश्किल नहीं होता। संकल्पना ने बताया कि उन्होंने अपने माता-पिता से कैट की परीक्षा को लेकर बातचीत की थी। दोनों ने उन्हें कैट की परीक्षा देने के लिए प्रेरित किया। उसके बाद परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी थी।

बच्चों को सिर्फ प्रेरित करने की आवश्यकता

संकल्पना के पिता शुभ¨चतन दिल्ली में गुड्स एंड सर्विस टैक्स कमिश्नर हैं। पिता शुभ¨चतन एवं माता मीनाक्षी अग्रवाल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है। सिर्फ आवश्यकता है उन्हें प्रोत्साहित करने की। संकल्पना ने इच्छा जाहिर की थी। उसे प्रोत्साहित किया गया। उसने मेहनत की और सफलता हासिल हो गई। सभी परिजन अपने बच्चों को प्रोत्साहित करें। उनमें बेहतर से बेहतर करने की क्षमता है।