News Description
ऑनलाइन सिटीजन फीडबैक अपलोड करवाने में जुटे अधिकारी

सिरसा : स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के तहत केंद्र सरकार की एजेंसी द्वारा सर्वे करने के बाद अब नगर परिषद अधिकारी ऑनलाइन सिटीजन फीडबैक अपलोड करवाने में जुट गए हैं।ऑनलाइन सिटीजन फीडबैक भी नंबरों को बढ़ाने में मददगार होगा। इसके लिए स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के नाम से बनी वेबसाइट पर जाकर नागरिकों को अपना फीडबैक देना होगा। उनसे वेबसाइट पर स्वच्छता से जुड़े कई सवालों के जवाब लिए जाएंगे। जवाब सकारात्मक होने पर रैं¨कग संबंधी नंबरों में बढ़ोतरी हो सकती है।

गौरतलब है कि स्वच्छ सर्वेक्षण की टीम ने तीन दिन तक शहर में सफाई संबंधी सर्वे किया है। कागजातों को आनलाइन अपलोड करने से लेकर घर-घर जाकर भी सुविधाओं की जानकारी ली गई है।नगर परिषद के सफाई निरीक्षक अनिल नैन ने बताया कि सबसे पहले स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 की वेबसाइट खोलकर सिटीजन फीडबैक का आप्शन चुनना होगा। राज्य, जिला, नाम, शहर, मोबाइल नंबर, उम्र व पिनकोड की जानकारी देनी होगी। इसके बाद शहर की स्वच्छता से लेकर पिछले साल से इस साल सार्वजनिक शौचालयों के हालात संबंधी दस सवाल पूछे जाएंगे। कुछ सवालों के जवाब हां या नहीं में देने हैं जबकि कुछ के जवाब देने के लिए चार विकल्प मिलेंगे।

हालांकि ऑनलाइन फीडबैक देने वाले शहरवासियों को दिए गए जवाब याद भी रखने होंगे। औचक निरीक्षण के दौरान फिर से सर्वे टीम के सदस्य रेंडमली फीडबैक देने वालों से संपर्क करेंगे। टीम के सामने अगर ऑनलाइन दिए गए फीडबैक का मेल नहीं हुआ तो 25 अंक कटने की आशंका रहेगी। हालांकि ऑनलाइन पूछे जा रहे दस सवाल ज्यादा मुश्किल भी नहीं है