News Description
सड़क हादसे रोकने के लिए प्रशासन ने मांगा सहयो

सोनीपत: जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन ने बहुत ही अच्छी पहल की है। इसके लिए उपायुक्त ने अपनी सोशल साइट पर लोगों से सहयोग मांगा है। उन्होंने सोशल साइट पर लोगों को उन चौक-चौराहों व सड़कों की जानकारी मांगी हैं, जो हादसों का कारण बन रहे हैं। लोगों को उपायुक्त सोनीपत की सोशल साइट पर इन चौक-चौराहों का नाम डालना है। इसके बाद अधिकारी मौके का निरीक्षण कर उसका समाधान कराएंगे, ताकि भविष्य में कोई दुर्घटना न हो। इससे लोगों को काफी सुविधा मिलेगी।

गौरतलब है कि सोनीपत जिले में छह विधानसभा क्षेत्र स्थापित हैं। यहां की सड़कें एक गांव को दूसरे गांव और दूसरे जिलों की सीमा को आपस में जोड़ती हैं। जिले की कई सड़कें लंबे समय से जर्जर पड़ी हैं। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही हादसों का भी शिकार होना पड़ता है। इसके अलावा शहर में जगह-जगह चौक-चौराहे बने होते हैं। इनमें कुछ चौक-चौराहे ऐसे हैं, जहां आए दिन हादसे हो रहे हैं। इससे लोगों को मौत का भी शिकार होना पड़ रहा है।

इन्हीं हादसों को रोकने के लिए उपायुक्त ने इन चौक-चौराहों व सड़कों की हालत सुधारने का फैसला लिया है। इसके लिए पहले उपायुक्त केएम पांडुरंग ने संबंधित अधिकारियों को जिले के सभी चौक-चौराहों के नए सिरे से डिजाइन करने के लिए आदेश दिए हैं। वहीं, अब उपायुक्त सोनीपत की सोशल साइट (फेसबुक) पर लोगों से ऐसे चौक-चौराहों की जानकारी मांगी है, ताकि सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके