# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
आयुष हरियाणा के द्वारा आयुर्वेदिक कालेज का लिया गया पोजेशन

विगत दिनों गांव पटीकरा में बाबा खेतानाथ राजकीय आयुर्वेदिक कालेज एवं अस्पताल के भवन का निमार्ण कार्य पूर्ण हो चुका है और विधायक ओमप्रकाश यादव की  उपस्थिति में उपमंडल अधिकारी गजेंद्र सिंह, लोक निर्माण विभाग (भवन व सड़क) नारनौल से डा. भगत सिंह, जिला आयुर्वेद अधिकारी नारनौल से डा. अजित यादव, जिला आयुर्वेद अधिकारी रेवाड़ी से डा. दिनेश शर्मा एएमओ कार्यालय महानिदेशक आयुष हरियाणा के द्वारा संयुक्त रूप से इन भवनों का पोजेशन लिया गया। 
जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. भगत सिंह बेनीवाल नारनौल ने बताया कि 6 मई 2012 को गांव पटीकरा में संत बाबा खेतानाथ जी की याद में आयुर्वेदिक कालेज एवं अस्पताल की स्थापना के लिए शिलान्यास किया गया था। हरियाणा राज्य में आयुर्वेदिक शिक्षा को बढ़ावा देने व इस पद्धति से किए जाने वाले विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए गांव पटीकरा में बनने वाला यह राज्य का दूसरा सरकारी आयुर्वेदिक कालेज एवं अस्पताल है। इससे पूर्व कुरूक्षेत्र में कष्ृणा राजकीय आयुर्वेदिक कालेज की स्थापना की गई थी। बाबा खेतानाथ राजकीय आयुर्वेदिक कालेज एवं अस्पताल में छात्र-छात्राओं को बीएएमएस की डिग्री दी जाएगी। 
उन्होंने बताया कि इस कालेज के साथ एक आयुर्वेदिक अस्पताल की स्थापना भी की गई है। इसमें आयुर्वेद विशेषज्ञों द्वारा विभिन्न प्रकार की बीमारियों का जैसे उच्च रक्तचाप, मधुमेह, जोड़ों का दर्द एवं अन्य रोगों का इलाज आयुर्वेदिक पद्धति द्वारा किया जाएगा। अस्पताल में पंचकर्मा थेरेपी सेंटर एवं क्षारसूत्र केंद्र की स्थापना भी की जाएगी। इस कालेज के प्रांगण में एक हर्बल गार्डन भी विकसित किया जाएगा। 
इस मौके पर कार्यकारी अभियंता दर्शन कुमार, उपमंडल अधिकारी नवीन राठी व लोक निर्माण विभाग से जेई सुमेर तथा आयुष विभाग से डा. सतीश कुमार, डा. अनिल यादव, डा. संजय यादव व डा. भूपेंद्र मौजूद थे।