# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है गोकर्ण तीर्थ स्थल : मनीष ग्रोवर

रोहतक : गोकर्ण तीर्थ स्थल देश के लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है और देश के विभिन्न भागों से लोग यहां आकर अपने जीवन की सफलता के लिए आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। यह बात सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने कही। वे मंगलवार को गोकर्ण तीर्थ स्थल के महंत बाबा लक्ष्मणपुरी की 23वीं पुण्यतिथि के अवसर उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर उन्होंने महामंडलेश्वर बाबा कपिलपुरी व बाबा कमलपुरी से आशीर्वाद भी प्राप्त किया। डेरे में लगे मेले में मंगलवार को भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। यहां एनआरआइ सहित उत्तर भारत के विभिन्न भागों से साधू व श्रद्धालु यहां पहुंचे। आस्था के इस केंद्र में मंगलवार को दिनभर साधू व श्रद्धालु जुटे रहे। इस अवसर पर भाजपा नेता मनमोहन गोयल, पवन आहुजा, मनोज मक्कड़, गुलशन निझावन, अशोक गुलाटी, राजेश लुम्बा टीनू, मदन गुलाटी, अवतार ¨सह, विद्यासागर काला, हरबंस लाल खट्टर, सोमनाथ शर्मा, सुंदर नागपाल, सोम मलिक, राजकमल सहगल, रमेश सहगल व सुरेश सहगल आदि उपस्थित रहे।

महामंडलेश्वर बाबा कपिलपुरी ने कहा कि बाबा लक्ष्मणपुरी की तपस्या के चलते रोहतक के इस डेरे की पहचान पूरे देशभर में बनी हुई है। उन्होंने कहा कि मानव जाति की भलाई के लिए बाबा लक्ष्मणपुरी की याद में भंडारे व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन समय समय पर किया जाता है। उन्होंने कहा कि बाबा लक्ष्मणपुरी द्वारा स्थापित किया गया यह डेरा न केवल लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है बल्कि इस डेरे के सहयोग से जनकल्याण के अनेक कार्यों को भी पूरा किया जाता है।

बाबा लक्ष्मणपुरी की पुण्यतिथि के अवसर पर डेरा परिसर में मंगलवार को निश्शुल्क हेल्थ चेकअप शिविर लगाया गया। वहीं दिल्ली के अस्पताल की ओर से हड्डियों के रोगियों की जांच का शिविर भी लगाया गया है। इसके अलावा दिल के रोगियों की जांच भी यहां की गई है और नेत्रदान करने वाले लोगों के नाम भी पंजीकृत किए गए हैं। उन्होंने देशभर से आए साधु संतों को मान स्वरूप दान दक्षिणा देकर उन्हें सम्मानित भी किया।