# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
उपमंडल अस्पताल में नहीं हैं महिला चिकित्सक

होडल: उपमंडल नागरिक अस्पताल में महीनों से महिला चिकित्सक का पद रिक्त पड़ा हुआ है, जिसके कारण महिला मरीजों को बैरंग ही लौटना पड़ता है। विवश होकर उन्हें निजी अस्पतालों में लुटना पड़ता है। समस्या को लेकर महिलाएं कई बार स्वास्थ्य विभाग में शिकायत कर चुकी हैं, परंतु कोई फायदा नहीं हुआ।

अस्पताल पर खंड के दर्जनों गांवों को चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने की जिम्मेदारी है। पिछले काफी समय से अस्पताल में महिला चिकित्सक का पद रिक्त पड़ा हुआ है। गर्भवती महिलाओं को तो कई बार पुरुष डॉक्टरों से उपचार कराने को मजबूर होना पड़ता है, जिसके कारण महिला रोगी ना तो अपने रोग को ठीक से बता पाती हैं और ना ही पुरुष डॉक्टर ही उसका ठीक से उपचार कर पाता है।

मैं अस्पताल में सुबह से स्वास्थ जांच के लिए इधर से उधर भटक रहीं हूं। बड़ी मुश्किल से तो अस्पताल में नाम पंजीकृत किया गया है और अब यहां महिला डॉक्टर नहीं है, जिसके कारण परेशानी उठानी पड़ती है।

मैं जब भी सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए आती हूं तो बताया जाता है कि यहां महिला डॉक्टर मौजूद नहीं है, जिसके कारण मैं अपनी बीमारी की ठीक से जांच नहीं करा पा रही हूं। समस्या जल्द दूर होनी चाहिए