# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
रोहतक में फिर होगी राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजों के बीच भिडंत

रोहतक : राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता के बाद एक बार फिर फरवरी माह में ऑल इंडिया इंटर साई मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। इसमें देशभर के विभिन्न साई सेंटरों से 500 मुक्केबाज सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग में प्रतिभाग कर पंच का दम दिखाएंगे। राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी के बाद साई अधिकारी इस प्रतियोगिता की तैयारी में जुट जाएंगे।

रोहतक के साई मुक्केबाजी अकादमी में हाल में राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन चल रहा है, जोकि 12 जनवरी तक चलेगी। इस प्रतियोगिता के बाद एक फिर से रोहतक साई के अधिकारी फरवरी में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जुट जाएंगे। 20 से 23 फरवरी तक रोहतक साई अकादमी में ऑल इंडिया इंटर साई मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें रोहतक की साई अकादमी समेत देश के विभिन्न साई 80 सेंटरों से महिला व पुरुष मुक्केबाज प्रतिभाग करेंगे। देशभर के विभिन्न सेंटरों से प्रतियोगिता में 500 महिला व पुरुष मुक्केबाज पंच चलाएंगे। राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में मुक्केबाजों को तीन वर्ग सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग में उतरेंगे। वहीं हरियाणा से रोहतक राष्ट्रीय अकादमी और भिवानी, हिसार, पानीपत व सोनीपत जैसे साई सेंटरों के मुक्केबाज ¨रग में उतरेंगे। हालांकि अभी तो अधिकारी अकादमी में चल रही राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी में व्यस्त है, लेकिन इस प्रतियोगिता के खत्म होने के बाद अगली राष्ट्रीय मुक्केबाजी की तैयारी करनी शुरू कर देंगे।

इसके अलावा इस प्रतियोगिता में मुक्केबाजों को उतारने के लिए भी सभी साई सेंटरों में कड़े प्रशिक्षण की तैयारी शुरू हो जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल रोहतक साई अकादमी में सब जूनियर वर्ग से लेकर सीनियर वर्ग तक 80 मुक्केबाज प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि इसमें साई सेंटरों से जुड़े ही मुक्केबाज प्रतिभाग करेंगे। जबकि रेलवे और ऑल इंडिया पुलिस से जुड़े मुक्केबाज इस प्रतियोगिता से बाहर रहेंगे।