# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने का प्रदेश सरकार काम कर रही है- ओएसडी अमरेन्द्र सिंह

मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश की जनता को बिजली, पानी, सडक़ जैसी मूलभूत सुविधाओं को बेहत्तर करने के साथ-साथ अच्छी शिक्षा और बेहत्तर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए भी कार्य कर रही है। इन सभी क्षेत्रों में गंभीरता से कार्य करते हुए जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने का प्रदेश सरकार काम कर रही है। 

ओएसडी मंगलवार को स्थानीय कैम्प कार्यालय में जनता दरबार के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बेहत्तर आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्रत्येक सरकार का प्राथमिक एजेंडा होता है। वर्तमान सरकार ने इस एजेंडे पर बखूबी काम किया है जिससे जनता में सरकार के प्रति विश्वसनीयता बढ़ी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार प्रत्येक जिले में मैडिकल कॉलेज की स्थापना के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है। हाल ही में करनाल के कल्पना चावला मैडिकल कॉलेज का उद्घाटन इसी बात का प्रमाण है। यही नहीं मौजूदा सरकार के कार्यकाल में स्वास्थ्य सेवाओं में तेजी से सुधार हुआ है। 

ओएसडी ने जिला के विभिन्न गांवों से आऐ पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारियों को कहा कि देहात में वर्तमान सरकार द्वारा विकास कार्यो के लिए भरपूर धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है। पंचायती राज संस्थाओं को चाहिए कि वे सरकार द्वारा दी जा रही धनराशि का सदुपयोग करते हुए विकास के कार्यो को अमलीजामा पहनाने में पूरा सहयोग करें। उन्होंने यह भी कहा कि विकास के कार्यो में किसी भी प्रकार की पार्टीबाजी आड़े नहीं आनी चाहिए। पंचायती राज संस्थाओं के सुदृढ़ होने से समाज और राष्ट्र सुदृढ़ होगा तथा तरक्की के नये अध्यायों का सूत्रपात होगा। सभी को आपसी सामंजस्य के साथ विकास के कार्यो को आगे बढ़ाने की जरूरत है।