# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने का प्रदेश सरकार काम कर रही है- ओएसडी अमरेन्द्र सिंह

मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश की जनता को बिजली, पानी, सडक़ जैसी मूलभूत सुविधाओं को बेहत्तर करने के साथ-साथ अच्छी शिक्षा और बेहत्तर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए भी कार्य कर रही है। इन सभी क्षेत्रों में गंभीरता से कार्य करते हुए जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने का प्रदेश सरकार काम कर रही है। 

ओएसडी मंगलवार को स्थानीय कैम्प कार्यालय में जनता दरबार के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बेहत्तर आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्रत्येक सरकार का प्राथमिक एजेंडा होता है। वर्तमान सरकार ने इस एजेंडे पर बखूबी काम किया है जिससे जनता में सरकार के प्रति विश्वसनीयता बढ़ी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार प्रत्येक जिले में मैडिकल कॉलेज की स्थापना के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है। हाल ही में करनाल के कल्पना चावला मैडिकल कॉलेज का उद्घाटन इसी बात का प्रमाण है। यही नहीं मौजूदा सरकार के कार्यकाल में स्वास्थ्य सेवाओं में तेजी से सुधार हुआ है। 

ओएसडी ने जिला के विभिन्न गांवों से आऐ पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारियों को कहा कि देहात में वर्तमान सरकार द्वारा विकास कार्यो के लिए भरपूर धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है। पंचायती राज संस्थाओं को चाहिए कि वे सरकार द्वारा दी जा रही धनराशि का सदुपयोग करते हुए विकास के कार्यो को अमलीजामा पहनाने में पूरा सहयोग करें। उन्होंने यह भी कहा कि विकास के कार्यो में किसी भी प्रकार की पार्टीबाजी आड़े नहीं आनी चाहिए। पंचायती राज संस्थाओं के सुदृढ़ होने से समाज और राष्ट्र सुदृढ़ होगा तथा तरक्की के नये अध्यायों का सूत्रपात होगा। सभी को आपसी सामंजस्य के साथ विकास के कार्यो को आगे बढ़ाने की जरूरत है।