# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
अब ट्रेनो के इतजार में लीजिए वाई-फाई का आनंद

बहादुरगढ़ :शहर के रेलवे स्टेशन पर वाईफाई की सुविधा शुरू हो गई है। यहा पर अब ट्रेन का इतजार वाई-फाई के आनंद के बीच होगा। एक बार में अधिकतम आधे घटे की सुविधा मिलेगी।

बहादुरगढ़ से दिल्ली-रोहतक की तरफ कुल मिलाकर 30 हजार से अधिक यात्री रोजाना सफर करते हैं। इन सभी को अब इटरनेट वाईफाई की सुविधा मिलेगी। इसके लिए रेलवे के रेल टैल विभाग की टीम पिछले दिनों यहा पर सर्वे किया था और अब यह व्यवस्था चालू कर दी गई है। कई बिंदुओं पर स्थानीय अधिकारियों से जानकारी लेकर पूरी रिपोर्ट के बाद टीम ने स्टेशन परिसर का जायजा भी लिया था। अधिकारियों से यह भी सलाह ली गई कि वाईफाई के उपकरण कहा पर लगाए जाएं ताकि वे उपयोगी बनने के साथ-साथ सुरक्षा के लिहाज से भी ठीक रहें। अधिकारियों ने प्लेटफार्म नंबर एक के अलावा वेटिंग हाल की जगह इसके लिए सुझाई थी। इस रिपोर्ट के आधार पर अब रेलवे के डिविजन मुख्यालय की ओर से पहुचकर टीम ने यहा पर व्यवस्था शुरू की और सोमवार से वाई-फाई यहा पर काम करने लगा। दैनिक यात्री समिति के प्रवक्ता सतपाल हाडा का कहना है कि यह रेलवे का अच्छा कदम है।

इस तरह मिलेगी सुविधा :

स्टेशन पर पहुचते ही वाई-फाई के लिए पहले अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा। उसके बाद ओटीपी नंबर आ जाएगा। यह एक तरह से पास वर्ड का काम करेगा। इससे इटरनेट चालू हो जाएगा। हालाकि रेलवे अधिकारियों के अनुसार एक बार की यात्रा में स्टेशन पर यह सुविधा अधिकतम आधे घटे तक मिलेगी।

वर्जन..

यात्रियों को स्टेशन पर आधुनिक सुविधा देने के लिए रेलवे का यह एक और कदम है। इससे हजारों यात्री लाभान्वित होंगे। उन्हे स्टेशन पर पहुचते ही फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी।