News Description
जगाधरी में एलआइसी शाखा का सर्वर 10 दिन से डाउन

यमुनानगर : हुडा सेक्टर-17 में स्थित एनआइसी शाखा का सर्वर डाउन रहने से लोगों को धक्के खाने पड़ रहे हैं। ऐसा पिछले कई दिन से हो रहा है। सोमवार को भी डेढ़ घंटे से लाइन में खड़े लोगों को बिना किश्त जमा कराए ही वापस भेज दिया गया। वहीं, इस शाखा में पेयजल संकट भी गहरा गया है। शाखा में दोपहर तक पीने के लिए तो दूर हाथ धोने तक का पानी भी नहीं था। पानी को लेकर ही एक कर्मचारी की शाखा के ही अन्य कर्मचारी से मामूली कहासुनी भी हो गई।

हुडा सेक्टर-17 की जगाधरी शाखा में एलआइसी की किश्त जमा कराने पहुंचे बल¨वद्र ¨सह, राजबाला, सुरेश, सतपाल ने बताया कि वे पौने 12 बजे कार्यालय में अपनी किश्त जमा कराने आए थे। वे काफी देर तक लाइन में खड़े रहे परंतु काफी देर तक भी किश्त जमा नहीं हुई। कैश काउंटर पर बैठा कर्मचारी बार-बार कहता रहता कि सर्वर फिर से डाउन हो गया। कर्मचारी ने शाखा से ही एक कंप्यूटर एक्सपर्ट को बुलाया ताकि सर्वर ठीक किया जा सके। परंतु वो भी इसे ठीक नहीं कर पाया। उसने कंप्यूटर को रि-स्टार्ट करने की सलाह दी। इस पर कैशियर ने कहा कि कितनी बार कंप्यूटर को स्टार्ट करें। सुबह से कंप्यूटर को स्टार्ट करके पागल हो गया हूं। कर्मचारी ने यहां तक कह दिया कि 10 दिन से ऐसे ही दिक्कत हो रही है।

 

डेढ़ बजे जब सिस्टम पूरी तरह से ठप हो गया तो लोगों से कह दिया गया कि उनकी किश्त जमा नहीं हो पाएगी। एनआइसी की तरफ से शहर में ही किश्त भरने के लिए केंद्र बना गए हैं। सभी वहां जाकर अपनी किश्त भर सकते हैं। एक मैडम लोगों को बाहर लेकर आई जिसने गेट के पास लगी केंद्रों की लिस्ट लोगों को दिखाई। काफी लोग तो केंद्र का मोबाइल नंबर लेकर वहां से चले गए लेकिन कुछ अंदर ही लाइन में खड़े होकर सर्वर ठीक होने का इंतजार करते रहे। लोगों ने बताया कि सोमवार को शाखा में पूरा दिन पानी नहीं था। लाइन में लगे लोग शाखा के शौचालय में गए तो वहां भी पानी नहीं था। पीने के लिए नल चला तो उसमें भी पानी नहीं था।