# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
रोहतक की बेटी ने दिल्ली में झटका स्वर्ण पदक

रोहतक : दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में चल रही 63वीं नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में अस्थल बोहर की बेटी रितिका हुड्डा ने स्वर्ण पदक जीतकर नाम रोशन किया। गांव में पहुंचने पर विजेता पहलवान का ग्रामीणों ने स्वागत किया।

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सात से नौ जनवरी तक 63वीं नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देशभर से पहलवान प्रतिभाग कर रहे हैं। कोच मंदीप ने बताया कि छोटूराम स्टेडियम में प्रशिक्षण हासिल करने वाली अस्थल बोहर गांव की महिला पहलवान रितिका हुड्डा सोमवार को मैट पर उतरी। उसने अंडर 19 के 63 किग्रा भार में हिस्सा लेकर दिल्ली की प्रतिभागी पहलवान को हराते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया। सोमवार को गांव में पहुंचने पर विजेता पहलवान का स्वागत किया गया। आर्मी से रिटायर्ड सैनिक पिता जगवीर हुड्डा ने बेटी के प्रदर्शन पर खुशी जताई। बताया कि रितिका का रूझान बचपन से ही खेलों की तरफ रहा है। उन्हें विश्वास था कि एक दिन वह जरूर देश का नाम रोशन करेगी। रितिका ओलंपिक को आधार बनाकर कड़ा अभ्यास कर रही है।

पार्षद सुरेश नांदल ने कहा कि रितिका की जीत पर उन्हें नाज है। उन्होंने रितिका को 11 हजार रुपये देकर सम्मानित किया। एडवोकेट कृष्ण मोहन ने कहा कि रितिका बेटियों के लिए प्रेरणाप्रद है। इस मौके पर रामकुंवार धनखड़, राजे बोहर, श्रीओम, महेंद्र नेहरा, कुलदीप राठी, काला, योगेश नेहरा, कोच संजय और राजेंद्र मोहन मौजूद रहे।