News Description
डेरे की गद्दी किसी को सौंपने काे तैयार न‍हीं गुरमीत राम रहीम

रोहतक: दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम डेरा की गद्दी किसी को सौंपने को तैयार नहीं है। इस संबंध में परिजन जेल में उससे कई बार मुलाकात कर चुके हैं,लेकिन वे गुरमीत को राजी नहीें कर पा रहे हैं। एक बार फिर परिजनों ने उससे मुलाकात की।

सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम से उसके पुत्र, पुत्रियों और दामाद ने मुलाकात की। यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। बताया जाता है परिजनों ने डेरे के संचालन को लेकर भी चर्चा की और गद्दी सौंपने को लेकर भी सलाह-मशविरा किया, लेकिन गुरमीत डेरा की गद्दी किसी को साैंपने के लिए तैयार नहीं हुआ।

गुरमीत राम रहीम का बेटा जसमीत, बेटी चरणप्रीत, अमरप्रीत और दामाद शान-ए-मीत सुनारिया जेल में पहुंचे। जेल जाने वाले रास्ते पर लगे नाके पर पुलिस कर्मियों ने सभी से पूछताछ करने के बाद उनकी गाड़ी को आगे जाने दिया। जेल प्रशासन से मंजूरी मिलने के बाद परिवार के सदस्यों ने गुरमीत से मुलाकात की।

सूत्रों के अनुसार, परिवार के सदस्यों ने पंचकूला हिंसा प्रकरण, अनुयायियों को नपुंसक बनाने के आरोप में चल रही जांच को लेकर भी गुरमीत से बातचीत की। उन्‍होंने इसके साथ ही  डेरा सच्चा सौदा के संचालक और गद्दी को लेकर भी चर्चा की। गुरमीत फिलहाल गद्दी किसी को भी सौंपने के पक्ष में नहीं है। इससे पहले गुरमीत की मां और पत्नी भी जेल में कई बार मुलाकात कर चुकी है।