News Description
कर्ण स्टेडियम में धूमधाम से मनाया जाएगा राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस समारोह

करनाल 08 जनवरी, राष्ट्रीय पर्व गणतन्त्र दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया की अध्यक्षता में स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में सोमवार को बैठक आयोजित हुई। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त निशांत कुमार यादव, एसडीएम करनाल नरेन्द्र पाल मलिक, एमडी शुगर मिल प्रद्युमन सिंह, नगराधीश ईशा काम्बोज, जिला परिषद के सीईओ आरआर बाजवा, डीआरओ राजबीर धीमान, डीएसपी राजकुमार, जीएम रोडवेज जयपाल, जिला शिक्षा अधिकारी राजबाला गुर के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कई शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 
बैठक में उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बडे ही हर्षोल्लास, उत्साह, उमंग  के साथ कर्ण स्टेडियम में धूमधाम से मनाया जाएगा, सभी अधिकारी समारोह की गरिमा के अनुरूप अपने-अपने विभाग से सम्बंधित सभी आवश्यक प्रबंध समय रहते पूरा करें। समारोह में भाग लेने वाले बच्चों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना आने दे, उनके लिए पर्याप्त मात्रा में पेयजल, शौचालय तथा आने-जाने की व्यवस्था का उचित प्रबंध हो। यह व्यवस्था रिहर्सल के दिनों में भी हो तथा  पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा के समुचित प्रबंध होने चाहिए और जीएम रोडवेज द्वारा दो अतिरिक्त बसों की व्यवस्था  कर्ण स्टेडियम में करवाई जाए।
उन्होंने कहा कि सरकार की विकासात्मक परियोजनाओं तथा जन कल्याणकारी योजनाओं को दर्शाने वाली  विभिन्न विभागों की झांकियां सुंदर व  आकर्षक के साथ-साथ संदेश देने वाली हो। झांकियों के इंचार्ज एमडी शुगर मिल प्रद्युमन सिंह होगें। उन्होंने अन्य तैयारियों जिनमें सफाई, रंगोली, पीने का पानी, बैठने की व्यवस्था, समारोह के अनुरूप फलैक्स तैयार करवाना, स्टेडियम को समतल बनाना, बच्चों के लिए बसों व रिफरेशमेंट की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, बेरिंकेडिंग, सजावटी पौधे के गमले, शील्डें तैयार करवाने तथा आमन्त्रण कार्ड इत्यादि के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि  जिन अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने विभागों में सराहनीय कार्य किया है उनके नाम 22 जनवरी तक सीटीएम कार्यालय में भेज दें। भेजते समय यह भी ध्यान रखें कि अगर उन्हें पिछले तीन सालों में जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जा चुका है तो उनका नाम ना भेंजें।  
उपायुक्त ने बिजली विभाग के अधिकारियों को कहा कि रिहर्सल और समारोह के दिन बिजली व्यवस्था बाधित ना हों, इसका पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने बागवानी विभाग के अधिकारियों को कहा कि सजावट का कार्य सही हो इसे सुनिश्चित करें तथा ईओ एमसी को कहा कि समारोह  स्थल की  सफाई व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें।   जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कहा कि समारोह स्थल पर शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करें तथा पीने का पानी भी कम ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए।  
बॉक्स
उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया ने बताया कि गणतन्त्र दिवस की  फ ाईनल रिहर्सल 24 जनवरी को कर्ण स्टेडियम में होगी। इससे पूर्व 17 जनवरी को काली दास रंगशाला  में  सांस्कृतिक कार्यक्रमों की टीमों का चयन होगा। सांस्कृतिक टीमों के लिए गठित कमेटी के इंचार्ज एडीसी निशांत कुमार यादव होगें।  इसके अलावा 20 जनवरी से 23 जनवरी तक समारोह की रिहर्सल होगी। इन दिनों में  परेड की सभी  टुकडियों व स्कूली बच्चों का पूर्वाभ्यास करवाया जाएगा, सांस्कृतिक टीमें भी अपनी रिहर्सल करेंगी।