News Description
सफाई व्यवस्था तथा अन्य सुविधाओं में हुआ सुधार, दैनिक जागरण का जताया आभार

झज्जर : शहर का वार्ड-8 के लोग व पार्षद वार्ड की सफाई व्यवस्था को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दिए। वार्ड में सफाई व्यवस्था का समाधान काफी हद तक हो गया है। कहीं-कहीं सीवर की समस्या है। जिससे वार्ड के लोगों को परेशानी होती है। वार्ड के लोगों व पार्षद ने दैनिक जागरण का आभार जताते हुए कहा है कि उनके वार्ड की वर्षों से चली आ रही समस्याओं का समाधान जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान हुआ है। उसके बाद से सफाई व्यवस्था में ही नहीं बल्कि बिजली के तारों, ट्रांसफार्मरों को भी दैनिक जागरण के प्रयास से बदल दिया गया है। सीवर लाइन का काम भी कई स्थानों पर हुआ है। वार्ड पार्षद ने अपने वार्ड को सफाई की ²ष्टि से 10 में से 9 नंबर दिए हैं। जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत रविवार को दैनिक जागरण की टीम ने शहर के वार्ड नंबर आठ का दौरा किया। लोगों ने कहा कि वार्ड में लगने वाली गोशाला की गंदगी भी रोड पर निकाली जा रही है। नाला पूरी तरह से रूका होने के कारण गोशाला से निकलने वाली गंदगी सड़क पर आ जाती है। इसका भी समाधान हो जाए तो उनका वार्ड सबसे सुंदर होगा।

----------

--------------

राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छता को लेकर सर्वेक्षण शुरू हो चुका है। झज्जर में भी केंद्र सरकार की तरफ से आने वाली टीम को 10 जनवरी को झज्जर पहुंच रही है। इस दिशा में दैनिक जागरण की तरफ से भी प्रयास किए जा रहे हैं कि शहर किस प्रकार से स्वच्छ हो और किन स्थानों पर किस प्रकार के हालात हैं। कहां पर सुधार की आवश्यकता है। इसके लिए जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शहर के सभी वार्डों में जाकर वहां के हालात जानने का प्रयास किया शुरू किया है। ताकि लोगों की समस्याओं का निदान हो सके और उठाए जाने वाले कदमों में इन सभी तथ्यों पर गौर करते हुए कदम उठाएं जाएं। ताकि जिससे सबसे बड़ा वार्ड भी बेहतर वार्ड में शुमार हो सके। दैनिक जागरण का सदैव प्रयास भी रहा है कि स्वच्छता के विषय के साथ-साथ हम उसकी अहमियत को भी समझें। चूंकि स्वयं के बदलने से ही बदलाव का आना संभव है। ताकि वार्ड-दर-वार्ड पहुंचते हुए पूरे शहर की स्थिति को सामने लाया जा सके।

-------

हमारे वार्ड की सफाई व्यवस्था अन्य वार्डों से काफी अच्छी है। सभी गलियां साफ सूथरी हैं। वार्ड सफाई की दृष्टि से आदर्श वार्ड है। पार्षद भी इस मामले में काफी जागरूक है और वार्ड के लोग भी सफाई के लेकर जागरूक हैं। अगर वार्ड में कुछ स्थानों पर कूड़ादन रख दिए जाएं तो और भी अच्छा होगा।

- रेनू

---

पिछले दिनों हमारे जागरण आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित किया गया उसके बाद से वार्ड में हर रोज सफाई कर्मचारी सफाई करके जाते हैं। कहीं भी गलियों में गंदगी के ढेर नहीं मिलेंगे। वार्ड पूरी तरह से स्वच्छ है। पहले बिजली की लाइन व ट्रांसफार्मरों की समस्या थी दैनिक जागरण ने पूरी करवा दी। समस्या का समाधान करवाने के लिए दैनिक जागरण के आभारी हैं।