News Description
पहले नोटबंदी और फिर जीएसटी ने कारोबार किया ठप : राव नरेंद्र

नारनौल : महेंद्रगढ़ रोड स्थित गणपति गार्डन में कांग्रेस द्वारा एक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता हरियाणा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र ¨सह ने की।

राव नरेंद्र ¨सह ने कार्यकर्ताओं व क्षेत्रवासियों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी। साथ ही राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर बधाई दी और कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में एक नए दौर की शुरूआत होगी।

पूर्व मंत्री ने कहा कि हरियाणा व केंद्र की सरकार से प्रदेश का हर वर्ग दुखी है। यही कारण है कि रोजाना कोई न कोई वर्ग अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने कहा कि पहले नोटबंदी और फिर जीएसटी ने प्रदेश के व्यापारियों का कारोबार चौपट कर दिया है। किसानों को स्वामीनाथन आयोग का सपना दिखाकर वोट लेने वाली भाजपा सरकार आज तक इसकी सिफारिशों को लागू नहीं कर सकी। कृषि उत्पादन को बढ़ावा देने के सरकारी एवं प्रशासनिक दावे हर स्तर पर असफल साबित हो रहे हैं। समय पर खाद, बीज एवं ¨सचाई का पानी न मिलने से किसान परेशान हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार भले ही विकास की रफ्तार का दावा कर रही हो पर प्रधानमंत्री की स्मार्ट सिटी योजना का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तक इस योजना के तहत केंद्र सरकार की ओर से मुहैया कराई गई रकम का दस फीसदी तक खर्च नहीं किया जा सका है।

उन्होंने सरकार से मांग की कि नारनौल से रेवाड़ी, बाछोद से सिहमा व अन्य कुछ मुख्य सड़कें टूटी हुई हैं, उन पर ध्यान दिया जाए व जल्द ही काम शुरू किया जाए। उन्होंने पड़ोसी राज्य राजस्थान के अलवर लोकसभा उपचुनाव के कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. कर्ण ¨सह की मदद करने की अपील की। इस मौके पर कई लोगों ने कांग्रेस ज्वाइन की।