# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
स्वच्छता एप के प्रति जागरुक हों लोगff

फरीदाबाद:  नगर निगम की ओर से स्वच्छ भारत मिशन को समर्पित भजन संध्या में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में मौजूद उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने हर नागरिक को स्वच्छता का महत्व समझाया। नगर निगम अधिकारियों और कर्मचारियों से भी कहा कि वे स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान को गंभीरता से लें। स्वच्छ भारत मिशन के फरीदाबाद टीम लीडर राकेश श्रीवास्तव ने स्वच्छता एप डाउनलोड करने के बारे में जागरुक किया। उन्होंने कहा कि ऐप से भी नगर निगम में गंदगी की शिकायत की जा सकती है।

आइपी कॉलोनी में किया जागरुक, घर-घर से उठने लगा कूड़ा

नगर निगम ने इको ग्रीन कंपनी के साथ मिलकर आइपी कॉलोनी में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया तो घर-घर से कूड़ा उठाने की योजना की जानकारी दी। पार्षद अजय बैंसला, अधीक्षण अभियंता रमेश बंसल तथा इको ग्रीन कंपनी के प्रोजेक्ट प्रबंधक संजीव अग्रवाल कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद रहे। कॉलोनी में ट्रायल के तौर पर चार वाहनों के माध्यम से कूड़ा भी उठाया गया। इको क्लब की संस्थापक अध्यक्ष पूजा बहल ने एतमादपुर के पास एकत्र किए जाने वाले कूड़े से उठने वाली बदबू का मुद्दा उठाया। इस पर निगम अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि नगर निगम की ओर से खत्तों को खत्म करके ट्रांसफार्मर स्टेशन बनाए जा रहे हैं। इसके बाद खुले में कूड़ा फैला हुआ नजर नहीं आएगा। घर-घर से कूड़ा उठाने वाली इको ग्रीन कंपनी के प्रोजेक्ट प्रबंधक संजीव अग्रवाल ने बताया कि शहर से जिस दिन कूड़ा उठाया जा रहा है, उसी दिन निस्तारण भी किया जा रहा है। अधीक्षण अभियंता रमेश बंसल ने अभी शुरुआती दौर में आइपी कॉलोनी में कूड़ा एकत्र करने को 5 वाहन चलाए गए हैं। जल्द ही यहां 4 वाहन और चलाए जाएंगे। पार्षद अजय बैंसला ने कहा कि लोगों को सहयोग करना चाहिए।