# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
तंवर खेमे के कांग्रेसियों में विकल्प रैली ने भरा जोश

फरीदाबाद: रविवार सेक्टर-12 में कांग्रेस की विकल्प रैली की सफलता ने प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर खेमे में उत्साह भर दिया है। डॉ.तंवर खुद भी शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस निर्णय से काफी खुश थे कि प्रदेशाध्यक्ष पद पर कोई बदलाव नहीं होगा। इसके चलते तंवर खेमे के नेताओं ने साफ तौर पर विकल्प रैली के मंच से कहा कि डॉ.तंवर को अब हाईकमान ने दोबारा प्रदेशाध्यक्ष बना दिया है। इस रैली में बेशक डॉ.तंवर ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से व्यक्तिगत स्वार्थ छोड़कर एकजुट रहने की अपील की मगर इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा खेमे के नेताओं ने हिस्सा नहीं लिया। इतना ही नहीं खुद तंवर गुट के पूर्व विधायक आनंद कौशिक, प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक व सचिव सुमित गौड़ सहित कई प्रमुख नेताओं ने रैली से किनारा किया। बावजूद रैली की सफलता के बाद कांग्रेसियों में खासा जोश था।

रैली के आयोजक विकास चौधरी की जिस तरह प्रदेशाध्यक्ष ने पीठ थपथपाई उससे भी साफ है कि आने वाले दिनों में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में तंवर गुट की तरफ से पुराने नेताओं के बारे में नए सिरे से सोचा जा सकता है।

-मंथन-¨चतन के फेर में अटके तंवर

रैली के दौरान प्रदेशाध्यक्ष डॉ.तंवर ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस गुरुग्राम में 15 से 17 जनवरी तक मंथन करेगी मगर मंथन के साथ वे ¨चतन शब्द का भी प्रयोग करते रहे। हालांकि बीच में उन्होंने ¨चतन शब्द पर कहा कि ¨चतन तो भाजपा वाले करते हैं और ¨चता चिता जैसी होती है। कांग्रेसी तो मंथन करेंगे।