# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
हाईटेंशन लाइन के तार बने खतरा, घरों में दौड़ रहा करंट

रोहतक : शहर में हाईटेंशन लाइन के तार बरसी नगर के लोगों के लिए मुसीबत से कम नहीं है। बारिश और कोहरे में हाईटेंशन लाइन के तारों से बरसी नगर कालोनी के अधिकतर घरों में करंट दौड़ता है। घरों की दीवारों और छतों में करंट दौड़ने से लोगों में भय की स्थिति बनी रहती है। इस बारे में बरसी नगर के लोग कई बार अधिकारियों से मिलकर हाईटेंशन लाइन के तारों को हटाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन अधिकारियों के सर्वे करने के बाद अभी तक कोई कोई हल नहीं निकल सका है।

शहर में जींद बाईपास चौक से लेकर बाईपास तक लगभग तीन किमी लंबी हाईटेंशन लाइन के तार बिछे हैं। हाईटेंशन लाइन के तार कहीं तो काफी ढीले पड़े है और कहीं लोगों के घरों की छतों के ऊपर से गुजर रहे हैं। इस क्षेत्र में बरसी नगर आता है और इस नगर की आबादी लगभग 20 हजार के करीब है। बरसी नगर की इस आबादी की अधिकतर जनता पिछले पांच-छह सालों से हाईटेंशन लाइन के तारों से काफी परेशान है। बरसी नगर के लोगों का कहना है कि बारिश के मौसम में बरसी नगर के घरों की दीवारों और छतों में करंट दौड़ता है, वहीं कोहरे के समय में भी यहीं हाल होता है। बच्चे से लेकर बूढ़े तक के मन में हमेशा डर होता है कि कहीं दीवारों में करंट न आ जाए। इसलिए दीवारों को भी छूने से डर लगता है। वहीं घरों की छतों में भी करंट आ जाता है। जैसे ही छत पर लोग पहुंचते हैं, उन्हें करंट महसूस होता है। बरसी नगर के लोगों में रात-दिन यहीं डर होता है कि कहीं उन्हें करंट न लग जाए और कोई हादसा न हो जाए।

बरसी नगर कालोनी के प्रधान डा. राजपाल देशवाल ने बताया कि कालोनी के सभी लोग घरों में करंट आने के कारण काफी परेशान है और कई बार इस संबंध में बिजली निगम के अधिकारियों को भी अवगत करा दिया जा चुका है। हालांकि पिछले साल अधिकारियों ने लोगों की मांग पर लाइन हटाने के लिए सर्वे भी किया था, लेकिन अभी तक यह लाइन नहीं हटाई गई। जिससे कालोनी के लोगों में काफी रोष है। करंट के भय से बच्चों पर विशेष ध्यान रखा जाता है, लेकिन इसके अलावा बड़े लोगों को डर लगता है, कि कहीं उन्हें भी करंट न लग जाए। बारिश के मौसम में हमेशा डर बना रहता है और वहीं फिलहाल कोहरे के कारण घरों में करंट दौड़ रहा है। इस कारण कालोनी के सभी लोग भय में जी रहे हैं।