# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
इस्सरहेडी में 38 ने किया रक्तदान

बहादुरगढ़:शहर के ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल व झाड़ोदा कलां वेलफेयर सोसायटी की ओर से क्षेत्र के इस्सरहेडी गाव में रविवार को स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया। सोसासटी के प्रवक्ता ने बताया कि झाड़ोदा कलां वेलफेयर सोसायटी द्वारा गाव इस्सरहेडी में ग्राम सरपच पूनम पत्‍‌नी श्रीभगवान(काला) के निवास पर रविवार को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक लगे स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 38 लोगों ने रक्तदान कर मानवता की भलाई का कार्य कर पुण्य कमाया।

रक्तदाताओं को बैज लगाकर प्रोत्साहित करते हुए ग्राम सरपंच पूनम व उनके पति श्रीभगवान ने कहा कि आपके द्वारा किया गया रक्तदान किसी का अनमोल जीवन बचाने में सहायक साबित होगा। नियमित रक्तदान मनुष्य को घातक बीमारियों से बचाता है। नियमित रक्तदान करने से शरीर में आयरन की मात्रा संतुलित रहती है जो रक्तदाता को हद्वय आघात से दूर रखता है। प्रधान श्रीभगवान(काला) ने रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते हुए कहा कि रक्तदान करने से न केवल किसी व्यक्ति का जीवन बचता है बल्कि रक्तदाता को भी अपार मानसिक खुशी मिलती है। प्रधान श्रीभगवान(काला) ने कहा कि रक्तदान मनुष्य को कई गंभीर रोगों की चपेट में आने से बचाकर शरीर को स्वस्थ रखने में मददगार साबित होता है। अस्पताल के मैनेजर विक्की शर्मा ने बताया कि इस्सरहेडी में लगाए गए रक्तदान शिविर में 38 लोगों ने रक्तदान करके पुण्य कमाया।