News Description
शहर में सफाई मुहिम के लिए 21 को होगी महापंचायत

पानीपत : सर्व संगठन सेवा संस्थान के संरक्षक हरिओम तायल ने कहा कि आगामी 21 जनवरी को शहर की स्वच्छता को लेकर महापंचायत होगी।इसमें 200 से अधिक संगठनों के सुझाव रखे जाएंगे। महापंचायत में अधिकारियों सहित विधायकों का आमंत्रित किया गया है। तायल पाइट संस्कृति हुडा सेक्टर 12 में आयोजित पत्रकारवार्ता में बोल रहे थे।

सह संयोजक विकास गोयल ने कहा कि स्वच्छता एप शुरु करना अच्छी बात है, लेकिन यह एप दिखावा न बन कर रह जाए। हमारी मांग है कि शहर में सफाई व्यवस्था के लिए 4000 सफाई कर्मचारी भर्ती किए जाएं, सफाई कर्मचारियों की हाजरी पंच होनी चाहिए।

सर्व संगठन सेवा संस्थान संयोजक मेहुल जैन ने कहा कि अब करो मरो की स्थिति है। यदि शहर को गंदगी से मुक्त नहीं करवाया गया तो शहर वासी सड़कों पर उतरने पर मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है। हमने गंदगी दर्शाते हुए बैनर लगवाए, लेकिन प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।

संस्थान के आरटीआई व लीगल विंग संयोजक एनसी जैन ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को हिसाब देना होगा। यदि सफाई नहीं होती तो पुलिस स्टेशन, पुलिस अधीक्षक के पास केस दर्ज करवाया जा सकता है। 156 के तहत अधिकारियों को तलब किया जा सकता है। यह जनता अधिकार है।