News Description
तालमेल कमेटी का मांगों को लेकर धरना 20 वें दिन भी जारी

महेंद्रगढ़ : हरियाणा शिक्षा विभाग तालमेल कमेटी संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा का 21 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना शुक्रवार को 20वें दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को धरने पर पानीपत जिले के संजीव कुमार व चरण ¨सह ने मोर्चा संभाला। पानीपत जिले के कर्मचारी जब धरनास्थल पर पहुंचे तो महेंद्रगढ़ के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। हरिराम शर्मा ने कर्मचारियों को फूल माला पहनाकर धरने पर बैठाया।

तालमेल कमेटी पदाधिकारी बाबूलाल यादव, मुकेश जांगड़ा व सुजान मालड़ा ने कहा कि सातवें वेतन आयोग में लिपिक के वेतनमान में मात्र 845 रुपये की बढ़ोतरी हुई जबकि चौथे दर्जे के कर्मचारियों का वेतन घटा है। पार्ट टाइम स्वीपर तथा चौकीदारों के वेतन में एक रुपये की भी बढ़ोतरी नहीं की। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार पंजाब के समान वेतनमान के आधार पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग में लेवल टू 19900, लिपिक को लेवल 6 में 35400 में वेतन करें।

एजूसेट चौकीदार यूनियन के जिला प्रधान धर्मपाल यादव ने कहा कि पार्ट टाइम स्वीपर व एजूसेट चौकीदारों को भी वायदानुसार सरकार पक्का करे। जो कर्मचारी पक्के नहीं होते हैं तब तक सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार समान काम समान वेतन लागू किया जाए। संजीव कुमार, मास्टर धर्मेन्द्र, महेंद्र बोयत व चरण ¨सह ने कहा कि कर्मचारियों को अपने जायज हकों के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। वहीं मुख्यमंत्री व हरियाणा सरकार के मंत्रियों ने अपना वेतन पंजाब व हिमाचल से कहीं अधिक बढ़ा लिया है। भाजपा अपने चुनावी घोषणा पत्र में किए वायदों को लागू करे अन्यथा 30 जनवरी को कर्मचारी, मजदूर व बेरोजगार मिलकर जिला मुख्यालयों पर गिरफ्तारियां देने को मजबूर होंगे। इस अवसर पर कमेटी के जिला पदाधिकारी गुलजारीलाल, अनिल कुमार, चंद्रजीत यादव, सत्यवीर लाटा, गौरव, बिशन दयाल, औमप्रकाश, रामफल फौजी, विजय ¨सह, सुशील कुमार, मंजू देवी, शिवानंद सहित अनेक कर्मचारी उपस्थित थे।