News Description
सर्दी बढ़ने से सब्जी उत्पादक किसान परेशान

फिरोजपुर झिरका : ठंड से जहां एक ओर इलाके का जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं सर्दी के कारण अब सब्जी उत्पादक किसान भी ¨चतित होने लगे हैं। कई दिनों से जबरदस्त ठंड के साथ कोहरा व रात में पड़ रहे पाले की वजह से सब्जी की खेती को नुकसान पहुंचा है। क्षेत्र के किसानों के अनुसार दो दिनों से टमाटर व बैंगन सहित अन्य फसलों को पाला मार रहा है। इसमें टमाटर की फसल नष्ट होने की आशंका जताई जा रही है।

क्षेत्र के किसान जाकिर हुसैन, रफीक अहमद, नेमचंद, नरेश कुमार, नूर मोहम्मद आदि ने बताया कि इलाके में इस समय भीषण सर्दी के साथ रात में पाला काफी गिरने की वजह से फसलों को काफी नुकसान हो रहा है। हालांकि कई जगहों पर सरसों की फसल को नुकसान हुआ है तो कहीं कहीं सब्जी की खेती को भी इससे नुकसान हुआ है। किसानों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से ठंड इतनी ज्यादा है कि लोगों ने अब घर से निकलना भी बंद कर दिया है। इसके अलावा कोहरा भी लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रहा है।

लगातार गिर रहा है पारा :

नूंह जिले में पारा दिन प्रतिदिन लुढकता जा रहा है। ऐसे में इसके साथ ही इलाके में सर्दी भी अधिक बढ़ी है। इलाके में पड़ रही जबरदस्त ठंड ने जनजीवन रोकने का काम किया है। बृहस्पतिवार की रात को न्यूनतम पारा 7 डिग्री व अधिकतम 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं सीमावर्ती जिला रेवाड़ी में पारा पांच से नीचे दर्ज किया गया।