# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
नियमों को ताक पर रख हो रही गैस सिलेंडर की आपूर्ति

महम : पिछले कई दिनों से नियमों को ताक पर रखकर अनाज मंडी में गैस सिलेंडर वितरित किए जाने का काम हो रहा है। एलपीजी गैस अत्यंत ज्वलंतशील होने के कारण सिलेंडर बेचने वाली जगह पर आपातकाल में काम आने वाले सभी यंत्र होना जरूरी होता है। इसके लिए गैस एजेंसी को कंपनी की ओर से आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए जाते हैं। वहीं समय-समय पर इनकी चे¨कग भी की जाती है। लेकिन कस्बे की एक गैस एजेंसी संचालक सुरक्षा निमयों को ताक पर रखकर गैस सिलेंडरों की डिलीवरी कर रहे हैं।

इंडेन गैस एजेंसी संचालक नई अनाज मंडी में सिलेंडरों की डिलीवरी दे रहे हैं। इसके लिए एजेंसी की ओर से मंडी अधिकारियों से कोई अनुमति भी नहीं ली गई है। वहीं डिलीवरी की जगह पर आपातकालीन स्थितियों से निपटने की भी कोई व्यवस्था नहीं है। ये सब मंडी अधिकारियों की नाक के नीचे हो रहा है। लेकिन उसके बावजूद भी मंडी अधिकारी मौन धारण किए हुए हैं। जिसका भारी खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

मार्केट कमेटी के सचिव राजबीर अहलावत ने बताया कि एजेंसी संचालकों को सिलेंडरों की डिलीवरी मंडी में देने से मना किया जा चुका है। लेकिन उसके बाद भी यहां सिलेंडरों की डिलीवरी देना बंद नहीं हो रहा है। इस बारे में एसडीएम से शिकायत की जाएगी। उसके बाद ही कुछ समाधान हो सकता है।