Yumananagar Voice
फोटो वायरल करने की धमकी देकर किया नाबालिग से रेप
नाबालिग लड़की ने एक युवक पर फोटो वायरल करने के नाम पर ब्लैकमेल कर रेप करने और जाति सूचक शब्द कहने का आरोप लगाया है। इसको लेकर पीड़िता ने पुलिस को शिकायत दी। जिसके बाद पुलिस न..
पौधरोपण कर मनाया लाडली का जन्मदिन
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से प्रभावित होकर जगाधरी के एक परिवार ने अपनी लाडली का जन्मदिन पौधरोपण कर मनाया।..
प्रश्नोत्तरी में विद्यार्थियों ने प्रतिभा का किया प्रदर्शन
जानकी की ग्लोबल पब्लिक स्कूल मारवां कलां में बच्चों के ज्ञान को परखने ओर जांचने के उद्देश्य से इंटर हाउस क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के सरस्वती ह..
मॉडल से बताया शिक्षा का महत्व
होली मदर पब्लिक स्कूल में शनिवार को मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा पहली से 10वीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया।..
फ्रेशर्स को पढ़ाया अनुशासन का पाठ
डीएवी ग‌र्ल्स कॉलेज के सभागार में कॉलेज की कार्यवाहक ¨प्रसिपल डॉ. विभा गुप्ता ने फ्रेशर्स को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना मंत्र से हुई।..
चिटफंड कंपनियों पर प्रतिबंध लगाने की मांग
संवाद सहयोगी, सरस्वती नगर : निजी होटल में शहीद उधम ¨सह जागृति मंच की बैठक हुई।..
RTI का बड़ा खुलासा, सरकार के पास नहीं शहीदों का कोई रिकार्ड
आजादी की लड़ाई लड़ने वालों की बहादुरी की कहानियां युवा वर्ग तक पहुंचे, ताकि उनमें भी देशभक्ति का जज्बा कायम रहे। इसके लिए गृहमंत्रालय संसद में आर.टी.आई. लगाई गई। ..
अपनों के कष्ट का ही निवारण नहीं कर सके विज
जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अपने ही कार्यकर्ताओं के कष्ट का निवारण नहीं कर सके। इस बार तो वे कष्ट निवारण समिति के सदस्यों से ही उलझ ..
महापंचायत में जुटेंगे पूरे राज्य के मजदूर व किसान
अनाज मंडी में 16 जुलाई को होने वाली महापंचायत में पूरे राज्य से किसान व मजदूर एकत्रित होंगे। यह जानकारी कांग्रेसी नेता सुरेश खुर्दबन व बरखाराम पांसरा ने शुक्रवार को प्रेस व..
अनिल विज के इंतजार में सो गए फरियादी, तीन घंटा लेट पहुंचे
जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायतें लेकर पहुंचे लोगों को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को खासा इंतजार कराया। वे बैठक में अपने निर्धारित समय से तीन घंटा ले..
दुष्कर्म का आरोप लगा वसूलती थी रुपये, धरी गई
दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाकर बाद में समझौते के नाम पर लाखों रुपये की वसूली करने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।..
क्रमिक अनशन पर डटे रहे अध्यापक
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ का क्रमिक अनशन आज चौथे दिन भी जारी रहा। अनशन पर बृहस्पतिवार को चार अध्यापक सुभाष कांबोज जसवीर चिकन संत कुमार व राकेश शास्त्री बैठे।..
रेप केस वापिस की एवज में मांगे थे 50 लाख रुपए, 4 आरोपी काबू
बलात्कार का मुकद्दमा दर्ज कराकर मुकद्दमे को वापस लेने की एवज में 50 लाख रुपए की मांग करने वाला गिरोह सी.आई.ए.-2 ने पकड़ लिया है। ..
एक सप्ताह तक हड़ताल में रहेगी प्लाई बोर्ड बनाने की फैक्टरियां
जुलाई को लागू हुए जी.एस.टी. के विरोध में यमुनानगर में प्लाई बोर्ड बनाने की फैक्ट्रियां हड़ताल पर हैं।..
अधिकारी प्राथमिकता से दूर करें ग्रामीणों की समस्याएं : कंवर पाल
हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवरपाल ने कहा कि लोगों की समस्याएं दूर करना उनकी प्राथमिकता है। बृहस्पतिवार को विधानसभा स्पीकर खिजराबाद में हाईडल कालोनी भूडकलां व पीड्ब्लय..
यमुनानगर में 25.8 मिमी बारिश, हथनीकुंड बैराज में वाटर लेवल खतरे के निशान पर
हरियाणा के कई इलाकों में मंगलवार से भारी बारिश हो रही है। सबसे ज्यादा बारिश यमुनानगर में दर्ज की गई। वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, बुधवार को यहां 25.8 मिमी बारिश हुई..
वन विभाग ने इस साल घटाया पौधे लगाने का लक्ष्य
जिले में वन विभाग पौधे लगाने के लक्ष्य को बढ़ाने के बजाय घटाता जा रहा है, जबकि प्रदूषण बढ़ता रहा है। इतना ही पिछले वर्षो में जितने पौधे लगाए गए, उनमें से 30 प्रतिशत से ज्यादा प..
पत्नी को तेजाब से जलाकर मारने वाले को मिली उम्रकैद
पत्नी पर तेजाब डालकर मारने के एक मामले में कोर्ट ने सबूतों और गवाही के आधार पर उसके ही पति को दोषी माना है..
राजकीय आइटीआइ में ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया शुरू
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में वर्ष 2017-18 के लिए विभिन्न कोर्सो में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों के आवेदन प्रक्रिया को आरंभ कर दिया गया है।..
होनहार विद्यार्थियों को किया सम्मानित
एमवीवी डीएवीसी सेकेंडरी स्कूल कपाल मोचन में एक कार्यक्रम का आयोजन कर दसवीं व बारहवीं कक्षा के परीक्षा..
पहले टांग काटी फिर कर दिए थे सिर के दो टुकड़े, अब फैमिली ने किया प्रदर्शन
शहजादपुर गांव के पास रविवार को कुल्हाड़ी से मंदीप के सिर के दो हिस्से कर मर्डर करने के मामले में परिजनों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों ने आर..
युवक को कुल्हाड़ी से काट मौत के घाट उतारा
श्चिमी यमुना नहर में नहाकर बाइक से दोस्तों के साथ लौट रहे जगाधरी के लोहरान मोहल्ला निवासी 19 वर्षीय मंदीप की कार सवार युवकों ने कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। उसके दोस्त ने ..
महान समाज सुधारक थे स्वामी विवेकानंद : राजन
: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां स्थापना दिवस रविवार को शिव मंदिर में धूमधाम मन..
सावन आज से, शिवालय तैयार
सोमवार से श्रावण माह शुरू हो रहा है। इसके लिए शहर के शिव मंदिरों को सजाने का काम शुरू हो गया है। पूजा के लिए मंदिरों में सामग्री मंगवा ली गई गई है। श्रद्धालुओं के बैठने के लि..
सिविल अस्पताल में एक जगह होगा सभी वार्डो का रिकॉर्ड
मुकंदलाल नागरिक अस्पताल में आठ बिस्तरों का बाल चिकित्सा वार्ड और अस्पताल के केंद्रीय रिकॉर्ड रूम का बनाए गए हैं। उनका उद्घाटन विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने शुक्रवार को किय..
गुरु का आदेश मानने वाला प्राप्त कर सकता प्रभु की कृपा : स्वामी ज्ञानानंद
श्रीकृष्ण कृपा सेवा समिति के सदस्यों ने स्थानीय रामलीला भवन में व्यास पूजा पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर गीता मनीषी महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद ने श्रद्धाल..
पीएमएवाई के फार्म जमा करवाने को लेकर हंगामा
गरीब को छत कब मिलेगी, यह तो तय नहीं है, लेकिन फिलहाल आवेदन करना ही जी का जंजाल बना हुआ है। कई घंटे तक आवेदन फार्म जमा न होने पर आवेदकों ने जमकर हंगामा किया। निगम अधिकारियों के ..
कट ऑफ लिस्ट देख विद्यार्थियों के खिले चेहरे
जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिले के सभी कॉलेजों में बृहस्पतिवार सुबह पहली कट ऑफ लिस्ट लगाई गई। नोटिस बोर्ड पर जैसे ही लिस्ट चस्पा हुई वहां पहले से ही उमड़े विद्यार्थी अपना-अ..
11 घंटे में पांच लोगों के खून से लाल हुई सड़कें
जागरण संवाददाता, यमुनानगर : 11 घंटे में पांच लोगों के खून से जिले की सड़कें लाल हो गईं। छछरौली के बरौली माजरा व कांजनू के पास हुए सड़क हादसों में दो लोगों की जान चली गई, जबकि तीन य..
सड़क निर्माण रुकने से कालोनीवासियों में रोष
संवाद सहयोगी, रादौर : टेलीफोन एक्सचेंज के पास सड़क निर्माण अधूरा होने से क्षेत्र के लोगों पर रोष पनप रहा है। बृहस्पतिवार को लोगों ने पंचायती विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।..
हड़ताल पर बैठे सेल टैक्स अधिकारी
जागरण संवाददाता जगाधरी: जीएसटी पूरे देश में लागू हो गया है। सरकार ने एक देश एक टैक्स नीति के आधार पर इसे लागू किया है तो विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से भेदभाव क्यों?..
GST में वसूले जाएंगे 3 तरह के टैक्स, जानिए किस चीज पर कितना कर लगेगा?
जीएसटी लागू होते ही देश में लगने वाले 15 से ज्यादा कर खत्म हो गए। ..
न्याय के मंदिर की सुरक्षा होगी मजबूत
जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिला कोर्ट परिसर में जाने के लिए दो द्वार पार करने होंगे, क्योंकि सुरक्षा को मजबूत करने के लिए दो प्रवेश द्वार बनाए जा रहे हैं। अभी तक एक ही प्रवे..
आज के समय में मन जब तक शांत नहीं होगा, तब तक नहीं मिलेगी शांति : साध्वी
आजके समय में हर एक मानव अशांत है और शांति की तलाश में हर जगह भटक रहा है। लेकिन उसे शांति नहीं मिलती, क्योंकि वह शांति को बाहर से प्राप्त करना चाहता है। यह असंभव है। शांति मन से..
विरसा संभल सोसाइटी ने मनाया पहला स्थापना दिवस, श्री सुखमनी साहिब का कराया पाठ
विरसासंभलसोसाइटी का पहला स्थापना दिवस गुरुद्वारा पेपर मिल में मनाया गया। सोसाइटी की ओर से श्री सुखमनी साहिब का पाठ, गुरबानी कीर्तन शुकराना अरदास की गई। ..
पटवारी का आरोप-समन लेकर गया तो हुई मारपीट, डीसी को दी शिकायत
यमुनानगर | पटवारीने कुछ लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है। इसको लेकर उन्होंने शिकायत डीसी को दी है। शिकायत देने के लिए जगाधरी ब्लॉक के पटवारी कानूगो पहुंचे थे। डीसी को दी शि..
यमुनानगर | बूड़ियाके सरकारी स्कूल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने योग
यमुनानगर | बूड़ियाके सरकारी स्कूल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने योग किया। मौके पर जिलाध्यक्ष संदीप गुर्जर, आर्य राकेश ग्रोवर ने सभी साधकों को प्रशिक्षण दिया। ..
योग के बजाय हाजिरी को लेकर अधिक चिंतित दिखे कर्मचारी
सरकारकीकिसान विरोधी नीतियो के खिलाफ बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (रतनमान ग्रुप) ने बुबका चौक पर हठ योग का प्रदर्शन किया। अध्यक्षता प्रदेश महासचिव विजय मेहता जिला अध्यक्..
तीन साल पंचायत, थाने, कोर्ट कचहरी नारी निकेतन से होकर गुजरी ये प्रेम कहानी
पिछलेतीनसालों में थाने, कोर्ट-कचहरी, पंचायत, नारी निकेतन से होकर गुजरी अमित और 19 वर्षीय युवती की प्रेम कहानी मंगलवार को परवान चढ़ गई। दोनों ने जब अग्नि को साक्षी मानकर फेरे ..
सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, दबने नहीं दी जाएगी किसानों की आवाज : गुर्जर
पूर्वमुख्यसंसदीय सचिव रामकिशन गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस खुद अब किसानों के साथ सड़कों पर उतरेगी। उन्होंने कहा कि अब सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुट होने का वक्त गय..
भंभौली के पास कार सवार से 22 हजार सोने की चेन छीनी
यमुनानगर। गांवभंभौली के नजदीक बदमाशों ने कार सवार से 22 हजार रुपए और सोने की चेन छीन ली। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। ..
बठिंडा रेलवे स्टेशन से बरामद हुआ लापता बच्चा
यमुनानगर | जिलाबाल संरक्षण यमुनानगर बठिंडा यूनिट ने एक गुमशुदा बच्चे को उसके परिवार से मिलवाया..
स्नूकर की प्रतियोगिता में अखिलेश को चुना बेस्ट प्लेयर
यमुनानगर | स्नूकरकी प्रतियोगिता में चार फ्रेम्स में टीमों के बीच मुकाबला हुआ..
Home »Haryana »Yamunanagar» योग से शरीर रहेगा निरोग, हर व्यक्ति दिनचर्या में करें शामिल : शर्मा योग से शरीर रहेगा न
साईंसौभाग्यसंस्था की ओर से तीन दिवसीय योग कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ नापतौल विभाग के इंस्पेक्टर ओंकेश शर्मा उनकी प|ी सीमा शर्मा द्वारा किया गया..
शिविर में 85 महिलाओं की जांच कर निशुल्क दवाइयांे का किया वितरण
यमुनानगर | फैमिलीप्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने हनुमान मंदिर आत्मापुरी में स्वास्थ्य जांच कैंप जागरुकता शिविर लगाया। मेडिकल ऑफिसर डॉ. आरती नैन ने 85 महिलाओं का स्वास्थ्य ..
डेंटल प्रोफेसर को बताया कैसे पढ़ाएं स्टूडेंट्स को
डीएवीडेंटलकॉलेज इंडियन सोसाइटी ऑफ पेरियोडॉटोलॉजी की ओर से तीन दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन जिम खाना क्लब में किया गया। संगोष्ठी में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, उत्तर प्रदेश के प्..
BF के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, अब बेटी पर लगा ये आरोप
यमुनानगर।यमुनानगर के चर्चित योगेश बत्रा हत्याकांड में नया मोड आ गया है। मृतक के पिता सुभाष बत्रा ने आरोप लगाया है कि उसकी पोती भी हत्याकांड में शामिल थी..
नशे से निपटने के लिए बनी ठोस रणनीति
रानाहमीदामें नशा कारोबारियों से निपटने के लिए रणनीति बनाई गई। इस सिलसिले में बुधवार को पुलिस की ओर से पीस कमेटी के ..
वर्ल्ड डोनर डे पर लगाया रक्तदान शिविर
र्याशिक्षण सामाजिक कल्याण समिति करनाल तथा रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से वर्ल्ड डोनर डे पर बुधवार को ..
शिक्षक को आज नई चुनौतियों का भी करना पड़ रहा सामना: बाटला
शिक्षक को बदलते समय के साथ-साथ नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। वह इनका सामना करने में तभी सक्षम हो सकता है जब वह अपने ज्ञान को अधुनातन रखे तथा शिक्षण की..
सड़क हादसे में बुजुर्ग महिला की मौत
यमुनानगर। बाइपासपुल के नजदीक एक बुजुर्ग महिला की अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया है।..
बाइक सवार युवकों ने लहराए धारदार हथियार
यमुनानगर| दशहराग्राउंड पर लाठी डंडे धारदार हथियार लेकर पहुंचे बाइक सवारों को देख लोग दहशत में गए। शाम करीब आठ बजे बाइक सवारों ने हुड़दंग मचाया। इस दौरान राइडर पहुंची..
Photos: बर्थ-डे पार्टी में जा रहे 3 भाई-बहन, हादसे में हो गई तीनों की मौत
यमुनानगर। यमुनानगर के हड़तान गांव के तीन भाई-बहन की सड़क हादसे में मौत हो गई। तीनों भाई बहन बाइक पर सवार होकर जा रहे छप्पर गांव जा रहे थे..
पुराना हमीदा में श्मशानघाट के अधूरे पड़े निर्माण कार्य के लिए मिलेंगे 15 लाख
नगरनिगमकमिश्नर गिरीश अरोड़ा ने मंगलवार को वार्ड नंबर-13 में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने श्मशान घाट में अधूरे पड़े कार्य का भी मुआयना किया। ..
खुले में शौच मुक्त 475 पंचायतों को आज मिलेगा 1 -1 लाख का पुरस्कार
यमुनानगर | स्वच्छभारत मिशन ग्रामीण के तहत खुले में शौच मुक्त ग्राम पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा। इसके तहत 475 ग्राम पंचायतों का चयन किया गया है..
स्वच्छता समारोह में 16 पार्षदों ने नहीं दिखाई दिलचस्पी, भाजपा पार्षदों ने भी किया किनारा
शहरकेजिंदल पार्क में प्रशासन की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया गया। निमंत्रण के बावजूद 16 पार्षदों ने ..
मांगों को लेकर मिड-डे मील वर्कर का प्रदर्शन
गोंकोलेकर मिड-डे मील मजदूर यूनियन ने प्रदर्शन किया। लघु सचिवालय में सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला फूंका। डीडीपीओ को राज्यपाल के नाम मांग पत्र दिया। ..
बदमाशों के दिलों में कानून का खौफ गायब, पूर्व विधायक के बड़े भाई पर सरेआम की फायरिंग
यमुनानगर आई.एन.एल.डी. के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के बड़े भाई राजेन्द्र सिंह उर्फ राजा के ..
बुजुर्गों को कान की मशीनों का नि:शुल्क वितरण
यमुनानगर| स्वास्थ्यविभाग द्वारा चलाए जा रहे प्रोग्राम एनसीडी (एनपीएचसीई) के तहत बुजुर्गों को कान की मशीनें ..
विश्व तंबाकू उन्नमूलन दिवस पर की 110 कर्मियों की जांच
विश्वतंबाकूउन्नमूलन दिवस के उपलक्ष्य में डीएवी डेंटल कॉलेज की ओर से प्लाइवुड इंडस्ट्री में ..
11 साल की मासूम के साथ ताऊ ने की ज्यादती, पहुंचा जेल
मुनानगर के थाना छप्पर में एक व्यक्ति द्वारा अपनी ही 11 साल की भतीजी के साथ दुष्कर्म किए जाने की घटना सामने आई है। पुलिस ने लड़की की शिकायत के बाद आपराधिक केस दर्ज करते हुए उसे ..
रेलवे में नौकरी के नाम पर हड़पे आठ लाख रुपये
नंदा कालोनी निवासी जगदेव ने एक व्यक्ति पर रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर आठ लाख रुपये..