Sirsa Voice
दुल्हन ने शादी के एक दिन बाद ही मांगा तलाक
चंडीगढ़ की युवती ने ससुराल में पति के साथ एक रात गुजारने के बाद ही अगले दिन पति को तलाक देने की पेशकश कर डाली। उसने इस संबंध में बकायदा पुलिस को लिखकर ..
बस अनियंत्रित होकर पलटी, पंजाब के मलोट से सिरसा आ रहे 25 लोग घायल
डबवाली के नेशनल हाइवे नंबर-9 पर मंगलवार सुबह 7 बजे एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस सवार 1 व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि लगभग 25 लोग ..
दुल्हन के तेवर देख दूल्हे वालों के उड़े होश, 2 घंटे तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा
शादी की खुशी में रिश्तेदार, दूल्हा व उसके दोस्त पार्टी कर रहे थे। वहीं बीच पार्टी छोड़कर दुल्हन ने बवाल खड़ा कर दिया। यह मामला है डबवाली का जहां शादी के दूसरे दिन दूल्हे वाल..
द्वितीय कट ऑफ लिस्ट में छात्र सोमवार तक ले सकते हैं दाखिला
कॉलेजों में द्वितीय कट ऑफ लिस्ट में नाम आने वाले छात्र सोमवार तक फीस जमा करवाकर एडमिशन ले सकते हैं। उच्चत्तर शिक्षा विभाग ने एडमिशन लेने वाले छात्रों को एक दिन का और मौका द..
जब स्कूल का रास्ता ही गंदगीभरा तो विद्यार्थी कैसे पढ़ेंगे स्वच्छता का पाठ
हर विद्यार्थी के जीवन में उसकी प्राथमिक शिक्षा स्वच्छता के पाठ से शुरू होती है, और खासकर विद्यालयों में तो प्रार्थना सभा के दौरान ही विद्यार्थियों को इस संबंध में खुद स्वच..
बलदेव ¨सह के सिर सजा मार्केट कमेटी की चेयरमैनी का ताज
हरियाणा सरकार ने बलदेव ¨सह मांगेआना को डबवाली मार्केट कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया है जबकि कौर चंद्र मोंगा को वाइस चेयरमैन बनाया है। दोनों की नियुक्ति की खुशी में भाजपा क..
एटीवीएम खराब हुई तो यात्रियों की लगी लाइनें
रेलवे स्टेशन पर एटीवीएम खराब होने के चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। रेल यात्रियों ने सरकार व संबंधित विभाग के प्रति अपना रोष व्यक्त किया। ..
प्रथम दिन 170 अध्यापकों को भेजा स्कूलों में
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को नवचयनित जेबीटी अध्यापकों की काउंसि¨लग करके स्कूल अलॉट करने की प्रक्रिया शुरू हुई। प्रथम दिन 170 अध्यापकों को स्कूलों में भेजा ..
प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में रिअपीयर छात्रों को दाखिला नहीं मिलने पर किया प्रदर्शन
नेशनल हाईवे स्थित राजकीय नेशनल कॉलेज में प्रथम सेमेस्टर के अंदर रिअपीयर छात्रों को अगली कक्षा में प्रवेश नहीं मिलने पर शुक्रवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद छात्रो..
बैंक की तिजोरी नहीं खुली तो डीवीआर, मोबाइल ले गए चोर
स्थित सरकारी शैक्षणिक संस्थानों तथा आंगनवाड़ी केंद्रों में दर्जन भर वारदात अंजाम दी तो बुधवार रात को चोरों ने पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर गांव के बीचों-बीच स्थित द सिरसा के..
स्कूल बस चला रहे शराबी को पकड़ा, पुलिस ने बच्चों को पहुंचाया स्कूल
घर से स्कूल के लिए बच्चे को बस या वैन में सवार करते देख लें कि कहीं चालक शराबी तो नहीं। कहीं छोटी सी लापरवाही बड़ी साबित न हो जाए। बृहस्पतिवार को ऐसा ही मामला सामने आया। जब नौन..
सामान्य अस्पताल के वार्ड में अब कोई वाहन लाया तो होगा जुर्माना
रात का रिपोर्टर में सामान्य अस्पताल के हालातों की पोल खुलने के बाद स्वास्थ्य विभाग का स्थानीय प्रशासन हरकत में आया है। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. वीरेश भूषण ने मेडिकल अधीक्षक ..
अस्पताल के वार्डो को भी बनाया पार्किंग
रात 10 बजे बाद सामान्य अस्पताल के हालात राम भरोसे होते हैं। न कोई शिकायत सुनने वाला है तो न ही मरीजों के तीमारदारों के लिए कोई व्यवस्था करने वाला। तिमारदार जमीन पर सोने को मज..
बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर हमला, दो जेई घायल
रानियां रोड स्थित गुर्जर मोहल्ले में अलसुबह बिजली चोरी पकड़ने के लिए गई टीम को बंधक बनाकर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। हमले में एसडीओ सहित दो जेई भी घायल हो गए।..
लावारिस सांडों से मुक्ति के लिए डीसी को ज्ञापन सौंपा
लावारिस सांडों से परेशान गांव बाजेकां के लोगों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में सेवानिवृत्त ¨प्रसिपल रामचंद, स. जीत ¨सह, हरीचंद, भजनलालो देसराज, मिलखराज, जरनैल ¨सह..
किसान महापंचायत 21 को, देश भर से जुटेंगे किसान
अखिल भारतीय स्वामीनाथन संघर्ष समिति का लघु सचिवालय में धरना 31वें दिन भी जारी रहा। धरने पर मौजूद किसानों ने फैसला लिया कि अगर सरकार तय सीमा में बलविंद्र सिहाग के परिवार को म..
अधिक से अधिक पौधे लगाएं : करतार ¨सह
गांव रंधावा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में नन्ही छांव के तहत छात्रों के जन्मदिन पर पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।..
भाजपा ने शासन को बनाया जनसेवा का माध्यम
भाजपा युवा मोर्चा करीवाला मंडल द्वारा गांव बणी में मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुनील बामनिया की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया।..
पांच दिवसीय शिविर में 964 लोगों की स्वास्थ्य जांच
: श्रीरामहंस चैरिटेबल अस्पताल द्वारा सिरसा व जमाल में पांच दिवसीय रक्त व कैंसर जांच शिविर आयोजित किया गया।..
फसल बीमा योजना में किसानों को चार स्तर पर मिलेगा जोखिम का लाभ
प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को चार स्तर पर जोखिम का लाभ दिया जाएगा। इनमें से किसी भी परिस्थिति में होने वाले नुकसान की भरपाई बीमा कंपनी द्वारा की जाएगी।..
छह घंटे तक इनेलो के कब्जे में रहे दो हाईवे
एसवाईएल को लेकर सोमवार को जिला भर से पहुंचे इनेलो कार्यकर्ताओं ने डबवाली के गोल चौक पर मलोट और ब¨ठडा रोड करीब छह घंटे जाम रखा।..
सरकारी फरमान से ईट भट्ठा उद्योग पर संकट, भट्ठा मालिकों में रोष
ला ब्रिक क्लिन ऑनर्स एसोसिएशन की बैठक एक निजी होटल में हुई। बैठक में सरकार द्वारा भट्ठों के संचालन पर लटकाई गई तलवार को लेकर गहरा रोष व्यक्त किया। ..
ओटू फीडर में सफाई करवाने वाले ठेकेदार के बिल रोकने के आदेश
मंडल आयुक्त राजीव रंजन बृहस्पतिवार को बाढ़ प्रबंधों का जायजा लेने पहुंचे। मंडल आयुक्त के समक्ष ढाणी 400 के पूर्व सरपंच ने ओटू फीडर की सफाई को लेकर पोल खोली।..
बारिश का पानी तो सूखा पर सड़कों में गड्ढे निकले
संवाद सूत्र, कालांवाली : गत दिनों हुई बारिश ने प्रशासन के सभी दावों की पोल खोलकर रख दी हैं। उन सड़कों में गहरे गड्ढे बन गए हैं और पत्थर, सरिये आदि निकल आए हैं। सड़कों की खस्ताहाल..
प्रदेश में बिजली का भारी संकट : तंवर
डॉ.तंवर ने कहा कि पूरे हरियाणा में बिजली का भारी संकट चल रहा है जिससे केवल उद्योग धंधों को धक्का लगा है वहीं आम आदमी बेहद परेशान है। उन्होंने कहा कि भयंकर उमस भरे गर्मी के सी..
स्कूल, कॉलेज खुलते ही पुलिस की गश्त शुरू आवारा युवक खदेड़े
गर्मीके अवकाश के बाद जैसे ही सोमवार से स्कूल, कॉलेज दोबारा खुले हैं। वैसे ही एसएसपी सतेंद्र कुमार गुप्ता ने..गर्मीके अवकाश के बाद जैसे ही सोमवार से स्कूल, कॉलेज दोबारा खुले ..
एसएफआई ने दिया धरनारत किसानों की मांगों को समर्थन
स्टूडेंटफेडरेशन ऑफ इंडिया ने लघु सचिवालय में धरनारत किसानों को समर्थन देने की घोषणा की है। स्वामीनाथन आयोग की.....
संतों फकीरों की कृपा दृष्टि से दूर होते हैं लोगों के संकट : शर्मा
गांवचौबुर्जा स्थित बकरियांवाली रोड पर लखदाता पीर सेवा समिति द्वारा 5वें विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। हजारों.....
मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर किसानों ने करवाया मुंडन
सिरसा। अखिल भारतीय स्वामीनाथन संघर्ष समिति का सोमवार को 22वें दिन में भी लघु सचिवालय में जारी रहा। सोमवार सुबह कई गांवों से सैकड़ों किसान और महिलाएं धरना स्थल पर पहुंची।..
फोन के साथ तार रखकर घंटी बजने की प्रतीक्षा
संवाद सहयोगी, डबवाली : बाढ़ नियंत्रण कक्ष में लापरवाही का दौर जारी है। दूसरे दिन कर्मचारी कुर्सी पर बैठा मिला। टेबल पर फोन भी दिखाई दिया..
एसवाईएल निर्माण शुरू नहीं हुआ तो इनेलो रोकेगा पंजाब बॉर्डर के रास्ते
नेता प्रतिपक्ष अभय ¨सह चौटाला ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी केंद्र सरकार एसवाईएल का निर्माण शुरू नहीं करवा रही है। अगर 9 जुलाई तक केंद्र सरकार ने एसवाईएल का न..
अभय चौटाला ने दी किसानों के मुद्दे पर हुड्डा को खुली बहस की चुनौती
जेएनएन, सिरसा। हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा कि यदि वे किसानों की बात करते हैं तो इस मुद्दे पर खुले ..
हारवे¨स्टग नहीं, सीधा सीवरों में जा रहा बरसाती पानी
प्रदेश में मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है। बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव होगा और करोड़ों लीटर बरसाती पानी को हम सहेज नहीं पाएंगे बल्कि यह सीधे नालियों व सीवरों के माध्यम से बेका..
हुड्डा को उत्तर भारत का बड़ा किसान नेता बनाने में जुटे कांग्रेसी
अब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा को उत्तर भारत का सबसे बड़ा नेता बनाने में जुट गए हैं। ..
अब स्वामीनाथन आयोग रिपोर्ट लागू करने की मांग क्यों नहीं करते भाजपा विधायक
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा ने कहा कि भाजपा के विधायक अब स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग क्यों नहीं करते हैं।..
सीडीएलयू में सौंदर्यीकरण पर दिया जाएगा ध्यान, कमेटी गठित
जागरण संवाददाता, सिरसा : चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी का गठन विवि के कुलपति डॉ. विजय कायत ने किया है। ..
सिरसा व राजस्थान पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में ढेर किया कुख्यात आनंदपाल
जागरण संवाददाता, सिरसा : डेढ़ साल से राजस्थान की पुलिस कुख्यात आनंद पाल ¨सह को ढूंढने के लिए जगह-जगह दस्तक देती रही और सिरसा पुलिस के शामिल होते ही पहले संयुक्त आपरेशन में ही ..
सिरसा व राजस्थान पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में ढेर किया कुख्यात आनंदपाल
VCफिर ¨डग पुलिस ने 200 किलोमीटर दूर जाकर राजस्थान के चुरु जिले के समीप गांव मालासर के एक घर में छुपे आनंदपाल ¨सह को ढेर करने में राजस्थानगरण संवाददाता, सिरसा : डेढ़ साल से राजस्थ..
एसएचओ की ट्रे¨नग के आखिरी दिन छा गए आइपीएस बिजारणिया
जागरण संवाददाता, सिरसा : नाम नरेंद्र बिजारणिया। एक ऐसा ऑफिसर जिसने अपनी ज्वाइ¨नग के दिन से ही अपराधियों के खिलाफ कड़े तेवर दिखाए। एसएचओ की ट्रे¨नग के लिए इसी साल 26 जनवरी में ¨..
कालांवाली मंडी से ग्वार के 34 बैग हुए चोरी
कालांवाली (सिरसा)। अनाज मंडी की फर्म दहिया एंड कंपनी के शैड के नीचे पड़े हजारों रुपये के दर्जनों ग्वार के बैग चोरी हो गए। ..
तेज आंधी और बरसात के बीच चोरों ने लगाई दो घरों में सेंध
सिरसा। नगर में मंगलवार रात को आई तेज आंधी और बरसात का चोरों ने भरपूर लाभ उठाया। भारी बरसात के कारण पुलिस गश्त मुश्किल हो गई ..
आंधी और बारिश ने बिगाड़ी योग की व्यवस्था
सिरसा |अंतरराष्ट्रीय योगदिवस समारोह की तैयारियाें के लिए जिला प्रशासन करीब एक माह से जद्दोजहद करता रहा है।..
गांवखाई शेरगढ़ में अवैध रूप से बनाए गए शराब के ठेके को हटाए जाने की मांग को लेकर बसपा नेताओं कार्य
बसपा के जिलाध्यक्ष रविंद्र बाल्याण ने बताया कि पिछले काफी दिनों से इस ठेके को हटाए जाने की बात पर विवाद चल रहा है। बड़ागुढ़ा के खंड विकास अधिकारी ने स्वयं गांव में जाकर जां..
रोटरी क्लब का पारिवारिक मिलन समारोह
सिरसा। रोटरी क्लब सिरसा सीनियर का पारिवारिक मिलन समारोह िनशुराज रिसोर्ट में हुआ..
अब सिरसा से वाया पटियाला होकर चंडीगढ़ जाना यात्रियों को पड़ेगा महंगा
हरियाणासे पंजाब जाने वाले बस यात्रियों का जेब खर्च और बढ़ गया है। सिरसा से वाया पटियाला होकर चंडीगढ़ जाने वालों बस यात्रियों को अब बस किराये के तौर पर 8 रुपये ज्यादा देने पड़ रह..
मानसून को ध्यान में रख घग्गर के तटबंधों को मजबूत बनाए रखें अधिकारी: एसडीएम
मानसूनके आगमन को ध्यान में रखते हुए एसडीएम विजेंद्र सिंह ने जिले में से गुजरने वाली घग्गर नदी के संभावित बाढ़ के खतरों से निपटने के लिए किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लिया।..
किसानों की बेटियों ने सीएम का पुतला फूंका
स्वामीनाथनआयोग की रिपोर्ट लागू करने और कर्ज माफी की मांग को लेकर लघु सचिवालय परिसर में किसानों का बेमियादी धरना मंगलवार को नौवें दिन भी जारी रहा।..
तेल में गड़बड़ी मिली तो पेट्रोल पंप होगा सील
देशभरमें बीती 26 जून से पेट्रोल डीजल की रोजाना कीमत तय होने के फैसले से पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा ठगी की आशंका को देखते हुए प्रशासन मुस्तैद हो गया है।..
खामियां दूर करने के लिए कौंसिल की मीटिंग 30 को
जीएसटीप्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी देने के लिए आढ़तियान एसोसिएशन ने मेडिकल एसोसिएशन की ओर से कार्यशाला हुई। कार्यशाला में डीईटीसी रविंद्र सिंह और ईटीओ सुरेंद..
पनिहारी में कानूनी साक्षरता कैंप 22 को तो केलनियां में 27 को
सिरसा | जिलाविधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से 22 जून को सुबह 11 बजे जिले के गांव पनिहारी में बच्चों की सुरक्षा के लिए अनुकूल कानूनी सेवाएं योजना 2015 विषय को लेकर विशेष कानूनी सा..
मांगें नहीं मानने पर प्रदेश भर में हड़ताल करने की चेतावनी, खराब ट्रांसफार्मर ठीक नहीं कराएंगे जे
जेईइंद्रजीत, राजकुमार, गुरलाल सिंह, प्रमोद सिंगला, सुनील कंबोज, अमर सिंह, ओमप्रकाश, रमन बांसल, सुरेंद्र शर्मा, बलदेव, बिंद्रमान ने कहा कि इससे पूर्व में भी सरकार को एक ज्ञापन ..
श्रद्घा से मनाई रामदास की 26वीं बरसी
सिरसा | गांवमल्लेवाला के बाबा भूमणशाह डेरा में शुक्रवार को बाबा रामदास की 26वीं बरसी बड़ी श्रद्घा उत्साह से संत बाबा सेवादास के सान्निध्य में मनाई गई..
शहर में फोगिंग आज से
शहरमें पिछले दिनों झमाझम बारिश की वजह से हुए जलभराव से शहर में मलेरिया और डेंगू का खतरा मंडराने लगा है। इसे..
दिनभर तपिश ने किया परेशान, शाम को मौसम बदलने से राहत
मौसमभी रंग बदल रहा है। बुधवार को दिनभर भीषण गर्मी की तपिश ने लोगों को परेशान किए रखा। लेकिन दिन ढलने के साथ ही बादल छाने और ठंडी हवा चलने से लोगों को राहत मिली। ..
संत ब्रह्मदास ने पौधारोपण सफाई अभियान का किया शुभारंभ
शहीदउधम सिंह पार्क सिरसा में शनिवार को मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह ग्राम बाबा भूमणशाह के गद्दीनशीन संत ब्रह्मदास पौधारोपण सफाई अभियान का शुभारंभ किया। ..
जान पर खेलकर बदमाशों से भिड़ने वालीं आढ़ती की मां, पत्नी और पुत्रवधू सम्मानित
शहरके सूरतगढिय़ा बाजार स्थित गली बेरी वाली में बीती 24 मई को एक आढ़ती के घर में लूटपाट के इरादे से हथियारों से लैस होकर घुसे बदमाशों का सामना कर उनको भागने पर मजबूर करने वाली ..
फिल्म प्रोमोशन को विदेश जाना चाहते थे गुरमीत राम रहीम, CBI कोर्ट में याचिका खारिज
साध्वी यौन शोषण मामले में फंसे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की विदेश जाने की अनुमति मांगने वाली याचिका को विशेष सीबीआई अदालत ने खारिज कर दिया है..
13 लाख रुपये का बिल नहीं जमा कराने पर कटे स्ट्रीट लाइट कनेक्शन, अंधेरे में पॉश कॉलोनियां
शहरकी वीआईपी कॉलोनियों में विकास की कोई कमी ना रहे इसके लिए हाल ही में सरकार ने हुडा की अधिकृत कॉलोनियों को नगरपरिषद के अंतर्गत करने का फैसला लिया था।..
सीनियर सिटीजन को पहचान-पत्र दिए
सिरसा | वार्डनंबर 19 की पार्षद नीतू सोनी और प्रतिनिधि अमित सोनी ने वार्ड के वरिष्ठ नागरिकों को सीनियर ..
जीरो टोलरेंस की बात कहने वाली भाजपा की सरकार में कई गुना बढ़ा है भ्रष्टाचार : तंवर
रियाणाप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टोलरेंस की बात कहने वाली भाजपा सर..
एसएसपी और डीएसपी को राज्य सूचना आयोग का नोटिस
राज्य सूचना आयोग ने आरटीआई के एक मामले में डीएसपी और एसएसपी को नोटिस जारी किया है। ..
बिजली मीटरों का गोरखधंधा, इलेक्ट्रिक स्टोर संचालक किया गिरफ्तार
विद्युत निगम की ओर से निर्धारित बिजली के मीटर को अधिक कीमत पर बेचकर उपभोक्ताओं की जेब पर डाका डालने वाले इलेक्ट्रिक स्टोर संचालक को ..
दाखिले के लिए ऑनलाइन करें आवेदन
सिरसा-फतेहाबाद के 13 कॉलेजों में होगा च्वायस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम ..
सातवें वेतन आयोग के लिए सीडीएलयू कर्मचारियों की हड़ताल 5वें दिन जारी
कर्मचािरयों ने आरोप लगाया कि उनकी सुनवाई नहीं की जा रही ..
जलघरों को ठेके पर देने के विरोध में कर्मियों ने पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों का घेराव किया
कर्मचारियों ने एक्सईएन का घेराव भी किया और रोष जताया। सालासर मंदिर के पास स्थित जन स्वास्थ्य विभाग के..
टेबलेट से होगी सभी घरों की जीपीएस लोकेशन फीड
सिरसा| प्रदेशभर में जन सेवा सर्वेक्षण अभियान शुरू होगा। यह अभियान 15 जून से 15 अगस्त तक चलेगा। सामाजिक, आर्थिक डाटा को एकत्र करने के लिए काम किया जाएगा..
150 पुलिस ने मारा छापा, तहखानों में बंद थी लड़कियां- इस IPS ने किया लीड
यूपी के आगरा में मंगलवार देर रात आईपीएस अपर्णा गुप्ता ने 150 पुलिस वालों की टीम के साथ रेड लाइट एरिया ने छापा..
खट्टर का विदेश दौरा औचित्यहीन : अशोक तंवर
हिसार  हरियाणा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के विदेश दौरे को औचित्यहीन एवं औपचारिकताओं से युक्त करार दिया है..