Rewari Voice
चतुर्थ श्रेणी कर्मियों ने की भत्ते बढ़ाने की मांग
हरियाणा राज्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी यूनियन ने रविवार को शिक्षा विभाग में पार्ट टाइम में लगे कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया तथा जनस्वास्थ्य ..
झुग्गी झोपड़ी हटाने की आशंका के बीच हुआ प्रदर्शन
कोनसीवास रोड पर डली हुई झुग्गी झोपड़ियों को हटाने के अंदेशे के बीच वहां रह रहे लोगों ने एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। उन्होंने उनकी झोपड़ियां नहीं हटाने की गुहार..
इनेलो में संगठनात्म बदलाव कानूनी प्रकोष्ठ का पुनर्गठन
प्रदेशके मुख्य विपक्षी दल इनेलो ने अपने संगठनात्मक बदलाव करते हुए कानूनी प्रकोष्ठ का पुनर्गठन किया है। पार्टी प्रवक्ता प्रवीण अत्रे ने बताया कि एडवोकेट रविंद्र..
सरदार पटेल जयंती पर कार्यक्रम 31 अक्टूबर को
जिलाप्रशासन द्वारा 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय संकल्प दिवस के रूप में मनाई जाएगी। इस दौरान जिला मुख्यालय..
कॉलेज में ब्वॉयज की कक्षाएं आरंभ
जिला मुख्यालय पर राजकीय ब्वॉयज कॉलेज की कक्षाएं सोमवार को विधिवत रूप से आरंभ हो गईं। सेक्टर 18 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में रेवाड़ी विधायक रणधीर कापड़ीवास ..
कोसली को जल्द मिलेगा बाइपास का तोहफा
विधायक बिक्रम यादव ने कहा कि नाहड़-साल्हावास रोड पर लगने वाले जाम को देखते हुए यहां के अधूरे पड़े बाइपास के कार्य को जल्द पूर्ण किया जाएगा। सरकार की तरफ से कोसली के विस्तारित ..
पत्रकारों पर हमले के विरोध में सौंपा ज्ञापन
पत्रकारों पर लगातार हो रहे हमले के विरोध में जिले के पत्रकारों ने एक बैठक की तथा ¨नदा प्रस्ताव पास करके राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा। जिला सचिवालय में हुई बैठक में पत्..
नदी बोर्ड बनाकर दक्षिण हरियाणा में दिलाया जाए पानी
भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर रिवर बो‌र्ड्स एक्ट 1956 की धारा 4 के तहत गंगा और यमुना जैसी अंतरराज्यीय..
शहीद की पुण्यतिथि पर किया पौधरोपण
आजादी आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले पश्चिम बंगाल निवासी जितेंद्र नाथ मुखर्जी की पुण्यतिथि पर रविवार को धारूहेड़ा में युवा संगठन की ओर से नीलगिरी कॉलोनी में पौधरोप..
आसराका माजरा में आज लगेगा नि:शुल्क नेत्र जांच कैंप
आसराकामाजरा गांव में शुक्रवार 8 सितंबर को नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह कैंप शहीद जगराम की पुण्यतिथि पर लगाया जा रहा है। कैंप की संयोजक डॉ. गीता डबास ने ब..
दहेज हत्या के मामले में आरोपी पति गिरफ्तार
कोसली थाना पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में गत दिवस आरोपी पति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान गांव झाल निवासी सुधीर के रूप में हुई है। जानकारी अनुसार 28 अगस्त..
खो-खो में कुंडल रस्साकसी स्पर्धा में नांधा स्कूल रहा विजेता
गांव गोठड़ा टप्पा खोरी के राजकीय उच्च विद्यालय में गुरुवार को अंडर-11 जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसमें सभी खंडों से स्कूली खिलाड़ियाें ने भाग लिया अपनी ..
3 दिवसीय दिव्यांग कल्याण जांच शिविर 12 सितंबर से
जिला रेडक्रास सोसायटी रेवाड़ी की ओर से भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर के सहायक उत्पादन केंद्र चनालोन के सौजन्य से 12 से 14 सितंबर तक दिव्यांग कल्याण जांच..
दो साल की बच्ची का अपहरण कर हत्या के आरोपी को सख्त सजा
करीबसात माह पहले गांव चिरहाड़ा से दो साल की बच्ची का अपहरण कर हत्या करने के मामले में बुधवार को अतिरिक्त जिला सत्र न्यायधीश फलित शर्मा की अदालत ने दोषी युवक को सजा ..
डिपो होल्डर पर राशन वितरण में लापरवाही के आरोप
आसराका माजरा के ग्रामीणों ने गांव के डिपो होल्डर पर राशन वितरण में लापरवाही बरतने धांधलेबाजी करने के आरोप लगाए है। ग्रामीणों ने मंगलवार को इसकी शिकायत प्रशासन विभाग ..
9 दिन में डबल मर्डर समेत 5 संगीन वारदातें, करौंथा का बदमाश गिरफ्तार
रेवाड़ी में 9 दिन के अंदर दो युवकों की गोली मारकर हत्या, हत्या का प्रयास व लूट की 5 वारदातों को अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम देने वाले बदमाश को पुलिस ने पकड़ ..
शिक्षक दिवस : विद्यार्थियों ने निभाई गुरु की भूमिका, समझीं जिम्मेदारियां
राजपुरा स्थित अविराज वर्ल्ड स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया गया। इसमें विद्यार्थियों ने अपने गुरुजनों को नमन किया सदैव गुरुजनों का सम्मान करने का आह्वान किया। साथ ही अलग-अलग..
राष्ट्रीय लोक अदालत 9 सितंबर को
जिलाविधिक सेवाएं प्राधिकरण रेवाड़ी की ओर से 9 सितंबर को सुबह साढ़े 9 बजे स्थानीय न्यायिक परिसर रेवाड़ी में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। मुख्य न्यायिक दंडाधिका..
बैंक में महिलाओं ने चोरी किए 51 हजार रुपये,पुलिस ने शुरू की जांच
यहां के सरकुलर रोड स्थित पीएनबी की मुख्य शाखा में एक व्यक्ति के थैले से 51 हजार रुपये की नकदी चोरी हो गई। पीड़ित ने पीछे खड़ी दो महिलाओं पर चोरी करने का संदेह ..
सिरे चढ़ेंगे बाइपास के दोनों प्रस्ताव,ओवरब्रिज की तैयारी शुरू
नसीआर प्ला¨नग बोर्ड में अटकी नारनौल रोड को झज्जर रोड से जोड़ने वाली सड़क (इंटरनल बाइपास) परियोजना शीघ्र सिरे चढ़ जाएगी। इसके अलावा शहर के आउटर बाइपास का काम भी जल्दी ..
प्रतिमा विसर्जन के दौरान नहर में डूबा एक व्यक्ति
गोल चक्कर से सोमवार की शाम को श्रद्धालु भगवान गणेश की प्रतिमा विसर्जन करने के लिए पटौदी रोड स्थित जवाहर लाल नेहरू नहर में पहुंचे थे। प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक बच्चा..
भ्रूण लिंग जांच के आरोप में महिला सहित दो पर केस
सतनाली पुलिस ने भ्रूण लिंग जांच कराने के आरोप में मां उसके बेटे पर मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार डॉ. अशोक कुमार नारनौल ने दी शिकायत में बताया कि शुक्रवार देर शाम सिविल ..
युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
बावल थाना क्षेत्र के गांव शाहपुर में रविवार रात को एक युवक को गोली मार दी गई। युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में बयान नहीं हो पाने के कारण देर र..
न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत 9 सितंबर को
जिलाविधिक सेवाएं प्राधिकरण रेवाड़ी की ओर से 9 सितंबर को प्रात: साढ़े 9 बजे स्थानीय न्यायिक परिसर रेवाड़ी में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसका लोगों को ज्यादा ..
मुख्यमंत्री करेंगे जांगिड़ ब्राह्मण सामुदायिक भवन का शिलान्यास 3 सितंबर को होगा समारोह
संगठन पदाधिकारी धीरज शर्मा ने बताया कि 3 सितंबर को प्रदेश स्तरीय समारोह आयोजित होगा। यह कार्यक्रम शाम को 3 बजे पुराने एसडीएम कोर्ट परिसर गढ़ी बोलनी रोड पर आयोजन..
बाइक सवार युवकों ने कंपनी कर्मी पर चाकू से किया हमला, पर्स लूट फरार
बावल औद्योगिक क्षेत्र में गांव सुठानी के पास बाइक सवार दो युवकों ने एक कंपनी कर्मचारी पर चाकू से हमला कर पर्स लूट लिया। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार..
बगैर आईडी कमरा नहीं देने पर होटल में तोड़फोड़, संचालक के साथ मारपीट
बावल एरिया में दिल्ली-जयपुर हाईवे संख्या-8 पर स्थित एक होटल में महिला के साथ आए एक युवक को बगैर आईडी कमरा नहीं देने पर उसने होटल में तोड़फोड़ तथा होटल संचालक ..
दिव्यांग बच्चों के पैरेंट्स के लिए परामर्श शिविर कल
राजकीयवरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जाटूसाना में 1 सितंबर को सर्वशिक्षा अभियान के तहत दिव्यांग बच्चों के माता-पिता और अभिभावकों के लिए परामर्श शिविर..
सरकार ने 3 साल में महंगाई, बेरोजगारी और अपराध काे दिया बढ़ावा : कैप्टन अजय
वर्तमानसरकार ने देश प्रदेश को तीन साल में महंगाई, बेरोजगारी, अपराध किसानों पर अत्याचार और व्यापारियों काे बेहाली के अलावा कुछ नहीं दिया है। लोकतंत्र में जनता अपने हितों क..
न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत 9 को
जिलाविधिक सेवाएं प्राधिकरण रेवाड़ी की ओर से 9 सितंबर को प्रात: साढ़े 9 बजे स्थानीय न्यायिक परिसर रेवाड़ी में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसका लोगों को ज्यादा स..
नहर की बजाय साथ लगते नाले में हो गणपति विसर्जन
गणपति विसर्जन के दौरान नहर के पानी को प्रदूषण से बचाना भी एक बड़ी चुनौती है। भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने उपायुक्त पंकज को पत्र भेजकर जेएलएन नहर क..
इंटरनेट चलते ही ब्वॉयज कॉलेज में दाखिला शुरू
आखिरकार जिला मुख्यालय पर लड़कों के राजकीय ब्वॉयज कॉलेज में दाखिला प्रक्रिया आरंभ हो गई। मंगलवार से विद्यार्थियों का दाखिला होना शुरू हो गया। पहले दिन दोपहर तक तीन विद्यार..
बावल में आप चलाएगी गांव स्तर पर सदस्यता अभियान
बावल के प्रभारी राजकुमार ने कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह दिल्ली बवाना सीट उपचुनाव पर आप की जीत हुई है उससे साबित हो गया है कि भाजपा सिर्फ मन की बात..
रोहतक, हिसार, चंडीगढ़ समेत ट्रेन-बस के कई रूट बंद; सफर से बाजार तक पर असर
साध्वीयौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जा चुके डेरामुखी गुरमीत राम रहीम की सजा पर 28 अगस्त को फैसला आना है। फैसले का असर जिला में यातायात व्यवस्था के साथ ही अब बाजार पर भी नजर..
1400 रुपए प्रति क्विंटल बाजरे की मांग, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
भारतीय किसान संघ की पाल्हावास ईकाई की ओर से बाजरे की न्यूनतम समर्थन मूल्य 1400 रुपए प्रति क्विंटल 10 सितंबर तक तैयारी पूरी करने को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। इसका नेतृ..
अंडर-19 जिला रेवाड़ी क्रिकेट टीम का चयन 23 अगस्त को
जिला क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से 23 अगस्त को अंडर-19 क्रिकेट टीम का चयन किया जाएगा। जिला सचिव राजेश दत्त शर्मा ने बताया की हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन के अंतर्गत होने वाली क्रिकेट..
दिल्ली-रेवाडी-दिल्ली डेमू का नीमका थाना तक विस्तार
रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली-रेवाड़ी-दिल्ली डेमू रेल सेवा का 23 अगस्त से प्रायोगिक तौर पर नीमका थाना तक विस्तार किया जा रहा है। पिछले दिनों कुंड में दैनिक र..
गाड़ी बेचने के नाम पर 4.50 लाख रुपये ठगने का आरोप
गांव भाकली निवासी एक व्यक्ति ने दो लोगों पर गाड़ी बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने आरोप लगाते हुए कोसली थाना पुलिस ने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में दोनों पर साढ़े चार लाख र..
रेवाड़ी को मिला ब्वॉयज कॉलेज का तोहफा
सरकार ने रेवाड़ी को राजकीय ब्वॉयज कॉलेज का तोहफा दे दिया है। ब्वॉयज कालेज का भवन बनने तक स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाएं सेक्टर 18 स्थित राजकीय ग‌र्ल्स कालेज में ही लगेगी..
पांच माह बाद चार जिलों को चौबीस घंटे बिजली
बिजली निगम के सीएमडी शत्रुजीत कपूर ने कहा है कि जगमग योजना के तहत प्रदेश के रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ सहित चार जिलों को पांच माह बाद चौबीस घंटे बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी। रेवाड़ी-मह..
शिक्षण संस्थानों में बेटियों ने किया ध्वजारोहण, हुआ मान-सम्मान
मॉडलटाउन स्थित स्कूल में स्वतंत्रता जन्माष्टमी पर्व मनाया गया। इसमें नन्हें मुन्ने बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्राचार्य ने मेधावियों को सम्मान..
बोरी में बांध नहर में फेंका महिला का शव,पोस्टमार्टम के लिए रेवाड़ी भिजवाया
कोसली क्षेत्र के गांव जुड्‌डी पंप हाउस के जाल में 15 अगस्त की सुबह बोरी में बंद एक महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई। महिला के गले पर फंदे के निशान और गला भी नीला पड़ा हुआ था। महि..
भाजपा के दिग्गज नेता तीन दिन रोहतक में रहे यहां के लोगों को क्या दिया:दीपेंद्र
रोहतक सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने बुधवार को भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पूरे दलबल और प्रदेश सरकार के साथ तीन दिन रोहतक में ..
साक्षी यादव ग्राम पंचायत लूला अहीर द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित
गांव लूला अहीर की ग्राम पंचायत ने भी महामहिम राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी द्वारा सम्मानित छात्रा साक्षी यादव को स्वतंत्रतता दिवस पर सम्मानित किया।..
​नहर में मिला लापता छात्र का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
3 दिन पूर्व लापता छात्र का शव भी पंप हाउस से बरामद हुआ है। गांव भाकली के 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले 17 वर्षीय छात्र देवेंद्र का शव आज अर्धनग्न अवस्था में गुड़ियानी पंप हाउस में मि..
माडल टाउन से स्कूटी चोरी,मामला दर्ज कर जांच शुरू
शहर के पाश एरिया माडल टाउन से चोर एक घर के सामने खड़ी स्कूटी चोरी कर ले गए। पुलिस को दी शिकायत में शहर के मोहल्ला कृष्णा नगर निवासी तिलकराज ने कहा है कि वे रविवार ..
स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से दिखाया राष्ट्रप्रेम
स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इनमें बच्चों ने अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से देश-प्रेम देशभक्ति की बानगी प्र..
वर्चुअल हैरिटेज-डे में दिखाई दी विभिन्न राज्यों की संस्कृति
दिल्ली पब्लिक वंडर वर्ल्ड स्कूल में सोमवार को वर्चुअल हैरिटेज डे मनाया गया। इसमें बच्चों ने बिहार, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश राज्यों की संस्कृति, ..
स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर करें जीआरपी की मदद : थाना प्रभारी
रेलवे जंक्शन पर रेल यात्रियों की सुरक्षा में सहयोग को लेकर जीआरपी थाना परिसर में रेल वार्डन सदस्यों की बैठक हुई। इसमें थाना प्रभारी रणबीर सिंह ने स्वतंत्रता दिवस गोगामेड..
पेड़ से टकराई श्रद्धालुओं से भरी पिकअप, 16 भक्त घायल
गोगा मेड़ी जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक पिकअप गाड़ी रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ रोड पर गांव सीहा के पास अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। चालक को झपकी आने के कारण हादसा हुआ, जिसमें 16 श्र..
साक्षी यादव बनी दक्षिण हरियाणा की लड़कियों के लिए आदर्श
रेवाड़ी जिले की बेटी साक्षी यादव ने सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी का पुरस्कार जीत कर दक्षिण हरियाणा की लड़कियों के लिए आदर्श स्थापित किया हैै।..
छाप मार तीन जगहों से पकड़ी अवैध शराब, दो गिरफ्तार
शराबतस्करों पर शिकंजा कसते हुए खोल और कोसली थाना पुलिस ने कार्रवाई की। मंगलवार को कोसली थाना पुलिस ने बव्वा से कनीना रोड पर शराब से भरी कार के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार..
रोड पर नहीं, निर्धारित स्थान पर रोकें आटो, आगे सवारी बैठाई तो कार्रवाई
शहरमें सरकुलर रोड पर लगने वाले जाम से निपटने को कार्ययोजना बनने लगी है। जाम से शहरवासियों अन्य वाहन चालकों को कोई समस्या आए। इस बारे सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पॉ..
त्यौहार सीजन में दिल्ली-जयपुर-अजमेर तक चलेगी दो स्पेशल ट्रेनें
रेलवे प्रशासन द्वारा त्यौहार सीजन में अतिरिक्त यात्री यातायात के दबाब को देखते हुए अजमेर-दिल्ली कैंट-अजमेर त्रि-साप्ताहिक सुपरफास्ट किराया स्पेशल तथा जयपुर-दिल्ली सराय..
एमबीबीएस चिकित्सकों के लिए यूनिक लोगो हुआ जारी
एमबीबीएस चिकित्सकों और झोलाछाप स्वास्थ्य कर्मी की अब आसानी से पहचान हो सकेगी। सरकार ने चिकित्सकों के लिए यूनिक लोगो जारी किया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के प्रधान..
युवक ने छात्रा को रास्ते में रोककर की अभद्रता, केस दर्ज
रोहडाईथाना क्षेत्र के एक गांव निवासी छात्रा ने एक युवक पर रास्ता रोककर अभद्रता करने तथा धमकी देने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत ..
कक्षा नौंवी में अव्वल रहने वालों को दी गई छात्रवृत्ति
बावलस्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में श्रीराम कृषि विकास केंद्र की तरफ से प्रतिभाशाली बच्चों को छात्रवृत्ति दी गई। जिसमें नौंवी में अधिक अंक प्राप्त करने वाले व..
पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ठगी,पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत
पार्टटाइम जोब के नाम पर आनंदपुर निवासी एक युवक से 26 हजार 800 रुपए की ठगी करने का आरोप लगाते हुए बावल थाना पुलिस को शिकायत दी है। आनंदपुर निवासी गजेंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिका..
प्रत्येक खंड के सरकारी स्कूलों में जाएगी आरबीएसके टीम
डेंगू-मलेरियाफैलने से रोकने को अब स्वास्थ्य विभाग की आरबीएसके टीम खंड स्तर पर अपने-अपने क्षेत्रों के स्कूलों में जाकर बच्चों को इनसे बचाव के तरीके बताएगी। टीम के सदस्य बच..
78 किमी लंबी रेल लाइन के इलेक्ट्रिफिकेशन की 8 से होगी शुरुआत
दिल्ली-रेवाड़ीरेल लाईन के इलेक्ट्रिफिकेशन का काम शुरू होने जा रहा है। इसकी शुरूआत 8 अगस्त को गुड़गांव रेलवे स्टेशन से की जाएगी। जानकारी देते हुए केंद्रीय योजना शहरी आवास,..
जहां से रुकी थी वहीं से आगे बढ़े धानक धर्मशाला मंदिर बगीची की चुनावी प्रक्रिया
धानकधर्मशाला मंदिर बगीची की चुनावी प्रक्रिया को नए सिरे से शुरू कराने की बजाय पुरानी प्रक्रिया को ही आगे बढ़ाने की मांग की गई है। समाज के कुछ लोगों ने यह मांग उठाते हुए चुना..
कंपनी में चोरी करने के मामले का आरोपी कर्मचारी गिरफ्तार
बावलऔद्योगिक क्षेत्र स्थित एक कंपनी में चोरी करने के मामले में सोमवार रात कसौला थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान महेंद्रगढ़ जिला के गांव रसूलपुर..
बिना मीटर नहीं मिलेगा पेयजल कनेक्शन,विभाग ने रेवाड़ी शहर के लिए चलाई योजना
अब पेयजल कनेक्शन बिना मीटर लगवाए नहीं ले पाएंगे। जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से शहरी क्षेत्र के लिए चलाई गई इस योजना को सख्ती से धरातल पर लाने की तैयारी की गई है। इसके लिए अब नए ..
पोर्टल पर शिकायत के सही दस्तावेज ही अपलोड करें- डीसी
डीसी डॉ. यश गर्ग ने जिले के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सीएम विंडो की शिकायतों के निपटान में न देरी करें। यदि कोई अधिकारी कर्मचारी इस संबंध में लापरवाही करेगा तो उसके ख..
स्विमिंग पूल में नहाने उतरा दिल्ली का युवक, डूबने से मौत
जयपुर हाईवे संख्या-8 पर रेवाड़ी के बावल एरिया स्थित एक होटल के स्विमिंग पूल में नहाने उतरे एक युवक की मौत हो गई। मृतक दिल्ली के प्रीतम विहार का रहने वाला था..
पहले चरण में 6 जिलों में एलईडी से रिप्लेस होंगी स्ट्रीट लाइटें
प्रदेशके सभी शहरों की स्ट्रीट लाइटों को जल्द पीपीपी मोड में एलईडी लाइटों से बदला जाएगा। पहले चरण में इसके लिए 6 जिलों का चयन किया है। इनमें सोनीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड..
हरियाणा शिक्षा बोर्ड की लापरवाही,परीक्षा से वंचित रह गया छात्र
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की लापरवाही का एक छात्र को खमियाजा भुगतना पड़ा। वह जब परीक्षा देने केंद्र में पहुंचा तो उसे घुसने नहीं दिया..
दीवार तोड़कर बैंक में घुसे चोर
रेवाड़ी के गांव काकोडिया स्थित एक बैंक में चोरी करने में नाकाम रहे चोरों ने बैंक में ही आग लगा दी। पीछे की दीवार तोड़कर चोर बैंक में घुसे थे। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पह..
आंखों के स्वास्थ्य के लिए दिया परामर्श
बावलस्थित एक निजी कंपनी की ओर से गांव जड़थल में नि:शुल्क आंखों के कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में करीब 150 मरीजों ने अपनी आंखों की जांच करवाई..
फुटबॉल प्रतियोगिता में छा गई सरकारी स्कूल की बेटियां
प्रतिभा और मन में कुछ करने का जज्बा हो तो कोई भी बाधा आड़े नहीं आ सकती। रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में आयोजित प्री सुब्रतो लड़कियों की फुटबॉल प्रतियोगिता में भिवानी की बे..
दावों में नहीं दम, फिर भी अफवाहें नहीं कम
महिलाओं की चोटी कटने का सिलसिला लगातार जारी है। चोटी कटने के दावों में कोई दम नहीं है, बावजूद इसके अफवाहें कम नहीं हो रही हैं। चोटी कैसे और क्यों कट रही है..
कारगिल विजय दिवस पर हुआ कार्यक्रम
राज इंटरनेशनल स्कूल में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने देशभक्तिपूर्ण गानों पर अपनी..
शिविर में 93 मरीजों की हुईं जांच
गांव आकेड़ा स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से बस्ती नारायण विहार स्थित आंगनवाड़ी केंद्र में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया ..
ऑटो से दो लाख की नकदी चोरी, एक गिरफ्तार
ऑटो में सवार होकर धारूहेड़ा से आ रहे नारनौल निवासी एक व्यक्ति से दो लाख रुपये की नकदी चोरी हो गई। घटना के बाद पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार कर उससे चोरी की गई नकदी बरामद ..
आर्गेनिक खेती की तरफ बढ़ेंगे प्रदेश के किसान
किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष समय ¨सह भाटी ने कहा कि प्रदेश भर के किसानों को तेजी से आर्गेनिक खेती की ओर लेकर जाया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार रोडमैप तैयार कर..
पार्क को हरा भरा बनाने में जुटे नागरिक
सामाजिक संस्था मां अन्नपूर्णा सेवा संस्था की ओर से चलाए जा रहे पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के दूसरे चरण में सेक्टर एक स्थित नेहरू पार्क में पौध रोपण कार्यक्रम चलाया ..
दिव्यांग खिलाड़ियों से प्रेरणा लेकर, इन खिलाड़ियों की बदल गई जिंदगी
.भूड़ला खेल परिसर में अभ्यास करने वाले तीन खिलाड़ियों की जिंदगी में दुख कम नहीं थे। हादसों के बाद तीनों युवक शारीरिक तौर पर सामान्य नहीं रहे थे। इसके चलते वे खुद को काम करने म..
स्टेशन पर मिला हथियारों से भरा बैग, आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज, जांच शुरू
स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लावारिस बैग से हथियार मिलने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। बैग पर सतवारी कैंट जम्मू लिख हुआ था। पुलिस ने हथियार ..
सीएम विंडो पर लंबित है पंचायत विभाग की 400 शिकायतें
जिला सचिवालय सभागार में मंगलवार को जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी आरसी शर्मा की अध्यक्षता में समस्त खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों व ग्राम सचिवों की सीएम विंडो ..
उमस भरी गर्मी में घंटों गायब रहती बिजली, हाल-बेहाल
बिजली निगम के तमाम दावों के बावजूद शहर को बिजली कटौती से राहत नहीं मिल रही है। पिछले पांच दिनों से उमस भरी गर्मी का असर तेज होने के साथ निगम की तरफ से अघोषित कटौती..
अवैध रूप से शराब बेचते चार लोग गिरफ्तार
धारूहेड़ा थाना पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर अवैध रूप से शराब बेचते चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से शराब बरामद करते हुए आबकारी अधिनियम के तहत मुक..
रेवाड़ी-बावल में बरसे बादल गर्मी से राहत
एक सप्ताह से भी अधिक समय से उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को मंगलवार की रात को शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में हुई बारिश ने काफी राहत दी है। बारिश की वजह से अधिकतम एवं न्यूनतम ताप..
सरकारी दफ्तरों में छलका रहे थे जाम, मीडिया को देख अधिकारियों के उड़े होश
शाम होते ही अधिकांश सरकारी कार्यालयों में जाम छलकाने का सिलसिला शुरू हो जाता है। अधिकारी हो या कर्मचारी अपनी कुर्सियों पर बैठकर खुल्ले आम जाम छलकाते हैं..
ड्रग्स और संगठित अपराधों से निपटने को फिर एसटीएफ बनाने की तैयारी
हरियाणाड्रग्स, मनी लॉन्ड्रिंग, गौ-तस्करी, मानव तस्करी और प्रदेश में काम कर रहे विभिन्न गिरोहों से निपटने के लिए प्रदेश में करीब 7 साल बाद फिर से एक स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ..
11 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, बीच सड़क धरने पर बैठी फैमिली
सिर पर गोली मारकर 2 युवकों की हत्या मामले में 11 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं, जिसके चलते गुस्साएं परिजनों ने बीच सड़क पर ढेरा डाल रोष प्रदर्शन किया।..
प्रेमी का प्यार पाने के लिए पत्नी ने रची साजिश, हत्या कर पति को खेत में दफनाया
कोसली में रह रहे मध्य प्रदेश निवासी एक व्यक्ति की हत्या उसकी ही पत्नी ने अपने प्रेमी से करा दी। हत्या के बाद शव को गांव दखोरा निवासी एक किसान के खेत में दबा दिया गया।..
अनस्किल्ड हाथों में ‘हरियाणा का स्किल’, 990 स्कूलों में 430 फर्जी प्रमाणपत्र वाले शिक्षक
रेवाड़ी. ‘हरियाणा का स्किल’ अनस्किल्ड हाथों में है। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में व्यावसायिक प्रशिक्षण देने वाले करीब आधे शिक्षक फर्जी डिप्लोमाधारी हैं। 22 निजी कंपनियाें ..
पंचायत ढोंग, 10 साल में क्यों नहीं लागू की रिपोर्ट Bh
रेवाड़ी | इनेलोके सांसद दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही सरकारों ने किसानों युवाओं का शोषण किया है। रोहडाई मोड़ पर आयोजित कार्यक्रम में वे बतौर मुख्यात..
किसानों के ऋण हों माफ, स्वामीनाथन आयोग रिपोर्ट लागू करें: हुड्डा
कांग्रेसीनेता एवं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शहर की नई अनाज मंडी में किसान पंचायत कर अहीरवाल में ताकत दिखाई। पंचायत की अध्यक्षता राव धर्मपाल ने की, जबकि सांसद दीप..
गांवों में बनाएंगे क्लस्टर, निस्तारण के लिए यहीं से उठेगा कूड़ा
कचराप्रबंधन योजना अब ग्रामीण क्षेत्र के लिए भी तैयार हो रही है। 3-4 गांवों पर क्लस्टर बनाया जाएगा, यहीं कूड़ा एकत्रित कर यहीं से निस्तारण के लिए उठान किया जाएगा। ‘स्वच्छता सम..
अंतरराष्ट्री स्तर पर योग से मिली देश को पहचान
रेवाड़ी | कोनसीवासरोड स्थित केंद्रीय विद्यालय में योग कराया गया। इसमें शिक्षकों से लेकर विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इसके बाद कक्षा आठवीं की छात्रा खुशी ने योगासन से होन..
कपास में रोगों से बचाव को किसान नीम पर आधारित स्प्रे का करें प्रयोग
गांवबुड़ौली में कृषि विभाग द्वारा बुधवार को कपास की फसल पर किसान प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें विशेषज्ञों ने किसानों को कपास फसल में लगने वाले कीटों उनकी रोकथा..
फाइनल रिहर्सल में दिखा योग अपनाने का जज्बा
आयुषविभाग हरियाणा जिला प्रशासन के सहयोग से 21 जून को जिला के राव तुलाराम स्टेडियम में मनाए जाने वाले जिला स्तरीय ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ के तहत रविवार को स्टेडियम में फाइ..
जरूरतमंद बच्चों को बांटी पाठ्य सामग्री
रेवाड़ी | बावलरोड पर चल रही झुग्गी पाठशाला में सोमवार को 30जरूरतमंद बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की गई। इसके बाद पर्यावरण विषय पर रंग भरो प्रतियोगिता कराई गई। ..
रेलमंत्री ने दबाया रिमोट, सीकर-दिल्ली सराय के बीच नई ट्रेन शुरू
रेवाड़ीहोते हुए सीकर-दिल्ली सराय के बीच ट्रेन का संचालन मंगलवार से शुरू हो गया। जयपुर से केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा भी विभिन्न स..
खंड पंचायत समिति में पाइप-साैर ऊर्जा लाइटें लगाने को कमीशनखोरी, सीएम को शिकायत
जिलेके पांचों खंड की पंचायत समिति में विकास के नाम पर आई ग्रांट में कमीशनखोरी का मामला सामने आया है। कुछ सरपंचों और पंचायत समिति सदस्यों ने सीएम एवं पंचायत मंत्री को पत्र भ..
योग को बनाएं जीवन का आधार, नियमित अभ्यास से स्वस्थ और तनावमुक्त रहें बच्चे
विश्व योग दिवस से एक दिन पहले बुजुर्ग, बच्चे और अधिकारियों ने मैराथन में बहाया पसीना योगदिवस के उपलक्ष्य मंगलवार को मैराथन का आयोजन किया गया।..
चेकिंग के लिए पुलिस ने रोका जीप को तो पीछे से आ भिड़ा ट्रॉला, महिला की मौत-18 घायल
रेवाड़ी। रेवाड़ी-रोहतक एनएच-71 पर गांव टहना के निकट भीषण सड़क हादसा हो गया। घटना के वक्त पुलिस चेकिंग चल रही थी। अचानक एक तेज रफ्तार ट्राला हाईवे पर खड़ी कूजर कार को टक्कर मारने ..
दर्दनाक हादसाः डंपर ने कार को मारी टक्कर, 4 की मौत, अंदर ही फंस गई डेडबॉडी
रेवाड़ी। रेवाड़ी-नारनौल रोड पर काठूवास गांव के नजदीक शनिवार सुबह 5 बजे एक तेज रफ्तार डंपर ने कार को टक्कर मार दी। इसमें कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई तथा डंपर पलट गया..
बिजली चोरी पकड़ने वाली टीम पुरस्कृत पिछले दिनों की थी ताबड़तोड़ छापामारी
पिछलेदिनों दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम की ताबड़तोड़ छापेमारी के दौरान बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों को बुधवार एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। झज..
सीबीएससी बोर्ड की 10वीं परीक्षा में मेधावियों का प्रदर्शन रहा बेहतरीन, किया सम्मानित
सीबीएससी10वीं में क्षेत्र के स्कूलों के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। इसके लिए उन्हें स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित भी किया गया।..
बिजली न आने से परेशान गांववालों ने पावर हाउस में घुस बिजली वालों को पीटा
रेवाड़ी। पिछले 8 दिन से बिजली की समस्या से परेशान रेवाड़ी के रायपुर गांव की महिलाएं व पुरुषों ने बावल स्थित पावर हाउस पर हंगामा कर दिया।..
एक ही रात में 8 दुकानों का ताला तोड़ की लाखों की चोरी
रविवार की रात चोरों ने सिटी पुलिस के सामने बड़ी चुनौती पेश करते हुए एक साथ..
उपमंडल कृषि अधिकारी ने बेटी के जन्म पर कराया कुआं पूजन
शहरके कोनसीवास रोड निवासी सेवानिवृत्त एसबीआई मैनेजर खजान सिंह ने पोती के जन्म पर कुआं पूजन का आयोजन किया। इस दौरान परिवार की महिलाओं ने परंपरागत तरीके से सभी रस्में संपन्..
अनियंत्रित एंबुलेंस नहर में गिरी; चालक लापता
जिले के आसलवास गांव के नजदीक से गुजारने वाली जवाहर लाल कैनाल में रविवार रात 10.30 बजे एक एंबुलेंस अनियंत्रित होकर गिर गई।..
4 पायदान उछलकर रेवाड़ी नंबर-1
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भिवानी का 12वीं के परिणाम में रेवाड़ी जिले ने ..
छात्राओं का अनशन रंग लाया, खट्टर सरकार ने स्कूल अपग्रेड करने का नोटिफिकेशन किया जारी
 स्कूल को अपग्रेड करने के लिए एक सप्ताह से ज्यादा समय से भूख हड़ताल पर बैठीं छात्राओं का संघर्ष रंग लाया।..