Mahnendergarh Voice
गांव शहबाजपुर में किया कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में प्रयास अभियान के तहत आज गांव शहबाजपुर में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में मुख्यातिथि के रूप में एफएलसी..
गांवों को हरा भरा करने के लिए चलाया सेव ट्री-सेव लाइफ अभियान
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव के दिशा निर्देशानुसार जिले के गांवों को हरा भरा करने के लिए वन विभाग के सहयोग से..
कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव के दिशा निर्देशानुसार प्रयास अभियान के तहत आज गांव दौखेरा में विशाल कानूनी जागरूकता..
अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए कानूनी जागरूकता शिविर
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नारनौल की और से आज ग्रास रूट स्तर पर कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए एक विशेष कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। ..
रैली में किसान, मजदूर व व्यापारी वर्ग की आवाज होगी बुलंद : नरेश
सहयोगी, मंडी अटेली : पूर्व विधायक एवं कांग्रेस नेता नरेश यादव ने 22 जुलाई को अटेली की नई अनाज मंडी में होने वाली लाठी रैली के लिए गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाकर रैली में पहु..
किस्त नहीं जमा करवाने पर होगी एफआईआर दर्ज
स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर के जिन लोगों ने नगर परिषद नारनौल से पहली किस्त के तौर पर शौचालय बनाने के लिए 7 हजार रुपए लेकर दूसरी किस्त के लिए फोटो व आवेदन जमा नहीं करवाया है उन..
राजनारायण कौशिक ने ली अधिकारियों की बैठक
मुख्यमंत्री द्वारा जिले के लिए की गई घोषणाओं को जल्द से जल्द अमलीजामा पहनाने के लिए आज उपायुक्त राजनारायण कौशिक ने अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने पीसीपीएनडी..
हौसलों से उड़ान नामक कार्यक्रम से किया लोगों को जागरूक
अभियान हौसलों से उड़ान नामक कार्यक्रम के तहत आज जिला बाल कल्याण अधिकारी (ग्रामीण) कार्यालय में लोगों को एसिड अटैक के बारे में जागरूक किया। इस मौके पर कार्यालय की जिला बाल क..
सेव ट्री.सेव लाइफ अभियान के तहत चलाया पौधा रोपण अभियान
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव के दिशा निर्देशानुसार जिले के गांवों को हरा भरा करने के लिए वन विभाग के सहयोग से सेव ट्री-सेव लाइ..
स्वास्थ्य केंद्र सिहमा में लगाया टीबी मुक्त हरियाणा के तहत तेईसवा कैंप
टीबी मुक्त हरियाणा के तहत आज तेईसवा कैंप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सिहमा में लगाया। इस कैंप में डा. जितेंद्र कुमार द्वारा टीबी के संभावित मरीजों के जांच व एक्स-रे किए। इस ..
ढ़ोसी हिल्स को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने बारे की चर्चा
हरियाणा के पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा ने केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा से मुलाकात की और महेंद्रगढ़ जिला के माधोगढ़ किला व ढ़ोसी हिल्स को पर्यटन के क्षेत्..
कांटी उप स्वास्थ्य केंद्र में लगाया टीबी मुक्त हरियाणा बाईसवा कैंप
इस कैंप में डा. जितेंद्र कुमार ने टीबी के संभावित मरीजों के जांच व एक्स-रे किए। इस कैंप में लगभग 45 मरीजों की जांच की गई व लगभग 18 मरीजों के एक्स-रे किए गए।..
राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत नागरिक अस्पताल में वितरित किए चेक
जिले में कार्यान्वित राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सिविल सर्जन नारनौल डा. डीएन बागडी ने अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान नई दिल्ली में दिल की बीमारी के इलाज क..
जल है तो कल है विषय पर जागरूकता शिविर का आयोजन
इस मौके पर अधिवक्ता महेश दीक्षित व दीपक कुमार पीएलवी ने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गरीब लोगों कानूनी सहायता प्रदान करने के साथ-साथ समाजिक कार्यों व समाज व्याप्त बुर..
कानूनी सहायता शिविर का किया आयोजन
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के मार्गदर्शन में आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पटीकरा व सिविल अस्पताल नारनौल में कानूनी सहायता शिव..
आयुष हरियाणा के द्वारा आयुर्वेदिक कालेज का लिया गया पोजेशन
विगत दिनों गांव पटीकरा में बाबा खेतानाथ राजकीय आयुर्वेदिक कालेज एवं अस्पताल के भवन का निमार्ण कार्य पूर्ण हो चुका है और विधायक ओमप्रकाश यादव की उपस्थिति में उपमंडल अधिका..
मढाना में लगाया टीबी मुक्त हरियाणा का इक्कीसवां कैंप
टीबी मुक्त हरियाणा के तहत आज इक्कीसवां कैंप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मढाना में लगाया। इस कैंप में डा. विकास टेकवानी द्वारा टीबी के संभावित मरीजों के जांच व एक्स-रे किए गए..
सेव ट्री.सेव लाइफ अभियान के तहत चलाया पौधा रोपण अभियान
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव के दिशा निर्देशानुसार जिले के गांवों को हरा भरा करने के लिए वन विभाग के सहयोग से सेव ट्री-सेव लाइ..
हौसलों से उड़ान नामक जागरूकता शिविर का किया आयोजन
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे एसिड-अटैक पर हौसलों से उड़ान नामक अभियान के तहत आज नारनौल के वार्ड ..
'जल है तो कल है' विषय पर कैंप का आयोजन
जिले के गांव करीरा में आज 'जल है तो कल है' विषय पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चैयरमैन विवेक यादव के निर्देशानुसार एडवोकेट महेश दीक्षित व दीपक कुमार पीएलवी ने एक कैंप क..
टीबी मुक्त हरियाणा अभियान के तहत आज बीसवां कैंप लगाया
इस कैंप में डा. विकास टेकवानी ने टीबी के संभावित मरीजों के जांच व एक्स-रे किए। इस कैप में लगभग 55 मरीजों की जांच की गई व लगभग 15 मरीजों के एक्स-रे किए। अन्य मरीजों की जांच के लिए 11 ..
डिप्टी स्पीकर ने किए लाखों के विकास कार्यों का उद्घाटन
हरियाणा विधानसभा की डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने आज जिले के विभिन्न गांवों में लाखों रुपए के विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ नारनौल के विधायक ओमप्रकाश य..
गांवों के सरपंचों व अधिकारियों की आज लघु सचिवालय में बुलाई गई बैठक
जिले के जिन 24 गांवों में वोडाफोन एम पैसा कंपनी के माध्यम से पेंशन वितरण का कार्य किया जा रहा है उन गांवों के सरपंचों व संबंधित अधिकारियों की आज लघु सचिवालय में बैठक बुलाई गई..
वृक्षारोपण कर मनाया अपना जन्म दिवस
पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय विद्यालय रघुनाथपुरा में आज योग बालिका रेणु, कोमल एवं पिंकी ने वृक्षारोपण कर अपना जन्म दिवस मनाया। ..
सेव ट्री.सेव लाइफ अभियान के तहत चलाया पौधा रोपण अभियान
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव के दिशा निर्देशानुसार सेव ट्री-सेव लाइफ अभियान के तहत आज गांव अलीपुर, सहबाजपुर व दोस्तपुर में प..
प्रतिभाशाली बच्चों को सरकार देगी कोचिंग
जिले के वे गरीब बच्चे जिनमें आईआईटी व एनईईटी की पात्रता परीक्षा पास करने की क्षमता व प्रतिभा तो है पर आर्थिक तंगी के कारण अच्छी संस्था में कोचिंग नहीं ले सकते उनके लिए मुफ्..
विधिक सेवा प्राधिकरण ने कई गांवों में चलाया पौधरोपण अभियान
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में रविवार वन विभाग के सहयोग से सेव ट्री-सेव लाइफ अभियान के तहत गांव नायन व थनवास में पौधा रोपण अभियान चलाया गया।..
सांसद आदर्श ग्राम योजना की समीक्षा के लिए बैठक का आयोजन
सांसद आदर्श ग्राम योजना तथा एमपी लैड योजना की प्रगति की समीक्षा के लिए अतिरिक्त उपायुक्त धमेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आज उनके कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया।..
सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा का शुभारंभ
सिविल सर्जन डा. दयानन्द बागडी ने आज सिविल अस्पताल में सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा का पांच वर्ष तक के बच्चों को ओआरएस के पैकेट बांटकर शुभारंभ किया।इस कार्यक्रम में पूरे जिले ..
प्रतिभाशाली बच्चों की पहचान के लिए परीक्षा 9 जुलाई को
नारनौल। आईआईटी (इंडियन इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) और एनईईटी (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) की परीक्षाओं में राज्य की शानदार उपलब्धि से उत्साहित प्रदेश सरकार ने न..
हत्या के आरोपी की पहचान कराने वाले को दो लाख रुपये के ईनाम की घोषणा
हरियाणा रेलवे पुलिस ने जुनैद नामक व्यक्ति की हत्या के आरोपी की पहचान कराने वाले को दो लाख रुपये के ईनाम की घोषणा की है।..
टीबी मुक्त हरियाणा का सोलवां कैंप आयोजित
टीबी मुक्त हरियाणा के तहत आज सोलवां कैंप का आयोजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धनोदा में किया। इस कैंप में डा. विकास टेकवानी द्वारा टीबी के संभावित मरीजों के जांच व एक्स-रे क..
पेंशनरों के लिए विशेष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन
उपायुक्त कैंप कार्यालय के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक की कचेहरी शाखा में आज पेंशनरों के लिए विशेष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया ..
टीबी मुक्त हरियाणा के तहत आज चौदहवंा कैंप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बलाहा कला में लगाया
टीबी मुक्त हरियाणा के तहत आज चौदहवंा कैंप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बलाहा कला में लगाया गया। इस कैंप में डा. जितेंद्र कुमार ने टीबी के संभावित मरीजों के जांच व एक्स-रे ..
अंतरराष्ट्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्य उद्यमी दिवस पर मेगा ऋण समारोह का आयोजन
अंतरराष्ट्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्य उद्यमी दिवस पर गत दिवस एक मेगा ऋण समारोह का आयोजन पंजाब नेशनल बैंक के अग्रणी जिला कार्यालय नारनौल में किया गया।..
राशन के लिए आधार को लिंक कराना जरूरी
नारनौल, २८ जून। आधारकार्ड को राशन कार्ड के साथ लिंक कराए बिना राशन जारी नहीं किया जा सकता। सभी बीपीएल, एएवाई एवं ओपीएच कार्ड धारकों को अपना आधारकार्ड अपने गांव के डिपोधारको..
आज के युग में शिक्षा और खेलों का समान महत्व: बबीता फौगाट
महेंद्रगढ़। कॉमलवेल्थ गेम्स में कुश्ती में स्वर्ण पदक विजेता एवं अर्जुन अवार्डी बबीता फौगाट ने शनिवार को एक निजी विद्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि ..
सरकार की पारदर्शिता की नीति को ठेंगा दिखा रहे अधिकारी |
जहां केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार काम में पारदर्शिता लाने.....................