Mewat Voice
एससी आयोग की समीक्षा बैठक में बगैर तैयारी पहुंचे हरियाणा जोन के अधिकारी, सबको लगी फटकार
राष्ट्रीयअनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन डा. राम शंकर कठेरिया द्वारा मंगलवार को सेक्टर-12 में बुलाई गई दक्षिण हरियाणा जोन के अधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक ली..
लाखों खर्च के बावजूद नहीं मिली मासूमों को छत
सर्वशिक्षा अभियान के तहत कुछ वर्ष पहले प्राइमरी व मिडिल स्कूलों के भवनों का निर्माण हुआ था। इन भवनों के निर्माण में न केवल जमकर अनियमितताएं..
विकास के मामलों में नंबर वन होगा जिला : आलम मुंडल
भाजपा सरकार गांव गरीब और किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए नीतियां बना रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार आने वाले समय में नूंह जिला..
स्कूल में मोबाइल प्रयोग करने पर होगी कार्रवाई
बीईओ अनूप जाखड़ ने कहा कि प्रशासन के आदेशानुसार स्कूल के प्रधानाध्यापक को छोड़कर कोई भी अध्यापक स्कूल में मोबाइल इस्तेमाल नहीं करेगा। स्कूल के प्रधानाध्यापक ..
भाजपा ने तीन साल में तीन बार प्रदेश को जलाया : अभय
इनेलो विधायक अभय ¨सह चौटाला ने कहा प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है। तीन साल में भाजपा ने तीन बार हरियाणा को जलाने ..
हरियाणा के बच्चे अंग्रेजी और गणित में कमजोर, कक्षा तीन के हिंदी में भी पिछड़े
जुलाईके मंथली एसेसमेंट रिपोर्ट में प्राथमिक के अपेक्षा मिडिल के छात्रों को प्रदर्शन निराशाजनक रहा। अंग्रेजी में कक्षा तीन से आठवीं जबकि गणित में पांचवीं से आठवीं तक के छ..
गांवों में बेहतर होंगी स्वास्थ्य सुविधाएं खोले जाएंगे उप-स्वास्थ्य केंद्र
मेवातमें बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए विभाग जिले में उप स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण कराएगा। इसके लिए विभाग उन गांवों को चिह्नित कर जमीन तलाश रहा है, जहां की आबादी 5..
नूंह-मेडिकल रोड पर महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म
नूंह-मेडिकल कॉलेज रोड पर एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल इस मामले में किसी आरोपी की ..
शहर में नई पाइपलाइन डालने का रास्ता साफ
पांच करोड़ की लागत से शहर में 28 किलोमीटर लंबी नई पेयजल पाइपलाइन डलने का प्रोजेक्ट अटक गया था। जिसका कारण है लाइन से कनेक्ट होने वाले 5 बूस्टरों के लिए जमीन क्लीयरेंस ..
स्वास्थ्य केंद्र में नहीं है पेयजल व्यवस्था,शौचालयों में फैली है गंदगी
स्वास्थ्य केंद्र पिनगवां में इन दिनों मरीजों के लिए पीने तक का पानी भी नहीं है। मरीजों को बाजार से मोल खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। स्वास्थ्य केंद्र में पानी की व्यवस्था न ह..
जिला बनता जा रहा ऑनलाइन ठगी का केंद्र
नूंह जिला धीरे-धीरे आनलाइन ठगी का केंद्र बनता जा रहा है। यहां शातिर ठगों ने बाहरी राज्यों के लोगों को ठगने का एक नायाब तरीका ढूंढा है। ओएलएक्स, स्नेप डील और जस्ट डायल जैसी ना..
हाईकोर्ट के आदेश पर कंप्यूटर शिक्षक बर्खास्त
मेवात मॉडल स्कूल में गलत तरीके से अध्यापकों की भर्ती का एक और मामला सामने आया है। इसी कड़ी में हाईकोर्ट के आदेश पर कंप्यूटर अध्यापक सरफराज अंजुम को जिला प्रशासन ने बर्खास्त ..
कविताओं से दिया राष्ट्रीय एकता भाईचारे का संदेश
स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में गुड़गांव के सेक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में आयोजित अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन में राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कवियों ने व..
मेवात कारवां ने भी निकाली तिरंगा यात्रा
आजादीके पावन पर्व 15 अगस्त के आगमन से पूर्व रविवार को मेवात कारवां भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा फिरोजपुर झिरका से तिरंगा यात्रा निकाली गई। यात्रा में जिले के सेशन जज अरुण कुम..
इलाके में वायरल बुखार व मलेरिया का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। बढ़ते रोग के चलते इलाके में मरी
कस्बे के नौटकी रोड पर बोहरे के कुएं के समीप रेनीवेल परियोजना के तहत दो वर्ष पहले निर्मित रेनीवेल परियोजना से जुड़ा जलघर पानी सप्लाई शुरू होने से पहले ही बदहाल हो चुका है। ऐस..
डाक्टरों की कमी मरीजों पर भारी
इलाके में वायरल बुखार व मलेरिया का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। बढ़ते रोग के चलते इलाके में मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। बीमार लोग स्थानीय अस्पतालों में इलाज करा..
हाइवे सहित दूधिया रोशनी से जगमगाएगा शहर
नगर पालिका प्रशासन के सौजन्य से शीघ्र ही शहर के विकास को पंख लगने वाले हैं। इस क्रम में पालिका अध्यक्ष जय ¨सह सैनी की अध्यक्षता में हुई पालिका पार्षदों की बैठक में शहर ..
बिजली-पानी की किल्लत को लेकर लगाया जाम
उपमंडल के गांव ¨सगार में लंबे समय से बिजली-पानी की किल्लत झेल रहे लोगों ने पुन्हाना-होडल मार्ग जाम कर दिया। इस दौरान उन्होंने प्रशासन के समक्ष ही जमकर ..
राष्ट्रीय मुस्लिम मंच पांच हजार मुस्लिम घरों में बांटेगा तुलसी के पौधे
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की शाखा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच चार अगस्त को जिले के बड़कली चौक पर जश्न-ए-आजादी कार्यक्रम आयोजित ..
विवाहिता के साथ ननदोई ने किया दुष्कर्म, मामला दर्ज
उपमंडल के गांव वाजिदपुर में एक विवाहिता के साथ रिश्ते को तार-तार कर ननदोई द्वारा ही दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया ..
सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट डालने के मामले में दोबारा हुई पंचायत
नगीना में सोशल मीडिया पर जाति विरूद्ध पोस्ट डालने के मामले में 15 जुलाई को एक पंचायत आयोजित की गई थी। यह पंचायत नगीना निवासी दोलतराम..
संदीप मंगला बने हसनपुर के सरपंच
शहर के सरपंच व पंचायत सदस्यों के लिए कराए गए चुनाव मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गए। चुनाव में 78 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।..
मेधावी छात्राओं को सम्मानित करने के लिए निशुल्क शिक्षा योजना शुरू
पीएमनरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के सपने को नगर के श्री शांति सागर जैन कन्या महाविद्यालय ने साकार करते हुए शांति सागर में मेधावी छात्रा नि:शुल्क शिक्षा योजना का शु..
डोनाल्ड ट्रम्प के नाम पर रखा जाएगा मेवात के एक गांव का नाम
सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक और प्रमुख बिंदेश्वर पाठक ने एक बड़ा ही अनोखा ऐलान कर दिया है। बिंदेश्वर ने घोषणा की है कि मेवात का एक गांव जो खुले में शौच से मुक्त होगा उसका नाम अ..
फिरोजपुर झिरका के 20 गांव तहसील एवं खंड पुन्हाना में शामिल
हरियाणा सरकार ने जिला नूंह की तहसील एवं खंड फिरोजपुर झिरका के 20 गांवों को तहसील एवं खंड पुन्हाना में और जिला जींद की नरवाना तहसील के आठ गांवों को तहसील उचाना में..
शेख मुसा दरगाह, झूलती मीनार संरक्षित स्मारक घोषित
 हरियाणा सरकार ने नूंह के गांव पल्ला में मौजूद प्राचीन स्मारक शेख मुसा की दरगाह तथा झूलती मीनार को पुरातत्व तथा संग्रहालय विभाग के संरक्षित स्मारक के रूप में घोषित किया ह..