Kuruksthera Voice
ब्रह्मसरोवर को प्रणाम | पुरुषोत्तमपुरा बाग में हुई सुर संध्या
ब्रह्मसरोवर के पुरुषोत्तमपुरा बाग में अंतर राष्ट्रीय गीता जयंती समारोह के तहत सोमवार शाम को हुई सुर संध्या का राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने शुभारंभ किया..
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ से दिल्ली जा रही कार-बाइक यात्रा का किया स्वागत
पूर्वप्रधानमंत्रीस्व. इंदिरा गांधी के जन्म शताब्दी दिवस के उपलक्ष्य में रविवार को चंडीगढ़ से दिल्ली तक निकाली गई कार-बाइक यात्रा का बराड़ा रोड पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ..
शिल्प मेला; अपनी कला पर था विश्वास कठिनाइयों से जूझ कर पा लिया मुकाम
कुरुक्षेत्र अंतरराष्ट्रीयगीता महोत्सव में शिल्प मेला अपनी खास पहचान बना चुका है। शिल्प मेला एक तरफ जहां पर्यटकों के लिए आकर्षण है..
हल्की बूंदाबांदी से बढ़ी ठंडक
पिछले दो दिन से चल रही ठंडी हवाओं के बाद बृहस्पतिवार को हल्की बूंदाबांदी हो ही गई। बूंदाबांदी होने के बाद ठिठुरन भी बढ़ गई..
राष्ट्रपति के भोजन के दौरान मंत्री व विधायक की नो-एंट्री
अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव में राष्ट्रपति रामनाथ को¨वद मुख्य मेहमान होंगे। राष्ट्रपति की स्वागत का जिम्मा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को सौंपा गया..
बच्चों की सुरक्षा की दृष्टिगत सभी स्कूल संचालक करे पूरे इंतजाम : बीके गोयल
हरियाणा बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य बालकृष्ण गोयल ने कहा कि स्कूलों के प्रांगण में बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत सभी इंतजाम पूरे होने चाहिए..
सच की राह पर चलना कठिन कार्य : अनिल शास्त्री
गो-गीता-गायत्री सत्संग सेवा समिति द्वारा पिपली के श्रीराम मंदिर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के दूसरे दिन भागवताचार्य पंडित अनिल शास्त्री ने भक्त ध्रुव व प्रह्लाद की ..
प्रदर्शनी में छात्रों ने दिखाया तकनीकी हुनर
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (निट) कुरुक्षेत्र में शिक्षा समूह के विद्यार्थियों द्वारा विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों की तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने व अविष्..
गुलजारी लाल नंदा ने जीवन भर किया नैतिकता का संदेश : प्रो. राघवेंद्र
हरियाणा इतिहास एवं संस्कृति अकादमी के निदेशक राघवेंद्र तंवर ने कहा है कि गुलजारी लाल नंदा जी ने जीवन भर नैतिकता का पाठ पढाया है..
सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए फसल पर दे रही है अनुदान : बिस्ला
किसानों की आय को बढ़ाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार के द्वारा विभन्न योजनाएं चलाए गई हैं और किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है..
गीता विश्व का महान ग्रंथ : डॉ. मिश्रा
अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती समारोह के उपलक्ष्य में मातृभूमि सेवा मिशन परसिर में सोमवार को अठारह दिवसीय वि‌र्श्व कल्याण महायज्ञ का शुभारंभ हुआ..
जिप की बैठक में इनेलो सदस्यों का हंगामा
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की ओर से पंचायत भवन में बुलाई गई बैठक में ग्रांट में भेदभाव को लेकर जिप के इनेलो समर्थित सदस्यों ने खूब हंगामा किया..
डेंगू ने दस साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 202 पहुंची मरीजों की संख्या
डेंगू के डंक ने इस वर्ष पिछले दस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब तक सबसे ज्यादा डेंगू के मामले वर्ष 2015 में सामने आए थे..
लगातार तीन बार से अजेय रहे सुरेंद्र ¨छदा
कुरुक्षेत्र नगर परिषद के कद्दावर पार्षदों में शुमार रहे सुरेंद्र ¨छदा पिछले तीन बार से अजेय रहे हैं। उन्होंने पहली बार वार्ड 20 से पार्षद का चुनाव लड़ा था..
पंचगव्य चिकित्सकों ने ब्रह्मसरोवर पर किया सांकेतिक सत्याग्रह
गोचरान भूमि को मुक्त कराने एवं गोवंश संरक्षण की लड़ाई लड़ रहे संत गोपाल दास के आह्वान पर पंचगव्य चिकित्सा महासम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे..
जिले में सेवाएं आनलाइन, सर्वर डाउन से बिगड़ता है कार्य
जिले में सभी विभागों में सेवाएं आनलाइन हो चुकी हैं, मगर सर्वर डाउन होने से बाधा उत्पन्न होती है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति ई-दिशा केंद्र की है। ई-दिशा केंद्र में सर्वर डाउन..
महोत्सव अंतरराष्ट्रीय, तैयारियां जिला स्तरीय
बेशक प्रदेश सरकार गीता महोत्सव को अंतरराष्ट्रीय महोत्सव मनाने का दावा कर रही हो, लेकिन कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड महोत्सव की तैयारियों जिला स्तर पर आयोजित होने वाले मेले ..
डीएनए से ही होगी संतुष्टि, परिजन बोले नहीं तो उम्र भर रहेगा मलाल
लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में नवजात को बदलने के मामले में परिजन संतुष्टि चाहते हैं। परिजनों का कहना है कि अगर उनकी संतुष्टि के लिए अस्पताल प्रशासन डीएनए कराना..
जब मुख्यमंत्री ने गाड़ी रुकवा मोची को लगा लिया गले से
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शाहाबाद की जनता का दिल जीत गए हैं। एक निर्धन व्यक्ति के प्रति उनके सेवाभाव को देखकर सुदामा और कृष्ण का प्रसंग ताजा हो गया..
संग्रहालयों के माध्यम से विज्ञान तकनीकें जा रही जनसाधारण में : डॉ. एआर चौधरी
कुरुक्षेत्र पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र विश्व विज्ञान दिवस एवं विश्व विज्ञान केंद्र एवं विज्ञान संग्रहालय दिवस पर आयोजित व्याख्यान में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के भू-..
कभी इस घर में रहती थी हॉकी टीम की कैप्टन, खेल ने ऐसे बदली किस्मत
भारतीय महिला हॉकी टीम ने 13 साल बाद फिर से एशिया कप हासिल किया है। इस टीम की कप्तानी हरियाणा के शाहाबाद की खिलाड़ी रानी रामपाल ने की..
दादूपुर नलवी नहर मामले में दिल्ली में 25 करेगा इनेलो किसान सम्मेलन : अभय
हरियाणा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि एसवाइएल दादूपुर नलवी नहर तथा किसानों को उनकी फसल का समर्थन मूल्य न..
वर्कशाप में उद्योगपति को बताया जीएसटी के बारे में
कुरुक्षेत्र हरियाणा चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) के सहयोग से एक आयोजित वर्कशाप में..
केरल ¨हसा के विरोध मे एबीवीपी के 23 कार्यकर्ता रवाना : सुभाष
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कुरुक्षेत्र के 23 कार्यकर्ता केरल में हो रही वामपंथी ¨हसा की घटनाओं के विरोध में राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत रवाना..
आप ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला
आम आदमी पार्टी ने नोटबंदी को एक वर्ष होने पर धोखा दिवस के रूप में मनाया। आप कार्यकर्ताओं ने सरकार के फैसले के विरोध में प्रदर्शन किया..
दादूपुर नहर बचाने के लिए हर तरह की कुर्बानी देगी कांग्रेस : भार्गव
दादूपुर ¨सचाई योजना को डि-नोटीफाई करने पर पूर्व विधायक अनिल धंतौड़ी के नेतृत्व में दिया जा रहा..
कुवि परिसर में दो छात्र गुट भिड़े, दो घायल
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय मार्केट में बुधवार को दो छात्र गुट भिड़ गए। इसमें एक छात्र संगठन के सदस्यों को ज्यादा चोट आई..
40 प्रतिशत दिव्यांगों को मिलेगी नि:शुल्क बस सेवा : बेदी
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि हरियाणा में राज्य सरकार की तरफ से 40 प्रतिशत दिव्यांग लोगों को बस सेवा नि:शुल्क देने का फैसला किया..
नए प्रयोग करते रहेंगे तो उद्योग की मांग को पूरा करते रहेंगे : चोपड़ा
हार्पर को¨लस इंडिया के जनरल मैनेजर प्रोडक्शन अमित शर्मा ने कहा है कि पैके¨जग क्षेत्र में आज नए इनोवेशन की जरूरत है..
भागवत कथा में सुनाया गिरीराज पूजा का प्रसंग
गो-गीता- गायत्री सत्संग सेवा समिति द्वारा केयू नॉन टी¨चग क्लब सभागार में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में कथावाचक अनिल शास्त्री ने भगवान ..
पराली जलाने से भूमि के मित्र कीट हो रहे नष्ट
गांव मिर्जापुर में पराली नहीं जलाएंगे, पर्यावरण को बचाएंगे अभियान के तहत गांव मिर्जापुर स्थित सहकारी समिति में किसान संगोष्ठी का आयोजन किया गया..
17 मिनट में हुई ये अनोखी शादी, फेसबुक पर सबकुछ चला लाइव
कुरुक्षेत्र के मोहन नगर में एक अनोखी शादी हुई, जिसमें वर-वधू बिना किसी बैंड बाजे व बरात के मात्र 17 मिनट में जीवन की डोर में बंध गए..
अवैध निर्माण को रोकने के लिए ¨सगपुरा निवासी हाकम बैठा धरने पर
थानेसर खंड के गांव बहादुरपुरा में खेत की खाली भूमि पर मकान दिखाकर उसकी रजिस्ट्री करवाने व मौके पर हुए अवैध निर्माण न रुकने व दोषियों के खिलाफ ..
भाजपा ने की युवा वर्ग की अनदेखी : दीपेंद्र हुड्डा
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं की अनदेखी की है। चुनाव के समय भाजपा ने देश में 2 करोड़ और प्रदेश में 2 लाख युवाओं को नौकरी देने का वायदा ..
विश्वविद्यालय की सर्टिफिकेट शाखा को खंगालने में जुटी पुलिस
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की नकली डीएमसी मामले में जांच कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कार्यालयों तक पहुंच गई है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के कर्मचारियों की धड़कनें भी ..
शाहाबाद की नवजोत कौर को मिला वूमेन ऑफ दी मैच
एशिया कप में लाजवाब प्रदर्शन करने वाली शाहाबाद की नवजोत कौर को फाइनल मुकाबले में वूमेन ऑफ दी मैच अवॉर्ड से नवाजा गया..
महाराजा अग्रसैन ने रखी समाजवाद की नींव : प्रो. दिनेश अग्रवाल
श्री अग्रसेन सर्विसिज वेलफेयर एसोसिएशन कुरुक्षेत्र द्वारा संचालित वैश्य वैभव पत्रिका का 10वां वार्षिक उत्सव रविवार को पंचायत भवन में संपन्न हुआ..
ठेकेदार ने सड़क उखाड़कर अधर में छोड़ी
सेक्टर-5 में सड़क बनाने को लेकर ठेकेदार की मनमानी से सेक्टरवासियों में रोष है। ठेकेदार की ओर से निर्धारित 29 फीट से ज्यादा सड़क को उखाड़ा गया है..
खाद का खाद दुर्घटना बीमा साथ : पंवार
इंडियन फारर्मर फर्टिलाइजर को-आपरेटिव लिमिटेड (इफको) की ओर से किसान सुरक्षा बीमा योजना के तहत 150 रुपये की खरीद पर दुर्घटना बीमा दिया जाता है..
घोड़ा गाड़ी चलाते थे इस हॉकी स्टार के पिता, बेटी के 'गोल' ने चमकाई लाइफ
भारतीय महिला हॉकी टीम ने 13 साल बाद फिर से एशिया कप हासिल किया है। इस टीम की कप्तानी हरियाणा के शाहाबाद की खिलाड़ी रानी रामपाल ने की..
संस्कारवान युवा ही समाज का बेहतर भविष्य
दैनिक जागरण की ओर से बृहस्पतिवार को सेंट थामस में आयोजित जागरण संस्कारशाला का आयोजन किया गया..
बिजली बिल न मिलने से उपभोक्ता परेशान
बिजली बिल न मिलने से उपभोक्ताओं को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों को घंटों लाइनों में लग कर पहले बिल लेना पड़ता है ..
मुख्यमंत्री से लगाई अवैध निर्माण रुकवाने व गिराने की गुहार
सगपुरा निवासी एक व्यक्ति ने अवैध निर्माण को रुकवाने व गिराने की शिकायत पर कार्रवाई न होने पर सीएम ¨वडो पर शिकायत भेजी है..
गांधी नगर में हथियारबंद युवकों ने की दुकानों में तोड़-फोड़
थाना शहर के अंतर्गत गांधी नगर में हथियारबंद युवकों ने दुकानों में तोड़-फोड़ की। युवकों ने कई दुकानों का सामान तोड़ दिया..
श्री ननकाना साहिब पाकिस्तान के लिए रवाना हुआ सिख जत्था
ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पाकिस्तान के दर्शन करने के लिए कुरुक्षेत्र से सिख संगत का एक जत्था रवाना हुआ..
विदेशी कर रहे भारतीय कत्थक में अथक मेहनत
भारतीय कत्थक नृत्य के लिए जो समर्पण भाव विदेशियों में दिख रहा है उतना समर्पण अगर भारतीय दिखा दें तो उसका कोई सानी नहीं होगा। शास्त्रीय नृत्य को सीखने में विदेशी लोग खूब चाव..
डेंगू की महामारी से निपटने में पूरी तरह विफल है प्रदेश सरकार : अशोक अरोड़ा
इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने आरोप लगाया कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा संज्ञान लेने के बावजूद भी हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू की रोकथाम ..
अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के चलते ब्रह्मसरोवर में पानी भरने का काम शुरू
अंतरराष्ट्रीयगीताजयंती महोत्सव पर ब्रह्मसरोवर में श्रद्धालुओं को पानी मिल सके। इसलिए बहते जल प्रोजेक्ट के तहत प्रशासन ने ब्रह्मसरोवर में पानी छोड़ दिया ..
भव्य और शानदार रूप में मनाया जाएगा गीता महोत्सव : ज्ञानानंद
गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव को आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक परिवेश में भव्य और शानदार रूप में मनाया जाएगा..
गिनीज बुक में नाम दर्ज करा चुकी है भारतीय चित्रकारी : डॉ. पाठक
कानपुर के चित्रकार डॉ. अजय पाठक, डॉ. दीपा पाठक और डॉ. राजकुमार ¨सह किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं..
कला के महाकुंभ का शुभारंभ आज, गृहमंत्री राजनाथ ¨सह करेंगे शिरकत
संस्कार भारती में अखिल भारतीय कला साधक संगम की ओर से आयोजित कला के महाकुंभ के शुभारंभ पर शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ ¨सह शिरकत करेंगे..
धर्मनगरी में कला महाकुंभ का रंगारंग आगाज, राजनाथ सिंह ने किया शुभारंभ
धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में कला महाकुंभ का आगाज हो गया है। शनिवार सुबह केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसका शुभारंभ किया।..
जुर्माना लगाना गलत, स्थायी समाधान की जरूरत
सरकार पराली न जलाने का ¨ढढोरा पिटती है, लेकिन समाधान को लेकर कोई कदम उठाती। किसानों पर जुर्माना लगाना गलत है..
जुर्माना लगाना गलत, स्थायी समाधान की जरूरत
सरकार पराली न जलाने का ¨ढढोरा पिटती है, लेकिन समाधान को लेकर कोई कदम उठाती। किसानों पर जुर्माना लगाना गलत है..
बलवंत ने साहित्य द्वारा क्रूर अमानवीय पहलुओं पर किया कड़ा प्रहार : कुलपति
कुवि पंजाबी विभाग व हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी पंचकूला के तत्वावधान में बलवंत गार्गी का साहित्य जगत विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन..
शैक्षणिक भ्रमण पर निकले राजकीय स्कूल के बच्चे अभिभावक
राजकीय वरिष्ठमाध्यमिक विद्यालय कनिपला के शिक्षक विद्यार्थी एवं अभिभावकों का दल शैक्षणिक भ्रमण पर रवाना हुए..
एटीएम कोड पूछ खाते से की एक लाख की शॉपिंग
फोनपर बैंक अधिकारी बन उपभोक्ता के एटीएम कोड पूछकर खाते से एक लाख रुपए की ऑनलाइन शॉपिंग करने का मामला सामने आया..
विद्यार्थियों को वित्तीय जटिलताओं के बारे किया गया जागरूक
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्रबंधन अध्ययन संस्थान के स्टूडेंट एक्टिविटी सेल की ओर से फैकल्टी लॉज में वित्तीय जागरूकता शिविर आयोजन..
जेलों में बंद कैदियों को इग्नू दे रहा है मुफ्त शिक्षा: धर्म पाल
कुरुक्षेत्र इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी डॉ धर्मपाल मंगलवार को जिला बंदी गृह में इग्नू में दाखिला लेने वाले नए विद्यार्थियों के लिए आयोजित..
रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को बढ़ाने से किसानों को मिलेगा फायदा : सैनी
लाडवा विधायक डॉ पवन सैनी ने कहा कि केंद्र सरकार ने रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन..
15 किलोमीटर स्प्रिंट रेस में अनिल ने मारी बाजी
द्रोणाचार्य स्टेडियम में आयोजित प्रदेश स्तरीय साइकि¨लग खेल प्रतियोगिता के ओपन वर्ग की ..
बॉ¨क्सग प्रतियोगिता में केएम गवर्नमेंट कालेज नरवाना ने बाजी मारी
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जिम्नेजियम हॉल में चल रही अंतर महाविद्यालय बा¨क्सग प्रतियोगिता के दूसरे दिन एमएलएन कॉलेज यमुनानगर ने ..
48 कोस परिक्रमा से आमजन को मिलेगा इतिहास को जानने का मौका : सुधा
विधायक सुभाष सुधा ने कहां कि 48 कोस की परिक्रमा करने से आमजन और दूर-दराज से आने वाले पर्यटकों को कुरुक्षेत्र के इतिहास को जानने का अवसर मिलेगा..
खेल महाकुंभ से ग्रामीण आंचल की खेल प्रतिभाएं आई सामने : धर्मवीर
अतिरिक्त उपायुक्त धर्मवीर ¨सह ने कहा कि खेल महाकुंभ से ग्रामीण आंचल की खेल प्रतिभाओं को एक मंच मिला है..
Photos: यहां हुई है तीन स्टूडेंट्स की मौत, हादसे के बाद ऐसा था मंजर
नेशनल हाइवे नंबर-1 पर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (एनआईडी) के सामने दो गाड़ियों की चपेट में आने से तीन दोस्तों की मौत हो गई..
गणेश खोसला जेसीआई के वर्ष 2018 के लिए प्रधान चुने गए
समाजसेवी संस्था जेसीआई द्वारा गणेश खोसला को सर्वसम्मति से वर्ष 2018 के लिए संस्था का प्रधान चुना गया।..
जीएसटी से परेशान जनता मौका आने पर देगी जवाब : शैलजा
राज्यसभा सदस्य कुमारी शैलजा ने कहा कि डि-मोनोटाइजेशन और जीएसटी से परेशान हुई जनता समय आने पर भाजपा से बदला लेगी..
20 दिन बाद दो बड़े नेताओं ने संभाला धरना-तो पहुंचे सैकड़ों कांग्रेसी वर्कर
दादूपुरनलवीनहर परियोजना रद्द करने के विरोध में पूर्व विधायक अनिल धंतौड़ी की ओर से शुरू क्रमिक अनशन में रविवार को राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और विस में विधायक ..
लूट की साजिश रचते चार काबू
थाना बाबैन पुलिस ने लूट की साजिश रचते चार युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपी सुनारिया रोड ..
51 दिन का क्रमिक अनशन लाएगा क्रांति : सतविन्द्र
कांग्रेस नेता सतविन्द्र ¨सह दाऊमाजरा ने कहा कि भाजपा आरएसएस के अलावा किसी का भला नहीं कर सकती..
कला उत्सव से विद्यार्थियों की प्रतिभा में आ रहा निखार : आश्री
सर्व शिक्षा अभियान के जिला परियोजना अधिकारी अरुण आश्री ने कहा कि कला उत्सव से विद्यार्थियों की प्रतिभा में निखार आता ..
भाजपा सरकार में बेइमान अधिकारी परेशान : माजरी
जिला परिषद सदस्य एवं भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सुरेंद्र माजरी ने कहा कि भाजपा के ईमानदारी से जारी कार्यों से बेईमान अधिक परेशान हैं..
केंद्रीय सहकारी बैंक अपने उपभोक्ताओं को देगा मोबाइल बैं¨कग सुविधा
अब केंद्रीय सहकारी बैंक के उपभोक्ता मोबाइल बैं¨कग के माध्यम से अपने खाते का लेन-देन कर सकेंगे। बैंक प्रबंधन की सोमवार को हुई बैठक ..
सेक्टर वासियों ने पानी के बढ़े बिलों के खिलाफ उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, बोले-हो रहा भेदभाव
हुडा सेक्टर्समें पानी के बढ़े बिलों के विरोध में सेक्टर वासियों ने सोमवार को उपायुक्त सुमेधा कटारिया को ज्ञापन सौंपा..
नेपाल से चार पदक लेकर लौटे खिलाड़ियों का किया स्वागत
नेपालमें हुई इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में कुरुक्षेत्र के खिलाडिय़ों ने दमखम दिखाया। प्रतियोगिता में चार खिलाडिय़ों ने मैडल पर कब्जा किया..
सरकारी वर्दी के रूप में प्रयोग हो खादी : सांसद सैनी
सांसद राजकुमार सैनी ने खादी ग्राम उद्योग संघ नरड मिर्जापुर का निरीक्षण कर कटाई, बुनाई समेत हथकरघाओं में बन रहे वस्त्र और सूत ..
ब्लड कंपोनेंट मशीन आई तो अब रखने की चिंता अस्पताल प्रशासन को
एलएनजेपी अस्पताल में ब्लड कंपोनेंट अलग करने की मशीन तो आ गई पर अब अस्पताल प्रशासन को इसे स्थापित..
पार्षद ने शहरी निकाय मंत्री को सौपा ज्ञापन
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा पीने के पानी के रेट बढ़ाए जाने के विरोध में वार्ड नंबर-9 की पार्षद सुदेश चौधरी ने स्थानीय शहरी निकाय मंत्री कविता जैन को ज्ञापन ..
जनसंख्या शिक्षा के बारे में विद्यार्थियों के बारे में जानना जरूरी: रमेश भारद्वाज
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पॉपुलेशन एजुकेशन क्लब के सचिव एवं समाज कार्य विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. रमेश भारद्वाज ने कहा कि जनसंख्या शिक्षा एक ऐसा शैक्षिक कार्यक्रम ..
पाइप में लिकेज के कारण कई मकानों में आई दरार
मडाडों गांव में पीने की पानी की पाइप लाइन के लीक रहने के चलते आधा दर्जन घरों में दरारें पड़ गई हैं। ग्रामीण दरारों के कारण घरों में खतरे के साये में जीवन यापन करने को मजबूर है..
हर व्यक्ति सफाई अभियान में अहम योगदान देकर समझे अपनी जिम्मेवारी : मोर
बाबैन के खंड विकास पंचायत अधिकारी अंग्रेज ¨सह मोर के नेतृत्व में कार्यालय में कर्मचारियों ने सफाई अभियान चलाया गया। सफाई अभियान में सभी पंचायत सचिवों व पंचायत अधिकारियों..
कार्यकर्ता अधिक ऊर्जा के साथ कार्य करें : बराला
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने जिला के पदाधिकारियों को कार्यकर्ताओं की परेशानियों तथा समस्याओं का समय-समय पर निदान ..
आरबीआई की रिर्पोट में प्रदेश 14 वें स्थान से छठे स्थान पर पहुंचा : धुम्मन
भाजपा लीगल शेल के प्रदेश संयोजक धुम्मन ¨सह किरमिच ने कहा कि प्रदेश में मनोहरलाल सरकार चहुंमखी विकास करवा रही है। जिसका नतीजा यह है कि आरबीआई द्वारा जारी की गई रिर्पोट ..
डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा के अनावरण को लेकर हुआ विवाद
काफी समय तैयार अंबेडकर चौक पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के अनावरण को लेकर सोमवार को उस समय विवाद हो गया जब बेगमपुरा टाइगर फोर्स के कार्यकर्ताओं..
एमफिल में होंगे आनलाइन दाखिले
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में सत्र 2017-18 में विभिन्न विभागों में दाखिले के लिए सोमवार को शेड्यूल जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय के 21 विभागों की 332 सीटों के लिए विद्यार्थी अब ..
दलित समाज को अपने हक के लिए संगठित होने की जरूरत : सांसद सैनी
पिपली रो डस्थित एक निजी पैलेस में रविवार को भारतीय दलित साहित्य अकादमी की ओर से दलित साहित्यकार एवं अधिकार सम्मेलन आयोजित किया गया..
विनोद चौहान सर्वसम्मति से चौथी बार बने शिक्षक संघ के प्रधान
राजकीयप्राथमिकशिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी की चुनावी बैठक रविवार को राजकीय प्राथमिक पाठशाला रतगल में हुई। जिसमें लगातार चौथी बार विनोद चौहान को सर्वसम्मति से जिला प्..
विकास मंच ने विद्यार्थियों और शिक्षकों को किया सम्मानित
शाहाबादविकासमंच ने अपनी तीसरी वर्षगांठ पर देवी मंदिर धर्मशाला में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया..
दो की बजाए मरीजों को चार बजे रिपोर्ट, एसएलटी से उलझे
जिलाअस्पतालकी लैब में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे। कर्मचारी अतिरिक्त समय लगाने के बाद भी मरीजों को संतुष्ट नहीं करा पा रहे..
दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते तीन आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने परिचालक की परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को अदालत में पेश किया। अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत ..
अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव में चलेंगी विशेष डिजाइन की 15 बसें
थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 2017 में चंड़ीगढ, दिल्ली और कुरुक्षेत्र के आसपास के क्षेत्रों से पर्यटकों को लाने और ले जाने के लिए परिवहन ..
खो-खो में बेटियों ने लहराया जीत का परचम
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुनहेड़ी खालसा की लड़कियों की टीम ने खो-खो प्रतियोगिता के 14 आयु वर्ग में जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है..
अजराना कलां में सात दिवसीय शिविर का भव्य समापन
गुरुकुल कुरुक्षेत्र की ओर से वेद प्रचार अभियान के तहत श्रीराम पब्लिक स्कूल अजराना कलां में सात दिवसीय आर्यवीर दल योग एवं जीवन निर्माण शिविर का बृहस्पतिवार को समापन हुआ..
गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में किया प्रदर्शन
जन संघर्ष मंच की जिला इकाई की ओर से निर्भिक पत्रकार गौरी लंकेश की कट्टरवादी सांप्रदायिक ताकतों द्वारा बेंगलुरु में की गई उनकी जघन्य हत्या के खिलाफ रोष प्रदर्शन का आयोजन क..
कुरुक्षेत्र में 'जांच पड़ताल' से निकला भ्रष्ट अफसरों का पसीना
किशोर दा संगीत नाट्य ट्रस्ट द्वारा भारत सेवाश्रम संघ परिसर में आयोजित कुरु राष्ट्रीय नाट्य समारोह में आज दूसरे दिन बृहस्पतिवार को अनुकृति रंगमंडल कानपुर ने नाटक 'जांच ..
भविष्य को बचाने के लिए अपनाएं अक्षय उर्जा : पार्थ
अतिरिक्त उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि भविष्य को बचाने के लिए अक्षय उर्जा को अपनाना होगा..
Vमैक में कलाकारों ने ढोलक बाजे मंजीरा बाजे सारंगी सारी रात... गीतों से मचाया धमाल
मल्टीआर्टकल्चरल सेंटर की भरतमुनि रंगशाला में हरियाणा कला परिषद मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर द्वारा हरियाणवी लोक नृत्य एवं गायन प्रतियोगिता कराई गई..
दिव्यांग व अबोध बच्चों को शिक्षित करने वाले शिक्षक हुए सम्मानित
दिव्यांग व अबोध बच्चों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने वाली चेतना वेलफेयर सोसायटी ने बुधवार को शानदार तरीके से शिक्षक दिवस मनाया..
देवताओं में गणेश जी का होता है सबसे पहले पूजन : सैनी
लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी ने कहा कि किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत करने से पहले भगवान गणेश जी की पूजा सबसे पहले की जाती है। देवताओं की पूजा से पहले भगवान गणेश का पूजन होता है..
डेरा प्रेमी की पत्नी को पहुंचाता था पुलिस प्रशासन की खबर, कर्मचारी सस्पैंड
लाडवा थाने का पुलिसकर्मी पुलिस प्रशासन की खबर डेरा प्रमुख के 45 सदस्यीय कमेटी प्रमुख की पत्नी को दे रहा था। पुलिस कार्रवाई की खुफिया जानकारी देने..
भजन संध्या में श्रद्धालुओं ने किया भक्ति रसपान
वृंदावन धाम से पधारे प्रसिद्ध भजन गायक गोविंद भार्गव द्वारा गाए भजन तेरे बगैर सांवरिया जिया नहीं जाए, तुम आकर बांह पकड़ लो तो कोई बात बने पर श्रद्धालु भाव-विभोर हो उठे..
श्रद्धा से पूजन करने वालों पर रहती है गणपति की कृपा : तिलक राज
गणेश उत्सवकमेटी सदस्यों ने गणेश पूजा अर्चना कर परिवार एवं व्यापार में बढ़ोतरी की मंगल कामना मांगी। सदस्यों ने गणेश भजन कीर्तन कार्यक्रम आयोजित किया..
स्वाइन फ्लू के आगे बेबस नजर आ रहा स्वास्थ्य विभाग
स्वाइन फ्लू के कहर के आगे स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम धराशायी हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग एच1एन1 वायरस के आगे बिल्कुल बेबस नजर आ रहा है..
अंडर-19 में बाल भारती ने मारी बाजी
जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में बाल भारती हाई स्कूल अमीन की टीम ने अंडर 19 आयु वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है..
पवित्रता को बरकरार रखने के लिए प्रशासन उठाए ठोस कदम
प्रदेश सरकार की ओर से कुरुक्षेत्र को धार्मिक शहर का दर्जा दिया गया है। धार्मिक मान्यता मिलने से धर्मनगरी में पर्यटकों की संख्या बढ़ने के साथ ही शहर का सुंदरीकरण होगा..
हॉकी इलेवन और हरियाणा पुलिस के बीच मैत्री मैच टाई
मंगलवार को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मारकंडेश्वर हॉकी स्टेडियम में मारकंडेश्वर हॉकी इलेवन हरियाणा पुलिस के बीच मैत्रीपूर्ण मैच खेला गया ज..
धर्मनगरी कुरुक्षेत्र पवित्र शहर घोषित, CM खट्टर ने की अधिसूचना जारी
हरियाणा सरकार ने कुरुक्षेत्र को पवित्र शहर घोषित किया है। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि ऐतिहासिक धार्मिक नगरी कुरूक्षेत्र को पवित्र शहर घोषित करने की मंज..
श्रद्धालुओं ने की गणेश की आराधना
गणेशचतुर्थी के उपलक्ष्य में नगर में कई स्थानों पर गणेश महोत्सव मनाया जा रहा है। जिनमें श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। मराठा गणेश उत्सव मंडल द्वारा अग्रवाल धर्मशाला मे..
पुलिया तोड़कर नाला और नई पुलिया बनाने का निर्देश
राज्य मंत्रीकृष्णबेदी ने सोमवार सुबह नई अनाजमंडी के बाहर निर्माणाधीन नाले का निरीक्षण किया और नपा के एमई ठेेकेदार को जल्द निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए..
भाजपा सरकार नहीं रखती किसी से राजनीतिक द्वेषभाव:बेदी
सामाजिकन्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि प्रदेश सरकार कहीं किसी से राजनीतिक द्वेषभावना नहीं रखती। बल्कि पूरे प्रदेश में एक समान विकास कराए जा र..
विष्णु कालोनी की महिलाओं ने खुद कराई पार्क की सफाई
शहर की पॉश कालोनी विष्णु कालोनी में स्थित नन्हामल पार्क नगर परिषद की उपेक्षा का दंश झेल रहा है। पार्क में सफाई और देखभाल न करने से बड़ी-बड़ी घास और झाड़ियां उग आई थीं..
पंचायत से संसद तक महिलाओं को मिले 35% आरक्षण : नेहरा
महिलाकांग्रेस की वरिष्ठ उपप्रधान सुनीता नेहरा ने कहा कि पंचायत से संसद तक महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए..
फुटबाल में माता गुजरी स्कूल प्रथम
आर्यकन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रही दो दिवसीय खेल अंडर 14 लड़कियों की फुटबाल प्रतियोगिता संपन्न हो गई..
आइएचएम में मनाया गया फ्रेशर डे
होटल प्रबंधन संस्थान में प्रवेश हुए नए विद्यार्थियों के लिए फ्रेशर डे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत प्राचार्या भानू विग ने दीप प्रज्वलन के साथ की..
ऋण का सही सदुपयोग करें किसान : सुभाष
दी कुरुक्षेत्रा केंद्रीय सहकारी बैंक के चेयरमैन सुभाष चंद रामगढ़ रोड़ ने कहा कि किसान जिस उद्देश्य के लिए बैंक से ऋण लें, उसका सदुपयोग करें। बैंक ने किसान व उपभोक्ताओं के हि..
जिला पुलिस ने जारी किया अलर्ट , शहर में आरंभ की नाकाबंदी
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के मामले में फैसले पर डेरा समर्थकों द्वारा रोष स्वरुप एकत्रित होने की संभावना को देखते हुए जिला पुलिस ने अलर्ट जारी किया है..
गैंगरेप पीड़िता ने दिया बच्ची को जन्म, बोली- नवजात को नहीं होने दूंगी खुद से अलग
मूहिक दुष्कर्म के बाद बच्ची को जन्म देने वाली किशोरी ने साफ कहा कि वह अपनी बेटी को अलग नहीं होने देगी। सजा उनको मिले जिन्होंने उसके साथ गलत किया..
लावारिस गोवंश को सड़कों से हटाने की योजना फ्लॉप
सरकार की ओर से प्रशासन को जिले की सड़कों से लावारिस पशुओं को हटाने के लिए 15 अगस्त निर्धारित की थी, लेकिन निर्धारित समयावधि में प्रशासन पशुओं को शिफ्ट करने में पूरी तरह फ्लॉप ..
हेंडबॉल में गुरुकुल ने मारी बाजी
द्रोणाचार्य स्टेडियम में खंड स्तरीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक ने किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ विद्यार्थियों को खेलों में भी बढ़-च..
मंत्री के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे चालक
बस चालकों द्वारा परिवहन मंत्री के आदेशों की धज्जियां उड़ाए जाने का कार्य बदस्तूर जारी है। चालक यात्रियों की जान जोखिम में डालकर गलत दिशा में बस चल रहे हैं..
प्रदेश में विकास की बह रही बयार : सैनी
विधायक डॉ. पवन सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर चल रही है और देश व प्रदेश की हित में काम रही है..
सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की तुरंत करें मदद : कौशिक
पर्यावरण अदालत की पीठाधीश एवं न्यायाधीश अनिल कौशिक ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में घायल लोगों की तुरंत मदद करनी चाहिए..
स्कूलों में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिले भर की शिक्षण और सामाजिक संस्थानों में धूमधाम से कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिनमें स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लि..
गोकुल में बजत है बधैया, नंद के घर जन्मे कन्हैया
जिले भर में श्रद्धा और भक्ति भाव से कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। दिन भर श्रद्धालुओं ने व्रत रखकर भजन-कीर्तन किया। श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीकृष्ण की आरती की। महिलाओं ने गोक..
कुरुक्षेत्र विजन-2022 का ड्राफ्ट तैयार होंगे कई विकासःडी.सी
डी.सी. सुमेधा कटारिया ने कहा कि कुरुक्षेत्र विजन-2022 का ड्राफ्ट तैयार किया जाएगा। इस प्रस्ताव के अनुसार वर्ष 2022 तक के कुरुक्षेत्र की तस्वीर को देखा जाएगा..
हंसी का पात्र बनी मंत्री कविता जैन, शहीद स्मारक पर दी उल्टी सलामी
धर्मनगरी कुरुक्षेत्र स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कैबिनेट मंत्री कविता जैन हंसी का पात्र बन गईं। बताया जा रहा है कि जब कविता शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देने पहुंची थी तो शह..
लग जांच गिरोहों का पर्दाफाश करने वाली महिलाएं सम्मानित
स्वास्थ्य विभाग के साथ जान पर खेलकर ¨लग जांच व भ्रूण हत्या करने वाले गिरोहों का पर्दाफाश करने वाली महिलाओं को सोमवार को जिला प्रशासन ने नकद इनाम व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मा..
बदलते परिवेश में बढ़ रही ई-पुस्तकालयों की जरूरत
भारतीय तकनीकी संस्थान रुड़की के पुस्तकालयाध्यक्ष डॉ. जयकुमार चोको¨लगम ने कहा कि वर्तमान में युवाओं के पढ़ने के तरीकों में बदलाव आ रहा है।..
संतों व गौ रक्षकों पर बंद हो सरकार का अत्याचार: आर्य
हरियाणा सर्वजन पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रोशन लाल आर्य ने सैक्टर 3 में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा गौरक्षा के लिए संघर्ष कर रहे स..
एक शाम शहीद के नाम कार्यक्रम का आयोजन
हरियाणा ग्रंथ अकादमी के तत्वावधान में प्रेरणा संस्था व सेक्टर-3 स्थित किड्स प्लेनेट पी पब्लिक स्कूल में विद्या भारती के सभागार में एक शाम शहीद के नाम कार्यक्रम का आयोजन कि..
परेड को आकर्षक बनाने के दिए निर्देश, सुरक्षा व्यवस्था के रहेंगे पुख्ता इंतजाम
नई अनाज मंडी के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर डीसी सुमेधा कटारिया ने अंतिम तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वजारोहण करने, परेड की सलामी लेने और ..
भक्ति से विचलित न हो मन : साक्षी गोपाल
सेक्टर 13 के कांग्रेस भवन में इस्कान द्वारा आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन इस्कॉन कुरुक्षेत्र अध्यक्ष साक्षी गोपाल महाराज ने कहा कि हमें अपनी भक्ति से विचलित नहीं हो..
पोस्टर मेकिंग में निशा व चेतना ने पाया प्रथम स्थान
दयानंद महिला महाविद्यालय में रेडक्रॉस सोसायटी, एनसीसी एवं एनएसएस द्वारा एचआइवी एड्स जागरूकता के लिए पोस्टर मे¨कग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया..
पर्यावरण को बचाने के लिए पौधरोपण जरूरी : नागपाल
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश शालिनी ¨सह नागपाल ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए पौधरोपण बहुत जरूरी है।..
यात्रा में बताया जाहरवीर गोगा का जीवन चरित्र
जाहरवीर गोगा यात्रा आयोजन समिति और धर्मजागरण समन्वय विभाग हरियाणा के तत्वावधान में जिला कुरूक्षेत्र में निकाली जा रही गोगा जी यात्रा वीरवार को गांव अजराना कलां पहुंची..
आज से शहर की सड़कों से उठना शुरू होगा कूड़ा
ग्राम पंचायत मथाना व नगर परिषद थानेसर के बीच कूड़ा डालने को लेकर चल रही खींचतान बृहस्पतिवार को खत्म हो गई। दोनों बीच हुए समझौते के बाद शुक्रवार से शहर की कॉलोनियों से कूड़ा उ..
डॉ. बीआर अंबेडकर कल्याण मंच की बैठक में विचार-विमर्श
डॉ.भीमरावअंबेडकर कल्याण सभा की एक बैठक गांव र|गढ़ में ब्लॉक प्रधान गुरदयाल सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में 13 अगस्त को डा. भीमराव अंबेडकर भवन के पांचवें स्थापना दिवस के उ..
पति ने कस्सी से गला काट पत्नी को उतारा मौत के घाट
थाना केयूके के अंतर्गत गांव समसीपुर में पति ने घरेलू विवाद के चलते पत्नी की कस्सी से गला काट कर हत्या कर दी। आरोपी वारदात को अंजाम देने के उपरांत फरार हो गया। गांव के सरपंच न..
वर्षा के कारण ढही गुरु ब्रह्मनंद मंदिर की दीवार
पिछले दो दिनों से भारी बरसात के बाद जहां लोगों को गर्मी से निजात मिल गई। वहीं पूरा शहर जलमग्न रहने के कारण भारी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा।..
आस्था और शक्ति का स्थल है मां भद्रकाली मंदिर : सोनल शाह
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की धर्मपत्नी सोनल बेन शाह ने कहा कि कुरुक्षेत्र में स्थित मां भद्रकाली मंदिर आस्था और शक्ति का पवित्र स्थल है। यहां पूजा-अर्चना करना स..
रक्त की चंद बूंदे बचा सकती हैं बहुमूल्य ¨जदगी : डॉ. सतीश
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक पदमश्री डॉ. सतीश कुमार ने कहा कि रक्तदान महादान है। किसी व्यक्ति के रक्त की चंद बूंद बहुमूल्य जीवन को बचाने में अहम भूमिका अदा कर ..
आसमान छूने लगे टमाटर-प्याज के दाम
कौड़ियों के भाव बिक रहे टमाटर-प्याज के दामों में एकाएक उछाल आ गया है। बरसात के बाद से टमाटर के दाम लगातार बढ़ते जा रही है। वहीं दो रुपये प्रतिकिलो के दाम पर बिका प्याज 20 रुपये ..
गैस का गोदाम न हटाने पर वशिष्ठ कालोनीवासियों से किया प्रदर्शन
वशिष्ठ कालोनियों के लोगों ने गैस के गोदाम को शिफ्ट करने की मांग को लेकर इंडियन गैस गोदाम के सामने रोष जताया। कालोनी वासियों ने सीएम ¨वडो भी शिकायत सौंपकर गैस गोदाम हटाने की ..
पीड़ित को न्याय दिलाने की महत्वपूर्ण कड़ी है पुलिस : एसपी
पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि पुलिस कर्मी पीड़ितों को न्याय दिलाने की पहली और अति महत्वपूर्ण कड़ी हैं, क्योंकि न्यायिक प्रक्रिया में पुलिस कर्मियों की ओर से की गई जांच ..
सफाई के लिए बंद नालों के खुलवाए ढक्कन
शहर में बरसाती पानी की निकासी के मुख्य नाले से धुआं उगलने का समाचार दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद जनस्वास्थ्य विभाग जागा। टीम ने मौके का निरीक्षण कर बंद नाले के ढक्क..
वुशु कप में गुरुकुल के खिलाड़ियों ने जीते पांच पदक
गुरुकुल के वुशु खिलाड़ियों ने स्टेट सब-जूनियर वुशु कप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 पदक जीतकर प्रदेश में गुरुकुल की ख्याति में वृद्धि की है।..
गैर हाजिर रहने वाले अधिकारियों को जारी होंगे कारण बताओ नोटिस : गुरदयाल
जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी ने कहा कि जिले के अधिकारी जिला परिषद की बैठक को गंभीरता से नहीं ले रहे, जिसके कारण कई अधिकारी बैठक से गैर हाजिर रहते हैं। ..
एजेंटों की मिलीभगत से चलता है कमीशन का खेल
भले ही प्रदेश सरकार तहसील कार्यालय में आनलाइन रजिस्ट्रियां करके भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का दावा कर रही हो, लेकिन वसीका नवीस एवं एजेंटों की मिलीभगत से अंदरखाते कमीशनखोर..
रक्तदान करने वालों को पौधरोपण की प्रेरणा दे रही प्रेरणा समिति
प्रेरणा समिति रक्तदान करने वालों को पौधरोपण की भी प्रेरणा दे रही है। सात दिवसीय रक्तदान शिविर के समापन अवसर पर मंगलवार को समिति ने रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को प्रमाणप..
कालेश्वर महादेव की विशेष आरती
प्राचीन एवं ऐतिहासिक श्रीकालेश्वर महादेव मंदिर में श्रावण मास की विशेष आरती का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगर परिषद के पूर्व वाइस चेयरमैन जयनारायण शर्मा अधिवक्ता एवं उनक..
अनाज मंडी आयोजित किया भंडारा
अनाज मंडी एसो द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें भारी संख्या में लोगों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया..
केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में सीटू ने किया प्रदर्शन
सेंटर आफ इंडियन ट्रेड यूनियन ने केंद्र सरकार व राज्य सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। यूनियन ने नए बस अड्डे से उपायुक्त कार्यालय तक प्रदर्शन किया ..
सेवानिवृत्त कर्मचारियों को प्रशासन की ओर से विदाई पार्टी
सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल के शिक्षक माम चंद, मनोविज्ञान विभाग के जूनियर टेक्निकल ग्रेड-1 राम पाल, स्थापना शाखा के दफ्तरी बनवारी लाल, सेनिटेशन विभाग के हेड स्वीपर जगदीश शाम..
10 दिन से गली में बह रहा सीवर का पानी
शास्त्रीनगर की जैन राइस कालोनी के निवासियों को 10 दिनों से सीवर लाइन जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इससे कालोनी की गलियों में सीवर का पानी भरा है।..
काम्यकेश्वर तीर्थ में श्रद्धालुओं ने लगाई श्रद्धा की डुबकी
गांव कमोदा के श्री काम्यकेश्वर महादेव मंदिर एवं तीर्थ पर सावन माह की रविवारीय शुक्ला सप्तमी के पावन अवसर पर श्रद्धालुओं ने श्रद्धा की डुबकी लगाई। श्रद्धालुओं ने श्री काम..
सूक्ष्म ¨सचाई योजना से अ¨सचित क्षेत्र में पहुंचेगी जलधारा
सूक्ष्म ¨सचाई योजना से अ¨सचित क्षेत्र में जलधारा पहुंचेगी और डार्क जोन में पानी की उपलब्धता बढ़ेगी। प्रदेश के 36 ब्लाकों पर ¨सचाई योजना की शुरुआत की जाएगी। पिहोवा के गुमथला ..
सारे जग का है जो रखवाला, मेरा शंभू बड़ा भोला-भाला.
लायलपुर महापंचायत धर्मशाला में आयोजित शिवकथा में कथावाचक पंडित राजेंद्र पराशर ने भगवान शिव के आराध्य देव श्रीराम, माता सती की शिवोपासना, ब्रह्मा-दक्ष संवाद और महर्षि नार..
गांव से गूगल तक पहुंचा हर्षित, अमेरिका में करेगा ग्राफिक डिजाइनिंग
गांव मथाना के महज 12वीं पास हर्षित के बनाए ग्राफिक्स गूगल कंपनी को इतने पसंद आए कि उसे स्कॉलरशिप के लिए चुन लिया। कंपनी की ओर से हर्षित अब अमेरिका के स्टडी सेंटर में पढ़ेगा। ..
¨हदी में कार्य करना हमारी नैतिक और संवैधानिक जिम्मेवारी : शशि चोपड़ा
पंजाब नेशनल बैंक के नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) के अध्यक्ष शशि कुमार चोपड़ा ने कहा कि ¨हदी हमारी राजभाषा और जनसं?पर्क भाषा है। इसमें कार्य करना और इसका प्रचार प्र..
स्वास्थ्य ढांचा तैयार, सुविधाओं का इंतजार
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं का ढांचा जरूर खड़ा कर दिया गया है, लेकिन यहां के लोग अब तक इनके लाभ से वंचित हैं। तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अभी तक हॉटल..
शिविर में 22 ने किया रक्तदान
प्रेरणा समिति हरियाणा की ओर से लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में सात दिवसीय रक्तदान शिविर के अंतर्गत तीसरे दिन 136वां स्वेच्छिक रक्तदान शिविर एवं पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किय..
आवेदनों की वेरीफिकेशन के साथ किया जा रहा फर्जी फोन से सावधान
प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत जिले भर से 10900 आवेदन आ चुके हैं जबकि डोर-टू-डोर सर्वे के तहत 1400 आवेदन आए हैं। डोर-टू-डोर सर्वे के तहत आवेदनों की वेरीफिकेशन के दौरान योजना क..
सकारात्मक सोच ही उज्वल भविष्य का आधार : प्रो. कुलभूषण
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसर कुलभूषण चंदेल ने किसी भी व्यवसाय, उपक्रम व कार्य में सफलता के लिए ज्ञान, कौशल व सकारात्मक सोच इन तीन गुणों ..
बाल मजदूरी करते पकड़ा नाबालिग
पुलिस ने आपरेशन मुस्कान के तहत लाडवा अनाज मंडी से एक 14 वर्षीय बच्चों को बाल मजदूरी करते पकड़ा। उसे मजदूरी से मुक्त कराया और बाल कल्याण समिति को सौंप दिया।..
दाखिले की शर्त हटाने के बाद इनसो ने मिठाई बांटकर मनाई खुशी
प्रदेश के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में दो साल से ज्यादा का गैप होने पर विद्यार्थियों के दाखिले पर लगाई गई पाबंदी को हटवाने में सांसद दुष्यंत चौटाला और इनसो की मेहनत रंग ..
कालसर्प एवं पितृ दोष दूर करने के लिए हवन में डाली आहुति
काल सर्पदोष से पीड़ित जातकों के उज्ज्वल भविष्य की कामना के लिए गायत्री ज्योतिष अनुसंधान केंद्र में तीन दिवसीय महायज्ञ धूमधाम से संपन्न हुआ। जिसमें नागपंचमी के अवसर पर खीर ..
कालेश्वर महादेव की पूजा से दूर होता अकाल मृत्यु दोष : आचार्य नरेश
श्रावण मास के तीसरे सोमवार की देर रात्रि को श्रीकालेश्वर महादेव मंदिर में विशेष आरती का आयोजन किया गया।..
डेंगू का संदिग्ध मिला, 22 को मलेरिया ने मारा डंक
जिले में डेंगू का पहला संदिग्ध मिला है, जबकि 22 लोगों को मलेरिया का मच्छर संक्रमण बांट चुका है। वहीं बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है।..
कुटा ने सातवें वेतन आयोग की मांग पर जंतर-मतर पर किया प्रदर्शन
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने कुटा प्रधान डॉ. संजीव शर्मा की अगुवाई में एआइफुक्टो के आह्वान पर दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया..
आधा सावन बीता, नहीं बरसे बदरा
सावन माह में कम बारिश होने से किसानों की ¨चता बढ़ गई है। जून माह में प्री-मानसून की चाल अच्छी रहने से मानसून में बेहतर बारिश की उम्मीद जगी थी। ..
भाजपा प्रदेश में करवा रही समान विकास : बेदी
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि भाजपा सरकार पार्टीबाजी की राजनीति से ऊपर उठकर प्रदेश में विकास कार्य करवा रही है। भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार ..
कभी शौक के लिए ज्वाइन किया था जिम, अब करते हैं 30 हजार से ज्यादा स्टंट
हरियाणा के कुरूक्षेत्र में रहने वाले अमनदीप सिंह के कारनामें देखकर आप दांतो तले उंगली दबा लेेंगे। उन्हें देखकर लगता है कि वो खतरों के खेलों के लिए ही बने हैं। ..
बम-बम भोले के उद्धोषों के साथ आरंभ हुआ जलाभिषेक
बम-बम भोले के उद्धोषों के साथ मंदिरों में सावन माह की शिवरात्रि पर जलाभिषेक किया। श्रद्धालुओं ने दूध, दही, गंगाजल, शहद, फल, फूल, बेलपात्र, भांग, दतूरा, आक फूल चढ़ाए..
शिक्षण संस्थानों की स्वच्छता के आधार पर तय होगी रैंकिंग
द्र सरकार के स्वच्छता अभियान के तहत अब देश भर के शिक्षण संस्थानों को रैकिंग दी जाएगी। मानव संसाधन विकास मंत्रालय उनकी शैक्षणिक रैंकिंग के साथ ही स्वच्छता रैंकिंग भी जारी ..
कर्मचारी सर्वे पर, बीमारियों का खतरा
डेंगू-मलेरिया का सीजन सिर पर है, लेकिन जिला प्रशासन ने मलेरिया विभाग के उप सिविल सर्जन सहित सभी 22 के 22 कर्मचारियों की ड्यूटी जनसेवा सर्वेक्षण में लगा दी जबकि मच्छरजनित बीमा..
अब प्रधानमंत्री आवास योजना का डोर-टू-डोर सर्वे
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो लोग आवेदन जमा नहीं करा पाएं हैं, उनके लिए खुशखबरी है। अब डोर-टू-डोर सर्वे के तहत पात्रों की पहचान की जाएगी।..
गांवों में चलाएं जाएंगे यूथ क्लब : सुधा
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को तंदरूस्त और शिक्षित बनाने के उद्देश्य से सूर्या फांउडेशन के सहयोग से सूर्या यूथ क्लब शुरू किए जाएंगे।..
मूलभूत सुविधाओं की कमी, छात्रों की शिक्षा पर पड़ रही भारी
प्रदेश सरकार शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए कई कदम उठा रही है। स्कूलों को अपग्रेड करने के साथ-साथ उन्हें हाइटेक किया जा रहा है। मगर अभी भी स्कूलों में सुधार करने की गुंजाइश ह..
जिंदल पार्क में प्रेमी जोड़े की धुनाई, वीडियो वायरल
लाडवा के जिंदल पार्क में कुछ युवकों ने प्रेमी जोड़े की पीटाई कर दी, जिसका वीडियो बनाकर उन्होंने वायरल कर दिया..
कल रात्रि से आरंभ हो जाएगा महादेव का अभिषेक
शुक्रवार 21 जुलाई की रात्रि 9 बजकर 52 मिनट से शनिवार दोपहर 12 बजकर 10 तक भगवान शिव पर कांवड़ चढ़ेगा।..
सार्वजनिक क्षेत्र को बचाने के लिए बैंककर्मी हुए एकजुट
अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ (एआईबीओसी) की प्रदेश यूनिट द्वारा पंजाब नेशनल बैंक, मंडल कार्यालय, कुरुक्षेत्र के सामने सायं प्रदर्शन का आयोजन किया गया।..
घर से कॉपी लेने निकले दो भाई 14 घंटे बाद नदी में डेड मिले, फंसे थे दोनों के हाथ
शाहाबाद मारकंडा में मारकंडा नदी में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। घरवालों की मानें तो दोनों कॉपी लेने के लिए गए थे, जब नहीं लौटे तो तलाश शुरू की गई..
पहले ऐसा दिखता था ये शख्स, अंडे और चिकन खाकर बनाए 20 इंच के बाइसेप्स
आजकल हर कोई अच्छा दिखने के लिए बॉडी बनाना चाहता है। आज हम आपको ऐसे बॉडी बिल्डर से मिलवाने जा रहे हैं, जो कभी बिल्कुल पतले थे।..
सिख युवक मारपीट मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार
अम्बाला के कस्बे मुलाना में सिख नौजवान के साथ मारपीट की क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सिख समाज में रोष है। ..
फोरलेन की भेंट चढ़ गए 19 हजार पेड़
बिगड़ता पर्यावरण देश ही नहीं विश्व भर में ¨चता का विषय बना हुआ है। इसे बचाने के लिए प्राय: प्रदेश में कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं ..
प्रतिभा खोज एवं सम्मान समारोह का किया जाएगा आयोजन
केन्द्रीय संस्कृति मंत्रालय, उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र, पटियाला तथा कुरुक्षेत्र जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में 15 जुलाई, 2017 को मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर,कुरुक..
विधायक भगवानदास को गांव के विकास कार्यों के लिए सौंपा मांगपत्र
नीलोखेड़ी क्षेत्र के गांव सीतामाई की पंचायत ने शनिवार को हल्का विधायक भगवानदास कबीरपंथी का जोरदार स्वागत किया और विधायक को गांव के विकास कार्यों के लिए मांगपत्र सौंपा।..
कई जगहों से टूटे सरस्वती नदी के तटबंध
बरसाती नदी के तटबंध गांव गुहण के पास टूट गए। इससे सैकड़ों एकड़ फसलें पानी में डूब गई। नदी के तटबंध टूटने की सूचना मिलते ही अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए और उन्होंने टूटे तटब..
बारिश से खिले चेहरे, किसानों को राहत
पिछले दो दिनों से बरसात हो रही है। मंगलवार को भी सुबह सात बजे ही बारिश शुरू हो गई। सोमवार को 30 एमएम और मंगलवार को लगभग 10 एमएम बरसात हुई। इससे किसानों को बड़ी राहत मिली है।..
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने घोषित किए परीक्षा परिणाम
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने कई परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. ओपी आहुजा ने बताया कि दिसंबर 2016 म..
शहीद मंदीप की पत्नी का सरकार पर आरोप
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए कुरुक्षेत्र जिले के मंदीप सिंह की पत्नी प्रेरणा ने हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। ..
वीआइपी कल्चर को त्याग मोटरसाइकिल से उद्घाटन करने पहुंचे विधायक
लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी वीआइपी कल्चर को त्यागकर साधारण आदमी की तरह सेक्टर..
बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की उड़ी धज्जियां, कार्यक्रम में छात्राओं से उठवाए जूठे बर्तन
गांव गुलडेहरा के सरकारी स्कूल में शिक्षा विभाग की ओर से कार्यक्रम...............