Karnal Voice
गले में फंदा डालकर जेबीटी शिक्षकों लगाई नौकरी की गुहार
स्कूलों में ज्वाइ¨नग के एक महीने बाद ही लोअर मेरिट के नाम पर नौकरी से हटाए गए जेबीटी शिक्षक रविवार को गले में फंदा डालकर सड़कों पर उतर आए..
सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों के आने-जाने पर सीएमओ की नजर
सरकारीअस्पतालों में अब डॉक्टरों को समय पर ही आना होगा। मरीजों का चेकअप करना होगा..
52 केंद्रों पर 31,200 की बजाय 24,937 परीक्षार्थियों ने दी कंडक्टर पद की परीक्षा
हरियाणास्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से रविवार को 52 परीक्षा केंद्रों पर कंडक्टर पद के लिए लिखित परीक्षा ली गई..
70 से घट कर 60 प्रतिशत हुई दिव्यांगता की पात्रता
हरियाणा सरकार द्वारा स्वर्ण जयंती वर्ष में दिव्यांग पेंशन की पात्रता के लिए दिव्यांगता 70 प्रतिशत से घटाकर 60 प्रतिशत कर दी गई है। इससे जिले के सम्बन्धित लोगों को काफी ..
सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की बैठक में समीक्षा
अतिरिक्त उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रधानमंत्री मुद्रा योजना,स्टैण्ड अप इंडिया योजना,प्रधानमंत्री जन-धन योजना,अटल पेंशन योजना,प्रधानम..
शिविर में 65 लोगों के दांतों की जांच की
जेसी सप्ताह के अंतर्गत जेसीआइ करनाल गोल्ड ने गांव शेखपुरा सोहना के राजकीय सेकेंडरी स्कूल में निश्शुल्क जांच व चिकित्सा शिविर का आयोजन किया..
स्कूलों के खेल में प्रशासन मूकदर्शक, खतरे में मासूम
जिले के स्कूल में सुरक्षा के लिहाज से लापरवाही बरती जा रही है। कुछ स्कूल को नजरअंदाज कर दिया जाए तो अधिकतर स्कूल स्टाफ को रखने के बाद उसकी पुलिस वेरीफिकेशन नहीं करवाते हैं..
सड़कों पर खुशबू बिखेरेंगे मुरैया और बोतल पाम
स्मार्ट शहर की सड़कें भी स्मार्ट होंगी। मुरैया और बोतल पाम जैसे सदाबहारी पौधे इन पर खुशबू बिखरेंगे। नगर निगम ने स्मार्ट सड़क की तर्ज पर अन्य सड़कों के सेंट्रल वर्ज पर पौधे लगा..
सिविल सर्जन, करनाल डा० योगेश शर्मा की अध्यक्षता में ट्रेनिंग सैन्टर, करनाल में मासिक बैठक
मंगलवार को सिविल सर्जन, करनाल डा० योगेश शर्मा की अध्यक्षता में ट्रेनिंग सैन्टर, करनाल में मासिक बैठक हुई, जिसमें जिला करनाल के सभी उप-सिविल सर्जन, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी, ..
गंदे पानी की निकासी न होने से नारकीय जीवन जी रहे ग्रामीण
गांव कैमला समस्याओं से अछूता नहीं है। गांव के लोगों को गंदे पानी की निकासी व गांव की तरफ आने वाली खस्ताहाल सड़कों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं तालाबों से गंदे ..
सांझी साइकिल के बेड़े में शामिल होंगी 50 नई साइकिल
सांझी साइकिल के बेड़े में 50 नई साइकिल शामिल होंगी। कम हो रही साइकिलों की संख्या को बढ़ाने के लिए पायनियर कंपनी ने हाल ही में इनका आर्डर किया है। उम्मीद है कि यह एक दो दिन..
नीलोखेड़ी विधायक ने सुनी लोगों की समस्याएं
नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी ने जिला के गांव जलाला, मोतिया और सिंगड़ा के लोगों की समस्याओं को सुनाइस मौके पर गांवों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया..
चल रहे विकास कार्यो को शीघ्र पूरा करवाएं अधिकारी:-डीसी डा०आदित्य दहिया
उपायुक्त डा. आदित्य दहिया ने बताया कि करनाल वासियों को बरसाती पानी के ठहराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकार द्वारा पिछले लगभग तीन वर्षों में करोडों रूपये के विकास क..
पांच दिन बंद रहा जीएसटी पोर्टल, अब दस अक्तूबर तक भरे जाएंगे रिटर्न
व्यापारियों को राहत देने के लिए जीएसटी काउंसिल ने जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि को एक माह और बढ़ा दिया है। अब व्यापारी जुलाई माह की रिटर्न 10 अक्तूबर तक भर सकते हैं।..
पेमेंट रुकने से आरडब्ल्यूए खफा, पार्को की देखभाल से इन्कार
पांच महीने की पेमेंट नहीं मिलने से खफा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) ने पार्को की रखवाली करने से मना कर दिया है। इसके विरोध में रविवार को शहर की सभी आरडब्ल्यूए लाम..
स्के¨टग प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम
जेसीआइ सिटी ने जेसीआई सप्ताह के अंतर्गत रविवार को एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे रोड पर प्रदेशस्तरीय स्के¨टग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ..
डीसी ने धिकारीयों को दिए निर्देश ,समय पर करें शिकायतों का निपटारा
डीसी डा0 आदित्य दहिया ने स्थानीय लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की शिकायतें सुनी। मौके पर ही सम्बधित विभागों के अधिकारीयों..
स्वाइन फ्लू के चार नए केस मिले
जिले में स्वाइन फ्लू के चार नए मामले सामने आए हैं। बृहस्पतिवार तक स्वाइन फ्लू के केसों की संख्या छह से बढ़कर 10 हो गई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने पूरे जिले में अलर्ट जारी क..
एआरएन के फेर में फंसे 34 हजार व्यापारी, अभी तक नहीं मिला जीएसटी नंबर
पहली जुलाई से देशभर में जीएसटी लागू होने के बाद इसमें रजिस्टर्ड होने वाले व्यापारियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।..
एफसीआइ के गोदाम फुल, इधर मंडी में पहुंचा 2 लाख ¨क्वटल धान
धान का सीजन सिर पर है। करनाल जिले में बनाए गए भारतीय खाद्य निगम के सभी गोदाम फुल हैं। ऐसे में धान के सीजन में स्थिति विकट हो सकती है। निगम के आंकड़े के मुताबिक करीब करनाल के ..
अब तक 721.0 एमएम बरसात, और बारिश हुई तो धान में होगा नुकसान
इस बार मानसून की अच्छी बरसात हो रही है। करनाल जिले की बात करें तो अभी तक 721.0 एमएम बरसात हो चुकी है। वहीं सितंबर माह में अब तक रिकार्ड 157.8 एमएम बरसात दर्ज की गई है..
जीटी रोड पर कार व कैंटर की टक्‍कर, दो महिलाआें सहित तीन की मौत
जीटी रोड पर नीलोखेड़ी के समीप एक कार और केंटर के बीच टक्कर हो गई। इसमें दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई आैर दो व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए..
105 करोड़ की परियोजनाओं का मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे शिलान्यास
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आने वाले दिनों में शीघ्र ही असंध क्षेत्र में चल रही 105 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास व उदघाटन..
उपायुक्त ने सुनी शिकायतें,अधिकांश का दिया मौके पर समाधान
उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने वीरवार को स्थानीय खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय के सभागार में जनता दरबार लगाकर करीब 95 लोगों की सामुहिक एवं निजी शिकायतें ..
भाजपा के राज में हर वर्ग खुश : दिग्विजय
भाजपा के युवा नेता दिग्विजय झंझाड़ी ने कहा कि भाजपा सरकार के राज में हर वर्ग खुश है। सभी लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिल रहा है..
विकास कार्यो को निर्धोरित समय में पूरा करने के डीसी ने दिए निर्देश
खेलों का बढ़ावा देने के लिए सरकार कोई कोर कसर नही छोड रही हैं। सरकार खेलों को बढ़ावा देने एवं खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए कई कार्य सीएम घोषणाओं के तहत जबकि कुछ खेल ..
क्षतिग्रस्त सडक़ों की मुरम्मत करवाने के उपायुक्त ने दिए निर्देश
उपायुक्त सुनीता वर्मा ने अधिकारियों को एक माह के अंदर शहर में क्षतिग्रस्त सडक़ों की मुरम्मत करवाने, शहर में कचरा एकत्रित करने के केंद्रों से हर रोज कचरा उठवाने, सडक़ों के कि..
51 हजार लोग एक साथ करेंगे गीता पाठ
श्री कृष्ण कृपा धाम की ओर से आगामी 26 नवंबर को करनाल में गीता प्रेरणा महोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें 51 हजार लोग एक साथ गीता का पाठ करेंगे, साथ ही इनमें से 11 हजार युवक व युवतिया..
राम रहीम के नामचर्चा घर से मिली 60 लाख की रेंज रोवर, ऐसा है गैराज का इंटीरियर
करनाल जीटी रोड पर लगते कंबोपुरा राम रहीम के नामचर्चा घर में लाल रंग की रेंज रोवर लग्जरी गाड़ी बंद पड़े गैराज में मिली है..
ऑनलाईन सिस्टम से राशनकार्डो का फर्जीवाड़ा खत्म: काम्बोज
खाद्य आपूर्ति, नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने बताया कि वर्तमान सरकार ने प्रदेश में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत राशन की सार्वजनिक व..
अध्यापक दिवस को समर्पित स्वच्छता समरसता कार्यक्रम का आयोजन
राम चरित मानस सीनियर सैकेण्ड्री स्कूल के तत्वावधान में अध्यापक दिवस को स्वच्छता समरसता को समर्पित एक कार्यक्रम का आयोजन ..
भ्रष्टाचार पर पूरी तरह अंकुश लगाने के लिए सरकार कर रही है भरसक प्रयास:-ओएसडी
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के हर वर्ग के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई हुई है। सभी वर्गो में श्रमिक एक ऐसा वर्ग है जिसकी ओर वर्तमान सरकार ..
रागनियों और किस्सों के माध्यम से सरकार की नीतियों का किया प्रचार
सूचना,जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के क्षेत्रीय अमले द्वारा लोगों को सरकार की नीतियों के प्रति जागरूक कि या जा रहा है। सोमवार को ड्रामा पार्टी ने बाद दोपहर गांव शेखपुरा ..
जीएसटी लागू होने पर की समीक्षा,अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
आबकारी एवं कराधान विभाग के एसीएस संजीव कौशल ने सोमवार को स्थानीय कर्ण लेक पर राज्य के विभिन्न जिलों से आए आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों..
जनकल्याण सुरक्षा सर्वे के कार्य को निर्धारित समय से पूरा करवाएं-एसीएस संजीव
आबकारी एवं कराधान विभाग के एसीएस संजीव कौशल ने सोमवार को स्थानीय कर्ण लेक पर जिलाधिकारियों के साथ बैठक की । एसीएस ने बैठक में सक्षम योजना सहित अन्य योजनाओं ..
17 सितम्बर को सोनीपत में आयोजित होगी राज्य स्तरीय श्रमिक रैली- नायब सैनी
भगवान विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष्य में आगामी 17 सितम्बर को सोनीपत में राज्य स्तरीय श्रमिक रैली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से भारी संख्या में श..
डीसी और एसपी ने अधिकारियों की टीम के साथ किया पंचायत भवन परिसर का दौरा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल दो सितम्बर को जिला के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों के विकास के लिए करीब 100 करोड़ रूपये के विकासात्मक कार्यो तथा परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे..
जिला स्तरीय हिन्दी कविता पठन प्रतियोगिता आयोजित
सहोदय स्कूल कॉम्प्लेक्स संगठन द्वारा आज करनाल के कैथल रोड स्थित दून इंटरनेशनल स्कूल में हिंदी कविता पठन प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई।इस प्रतियोगिता में करनाल..
नाम चर्चा घरों पर कायम पुलिस का पहरा
डेरा मुखी को सजा सुनाए जाने के बाद से जिले में शांति कायम रखने के लिए पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से चौकस है..
कंप्यूटर ज्ञान से आने लगा ¨जदगी में बदलाव : डॉ. आदित्य
उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने कहा कि कंप्यूटर के आने से लोगों की ¨जदगी में बड़ा बदलाव आया है। इससे प्रत्येक कार्य आसान हो गया है ..
झमाझम बरसे मेघ, उमस से मिली राहत
क्षेत्र में हुई झमाझम बरसात से लोगों को उमस से राहत मिली है। बृहस्पतिवार को तेज धूप व उमस के कारण लोग दिनभर परेशान रहे। दोपहर चार बजे तक यही स्थिति रही..
ड्राइवर ने ही साले के साथ मिलकर व्यापारी को लूटा
बल्ला के समीप तेल व्यापारी धनराज से हथियारों के बल पर चार लाख रुपये की लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा किया है। व्यापारी के ड्राइवर ने ही अपने साले के साथ मिलकर लूट की योजना..
हॉकर की चाकू से गोदकर हत्या, दो गंभीर
क्लब मार्केट में अल सुबह जगह को लेकर हॉकरों के बीच हुआ विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। हॉकर कर्ण व उसके पिता बलदेव ने मिलकर हॉकर का काम करने वाले अजय व विजय पर चाकू से हम..
विर्क अस्पताल के चिकित्सक करेंगे मरीजों की आंखों का चैकअप
लक्ष्य जनहित सोसायटी द्वारा विर्क अस्पताल के सहयोग से चिकित्सा शिविर का आयोजन दो सितंबर को बावा लाल दयाल मंदिर स्थित कलंदरी गेट में किया जाएगा..
विकास की योजनाओं एवं परियोजनाओं को समय पर पूरा करें अधिकारी-डीसी
उपायुक्त डा० आदित्य दहिया ने कहा कि भारत सरकार की विकासात्मक योजनाओं एवं परियोजनाओं को जितना जल्दी पूरा करेंगे उतना ज्यादा पैसा अन्य विकास कार्यों के लिए मिलेगा। स्कीमो..
छंटने लगा अनहोनी का डर, गुलजार हुए बाजार
डेरामुखी को कोर्ट द्वारा दोषी करार देने के बाद शुक्रवार से सुनसान पड़े बाजारों में मंगलवार को रौनक दिखाई दी। चार दिनों बाद मार्केट में ग्राहकों की बढ़ती भीड़ देख दुकानदारों..
शिक्षण संस्थानों में लौटी रौनक, अध्यापन शुरू
गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद प्रदेश में उपजे तनाव को मद्देनजर रखते हुए शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित कर दिया गया था..
सीट पर बैठने को लेकर अखबार विक्रेताओं में चले चाकू, 1 का मर्डर, 2 घायल
यहां के क्लब रोड पर बुधवार अलसुबह 5 बजे अखबार विक्रेताओं में सीट पर बैठने को लेकर विवाद हो गया।..
डीसी ने विकास कार्यों का किया औचक नीरीक्षण,अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश
मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत विकास कार्यों को गति प्रदान करने के दृष्टिगत उपायुक्त डा० आदित्य दहिया ने मंगलवार को इन्द्री क्षेत्र का दौरा किया। अपने दौरे के दौरान उपायु..
ओएसडी ने स्थानीय कैम्प कार्यालय में सुनी लोगों की शिकायतें
मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्थानीय कैम्प कार्यालय में मंगलवार को लोगों की समस्याएं सुनी और उनके समाधान के लिए सम्बन्धित ..
हरियाणा सरकार ने नुक सान की भरपाई हेतु मुआवजा देने का लिया निर्णय
जिलाधीश डा० आदित्य दहिया ने हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार जिला में डेरा प्रमुख के मामले में घटनाक्रम के पश्चात जिन लोगों की सम्पत्तियों/गाडिय़ों इत्यादि का आगजनी ..
एटीएम खुलने पर पैसा निकालने जुटी भीड़
साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को कोर्ट द्वारा दोषी करार देने के बाद शुक्रवार दोपहर बाद से बंद एटीएम बूथ तीन दिन बाद सोमवार को खुले..
दोपहर बाद बदला मौसम, हल्की बूंदाबांदी से मिली राहत
कई दिनों से गर्मी से परेशान लोगों को सोमवार दोपहर बाद राहत मिली है। सुबह तेज धूप निकली, लेकिन दोपहर बाद छाए घने बादल व तेज हवा से लोगों ने राहत की सांस ली..
कानून व्यवस्था बनाये रखने की तैयारियां पूरी ,सभी से सहयोग की अपील:डीसी
आगामी 25 अगस्त को आने वाले माननीय न्यायालय के फैसले के दृष्टिगत जिला प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है। सामाजिक भाईचारा बनाये रखने ..
वर्तमान हरियाणा सरकार है सर्वहितैषी सरकार:-ओएसडी
वर्तमान हरियाणा सरकार ने शहीदों का मान-सम्मान बढ़ाने के लिए अनेक योजनाएं चलाई है। इनमें से अधिक्तर योजनाएं और परियोजनाएं सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग द्वारा चलाई..
प्राणायाम एवं योगासन करने से संवेदनशीलता बढ़ती है:-सुशील कुमार
हलके के गांव खानपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विधालय में पतंजलि योग पीठ हरिद्वार की और से एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे योग प्रचारक सुशील कुमार व योग शिक्ष..
प्राणायाम एवं योगासन करने से संवेदनशीलता बढ़ती है:-सुशील कुमार
हलके के गांव खानपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विधालय में पतंजलि योग पीठ हरिद्वार की और से एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे योग प्रचारक सुशील कुमार व योग शिक्ष..
झगड़े में पगड़ी गिरने के बाद हुआ विवाद, सिख युवकों ने जमकर किया बवाल
झगड़े में पगड़ी गिरने के विवाद में माफी मांगने के बावजूद सिख युवाओं ने शुक्रवार को यहां जमकर बवाल किया..
राजगढ़ में 31 लाख रुपए से बनेगा सामुदायिक केंद्र
नीलोखेड़ीके विधायक भगवानदास कबीरपंथी ने शुक्रवार को गांव राजगढ़ में गांववासियों की समस्याओं को सुना..
कबड्डी में कैराना की टीम को हरा गांव बलबेड़ा की टीम बनी विजेता
बधनारारोड स्थित बाबा बोहड़ पर मेले के उपलक्ष्य में बाबा बोहड़ स्पोर्ट्स क्लब की ओर से इनामी कबड्डी प्रतियोगिता हुई। इसमें प्रदेश अन्य प्रदेशों की करीब 28 टीमों ने भाग लिया..
नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की स्मृति में रक्तदान शिविर आयोजित
प्रेरणा समिति हरियाणा के संयोजक डॉ. अशोक कुमार वर्मा इन्सां द्वारा कल्पना चावला राजकीय अस्पताल में 142वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस ..
चाईनिज डोरी को बेचने पर लगा प्रतिबंध
जिलाधीश करनाल डा० आदित्य दहिया ने आपराधिक अधिनियम 1973 की धारा 144 के तहत अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिले में पंतग उड़ाने में प्रयोग होने वाली चाईनिज डोरी को बेचने व उसके ..
असंध के खिलाड़ियों ने झटके सबसे अधिक पदक
ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता के बाद जिला स्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज कर्ण स्टेडियम में हुआ। बृहस्पतिवार को पहले दिन एथलेटिक्स में 18 पदक खिलाड़ियों ने जीते..
गायन प्रतियोगिता में जपनूर कौर रही अव्वल
मीरा घाटी स्थित दिवान इलेक्ट्रोनिक में गायन व पें¨टग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गायन प्रतियोगिता में 4 से 10 वर्ष तक के नौनिहालों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया..
डीसी ने किया बाल भवन का औचक निरीक्षण,-मौके पर उपस्थित रहे सम्बन्धित अधिकारी
जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष एवं डीसी डा० आदित्य दहिया ने वीरवार को जिला बाल कल्याण अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया तथा वहां बच्चों के लिए चल रही गतिविधियों को द..
कान्हा के रंग में रंगी कर्णनगरी, गूंजे नंद लाला के जयकारे
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार पर मंगलवार को पूरे शहर में कान्हा के जयकारे गूंजते रहे। मंदिरों सहित शहर के बाजारों, सेक्टरों और गली-मोहल्लों में नंद लाला की झांकियां प्र..
स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति गीतों पर झूमे बच्चे
द सेंचुरी स्कूल में जन्माष्टमी उत्सव व स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिसमें एसडीएम वर्षा खंगवाल ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत दी। अंतर्सदनीय वाद-विवाद, ए..
बास्केट बॉल में सेंट मैरी स्कूल की टीम अव्वल
गीता सीनियर सेकेंडरी स्कूल शेरा में जिला स्तरीय बास्केट बाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में हुई प्रतियोगिता का मां सरस्वती की प्रतिमा के ..
देश को बाहरी दुश्मनों से अधिक भ्रष्टाचार से खतरा: पूनिया
कांग्रेस के प्रदेश सचिव पंकज पूनिया ने कहा है कि आज देश को सबसे अधिक खतरा बाहरी दुश्मनों से नहीं अंदर के दुश्मनों से हैं। देश को भ्रष्टाचार घुन की तरह खोखला कर रहा है। उन्ह..
धर्मसिंह भारती को सर्वसमति से चुन लिया फै्रंड एनकलेव वैलफेयर ऐसोसिएशन का प्रधान
फै्रंड एनकलेव वैलफेयर ऐसोसिएशन सैक्टर 7 की सामाजिक संस्था के सभी सदस्यों द्वारा सर्वसमति से धर्मसिंह भारती को प्रधान चुन लिया गया है..
बडी धूम-धाम के साथ मनायाकर्ण स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह
स्थानीय कर्ण स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह बडी धूम-धाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सला..
ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने वार्ड-20 सैदपुरा में विकास कार्यों का जायजा लिया
मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने वार्ड-20 सैदपुरा में विकास कार्यों का जायजा लिया, उनके साथ आयुक्त नगरनिगम डा० प्रियंका सोनी और नगरनिगम के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भ..
नगरनिगम परिसर में मनाया 71वां स्वतंत्रता दिवस, मेयर रेणूबाला ने किया ध्वजारोहण
71वां स्वतंत्रता दिवस नगरनिगम परिसर में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। करनाल की मेयर रेणूबाला गुप्ता ने, आयुक्त नगरनिगम डा० प्रियंका सोनी की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया..
इंडियन मैडिकल एसोसिएशन ने धूम-धाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस समारोह
स्थानीय सैक्टर-13 के सामूदायिक केन्द्र में इंडियन मैडिकल एसोसिएशन करनाल द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह धूम-धाम के साथ मनाया गया । इस मौके पर सिविल सर्जन डा० योगेश शर्मा ने ध..
स्कूल प्रिंसीपल ने किया ध्वजारोहण, पौधा लगाकर दिया पर्यावरण बचाओ का संदेश
स्वतंत्रता दिवस समारोह गांव ऊंचा समाना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में धूम-धाम के साथ मनाया गया । इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल दिव्यज्योति ने ध्वजारोहण किया तथा प..
एसडीएम वर्षा खांगवाल ने किया ध्वजारोहण, ली परेड की सलामी
स्थानीय अनाज मंडी में 71वां स्वतंत्रता दिवस समारोह बडी धूम-धाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर घरौंडा की एसडीएम वर्षा खांगवाल ने ध्वजारोहण किया तथा परेड की सलामी ली..
जेल चलो आंदोलन के आखिरी दिन 31 किसानों ने दी गिरफ्तारी
भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले जेल चलो आंदोलन के अंतिम दिन 31 किसानों ने गिरफ्तारियां दी। किसानों ने 15 अगस्त तक गिरफ्तारियां देने का ऐलान किया था, लेकिन स्वतंत्रता दिवस के ..
स्ट्रीट लाइट ठीक कराने में लोगों की दिलचस्पी कम
सीएम सिटी को जगमग रखने के लिए नगर निगम हर महीने करीब 5 लाख रुपये खर्च कर रहा है। इतनी बड़ी राशि चुकाई जा रही है तो जाहिर सी बात है कि हर स्ट्रीट लाइट जगनी भी चाहिए..
कर्ण स्टेडियम में धूम-धाम के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस समारोह
स्थानीय कर्ण स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह बडी धूम-धाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सला..
कर्ण स्टेडियम में धूम-धाम से मनाया जाएगास्वतंत्रता दिवस समारोह
15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थानीय कर्ण स्टेडियम में बडी धूम-धाम के साथ मनाया जाएगा। हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और परेड की सलाम..
विकास कार्यों को पहनाया जाएगा अमलीजामा:-डीसी डा० आदित्य दहिया।
विजन डॉक्यूमैंट-2022 देश के चहुमुखी और सार्वभौमिक विकास के लिए मिल का पत्थर साबित होने वाला है देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 9 अगस्त को वीसी के माध्यम से सभी राज्यों के ..
भाजपा ने पुरानी योजनाओं को बदला, नहीं किया विकास : भूपेंद्र हुड्डा
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा ने कहा कि भाजपा विकास कराने के बजाय पुरानी योजनाओं को बदलने में व्यस्त है। भाजपा ने जनता से जो 154 वादे किए थे, उनमें से एक को भी पूरा नही..
डेंगू का डंक : सीएम सिटी में तीन सौ को नोटिस जारी
डेंगू का डंक खौफजदा करने को तैयार है। डेंगू का लार्वा मिलने की रिपोर्ट सामने आ रही है। शहर में डेंगू का मच्छर फन फैलाने को तैयार हो चुका है। इससे सक्रिय हुए स्वास्थ्य विभाग ..
मोटू, पतलू और बॉलीवुड मेरे लिए जान से भी बढ़कर : हर¨वद्र
मोटू, पतलू कैरेक्टर की रचना करने वाले हॉलीवुड और बॉलीवुड के विख्यात फिल्म डायरेक्टर, लेखक एवं कार्टूनिस्ट हर¨वद्र मांकड रविवार को कर्मनगरी पहुंचे..
आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्रत्येक सरकार का प्राथमिक एजेंडा - अमरेन्द्र सिंह
मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश की जनता को बिजली, पानी, सडक़ जैसी मूलभूत सुविधाओं को बेहत्तर करने के साथ-साथ अच्छी शिक्षा और बेहत्तर स्वा..
कर्ण स्टेडियम में धूम-धाम के साथ मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह
राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थानीय कर्ण स्टेडियम में धूम-धाम के साथ मनाया जाएगा। आगामी 15 अगस्त को जिला स्तरीय समारोह में हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ..
स्टेडियम में धूम-धाम के साथ मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस
राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त को स्थानीय कर्ण स्टेडियम में धूम-धाम के साथ मनाया जाएगा। जिला स्तरीय समारोह में बतौर मुख्यातिथि हरियाणा के परिवहन मंत्री कृ..
सोशल मीडिया ग्रिवेंस ट्रेकर में पूरे प्रदेश में दूसरे नम्बर पर डा०आदित्य दहिया-
मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा०राकेश गुप्ता ने शुक्रवार को चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश में पीसीपीएनडीटी एक्ट,पोक्सो एक्ट,स्वच्छता अभिया..
कर्ज माफी को अर्धनग्न होकर किसानों ने किया प्रदर्शन
कर्ज माफी की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को किसानों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मो..
मांगों को लेकर विकलांगों का धरना जारी
हरियाणा सर्व विकलांग संगठन कार्यवाही समिति का मांगों को लेकर धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। लघु सचिवालय के सामने चल रहे धरने की अध्यक्षता बृहस्पतिवार को गुलाब ¨सह ढाका ने की।..
सड़क किनारे बना गड्ढा दे रहा हादसे को न्योता, ग्रामीणों में रोष
पड़वालागांव की ओर जाने वाली मुख्य सड़क के किनारे पर बना गहरा गड्ढा ग्रामीणों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। सड़क के नजदीक भाखड़ा नहर है।..
चौधरी संत राम सीनियर सैकेण्डऱी स्कुल में एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन
बाबा राम देव ने जो संकल्प लिया है कि प्रत्येक व्यक्ति तक योग पहुंचे उसी लक्ष्य को पूरा करने के पतंजलि योग पीठ हरिद्वार की ओर से आज इंद्री हलके के गांव जैनपुर साधान के चौधरी ..
चित्रों का संसार प्रेरणा का आधार,चित्रों की संस्कृति करती है देशभक्ति को परिभाषित
चित्र बिना बोले ही बहुत बड़ा संदेश देते आए हैं कुछ चित्र ऐसे होते हैं जो सामाजिक और ऐतिहासिक पृष्ठ भूमि को प्रदर्शित और परिभाषित करते हैं और कुछ चित्र ऐसे होते हैं जो सेवा ..
स्वदेशी का बढ़ा क्रेज, हाथ से बनी राखी बनी पहली पसंद
देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर खड़े भाई को इस बार बहन चाइनीज नहीं स्वदेशी राखी भेजेगी। चीन की भारत विरोधी नीतियों के कारण ज्यादातर लोग चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार कर चुके हैं..
बरसात के बाद भी दूसरे दिन जोश के साथ विद्याíथयों ने लगाई क्लास
हजारों सपनों के साथ विद्याíथयों ने कॉलेज लाइफ में एंट्री मार ली है। स्कूल के अनुशासन भरी ¨जदगी के बाद अध्यापन की नई दुनिया में विद्याíथयों ने उत्साह से कदम रखा है..
सवा करोड़ ¨हदुस्तानियों को भावी वैज्ञानिकों से उम्मीदें : डॉ. ¨सह
राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान में बुधवार को नए शैक्षणिक सत्र (2017-18) की शुरुआत हो गई। एनडीआरआइ में विद्याíथयों के लिए स्वागत समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्थान क..
जोहड़ की गंदगी से ग्रामीण परेशान
गांव नगला फार्म के सरकारी स्कूल में, गांव के मुख्य रास्ते पर व जोहड़ के नजदीक कई घरों में गंदा पानी जमा होने से परेशानी हो रही है। पिछली बरसात में भी स्कूल में पानी भरने के कार..
एकल सुविधा केन्द्र के माध्यम से पीडि़तों को तुरंत सहायता उपलब्ध करवाएं आदित्य दहिया।
उपायुक्त डा० आदित्य दहिया ने बुधवार को महिलाओं की सुरक्षा और पीडि़त महिलाओं के लिए सुगम और सुचारू तरीके से न्याय सुनिश्चित करने के दृष्टिगत वन स्टॉप सैंटर फॉर वुमैन(एकल स..
घर फोन कर कहा- हम पहुंचने ही वाले हैं, फिर 5 मिनट बाद हुआ ऐसा हादसा
हरिद्वार से लौटते वक्त पिकअप में कोई सो रहा था, तो कोई अपनों को चाय-नाश्ता तैयार करवाने के लिए फोन करने में लगा था। हर कोई खुश था और परिवार की सलामती के लिए प्रसाद और घर में शु..
प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के प्रति करें जागरूक
एडीसी निशांत कुमार यादव ने जिला के सभी बैंक अधिकारियों को कहा कि 18 से 70 वर्ष के आयुवर्ग में जिन व्यक्तियों के बचत बैंक खाते आधार से ¨लक है, उन व्यक्तियों की सहमति से उनको प्रध..
डीसी ने बीडीपीओ कार्यालय तथा मार्किट कमेटी का किया औचक निरीक्षण
डीसी ने मंगलवार को नीलोखेड़ी के तहसील कार्यालय, बीडीपीओ कार्यालय तथा मार्किट कमेटी का किया औचक निरीक्षण--व्यवस्था की ली बारीकी से जानकारी।..
डीसी ने बन रहे उप-तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण,अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार द्वारा प्रदेश में अनेक कल्याणकारी स्कीमों के तहत विकास के कार्य करवाए जा रहे हैं। करनाल में भी मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत कई परियोजनाओ..
लाभपात्रों के बचत खाते प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत भी पंजीकृत करें-निशांत कुमार
एडीसी निशांत कुमार यादव ने जिला के सभी बैंक अधिकारियेां को कहा कि 18 से 70 वर्ष के आयुवर्ग में जिन व्यक्तियों के बचत बैंक खाते आधार से लिंक है, उन व्यक्तियों की सहमति से उनको प..
ओएसडी ने कै म्प कार्यालय में सुनी शिकायतें,अधिकत्तर का किया मौके पर ही निपटारा
मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्थानीय कैम्प कार्यालय में मंगलवार को लोगों की समस्याएं सुनी और उनके समाधान के लिए सम्बन्धित ..
पिकअप व ट्रक की टक्कर में सात श्रद्धालुओं की मौत
मेरठ रोड पर ढाकवाला गांव के समीप पिकअप जीप व ट्रक की भीषण टक्कर में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 13 गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज मे..
बैड¨मटन में डीपीएस के खिलाड़ियों ने किया अच्छा प्रदर्शन
कर्ण स्टेडियम करनाल में हुई जिला स्तरीय बैड¨मटन प्रतियोगिता में दयाल ¨सह कॉलोनी स्थित दयाल ¨सह पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। शिक्षिका चंचल कुमार..
ब्रांडेड कंपनियों ने जीएसटी से बचने को ढूंढा जुगाड़
पहली जुलाई से देश में लागू हुए जीएसटी से बचने के लिए उद्यमियों ने रास्ता निकाल लिया है, इससे उन्हें बड़ी राहत मिल रही है। इस एक माह में उद्यमियों ने जीएसटी से बचने का ऐसा तरीक..
कॉलेज की छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली
राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने मतदाता पंजीकरण जागरुकता रैली निकाली। छात्राओं ने 1 जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं को अपना वोटर कार्ड बनवाने के लिए प..
हरविंद्र कल्याण ने सडक़ हादसे में मारे गए लोगो के प्रति शोक वयक्त किया
घरौंडा विधायक व हैफेड चेयरमेन हरविंद्र कल्याण ने सोमवार को मेरठ रोड स्थित ढाकवाला गांव के पास सडक़ हादसे में मंगलपुर गांव सहित आस-पास के अन्य गांव के लोगों की दर्दनाक मौत ..
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सडक़ हादसे में मारे गए लोगों के प्रति गहरा दुख किया प्रकट
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मेरठ रोड़ पर ढाकवाला गांव के बस अड्डे के सोमवार को अचानक सडक़ हादसे में मारे गए लोगों के प्रति गहरा दुख प्रकट किया और घायलों का हाल-चाल जाने के लिए ओए..
खेतों में बची पराली से तैयार की जाएगी बिजली
हरियाणा के जिला करनाल में फसल कटाई के बाद खेतों में बचे स्टबल (पराली) से बिजली बनाने का प्लांट लगाया जाएगा और नगर निगम की ओर से इसकी प्रक्रिया प्रारम्भ ..
जीएसटी व कैशलेस इकोनोमी पर की गई चर्चा
जेसीआई करनाल एजाइल द्वारा होटल वीवान में आयोजित एबल अकैडमी फॉर बिजऩेस लीडरशिप एवं एक्सीलेंस कार्यशाला के अंतिम दिन जीएसटी व कैशलेस इकोनोमी पर चर्चा की गई।..
लोहे के स्थान पर स्टेनलैस स्टील उत्पादों की मांग निरंतर बढ़ रही-संजय गुप्ता
रविवार को मुगल कैनाल स्थित लाडला स्टील द्वारा लगाई गई दो दिवसीय स्टील उत्पादों की प्रदर्शनी का समापन किया गया।..
बड़ा हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने लील ली 7 जिंदगियां
करनाल मेरठ रोड पर ढाकवाला गांव के पास आज सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा होने की खबर मिली है, जिसमें 6 की मौत हो गई, जबकि 13 लोग घायल हो गए। ..
किसान आज भी आर्थिक तौर पर गुलाम: सेवा सिंह
भारतीय किसान यूनियन की राज्यस्तरीय मी¨टग किसान भवन में हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष सेवा ¨सह आर्य ने की। मी¨टग में राष्ट्रीय स्तरीय किसान समस्याओं पर विचार किया गय..
अब बीकॉम पास को भी मिलेगा सौ घंटे का रोजगार
बीकॉम पास हुए बेरोजगार विद्याíथयों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने सक्षम युवा योजना में विस्तार करते हुए इन्हें भी योजना में शामिल किया है।..
मरीज ने चिकित्सक को जड़ दिया थप्पड़, मचा बवाल
कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज शुक्रवार को चिकित्सक और मरीज के बीच अखाड़ा बन गया। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों द्वारा दर्द से करहा रहे मरीज की जमकर धु..
बिजऩेस लीडरशिप कार्यशाला में व्यापारियों ने सांझा किए अपने अनुभव
जेसीआई करनाल एजाइल द्वारा होटल विवान में आयोजित एबल अकैडमी फॉर बिजऩेस लीडरशिप एवं एक्सीलेंस कार्यशाला में व्यापारियों में उत्साह देखने को मिल रहा है..
सफाई करना और रखना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी -सुभाष चंद्र
सुभाष चंद्र शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय में स्थित श्रम विभाग कार्यालय में कर्मचारियों और आम जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश म..
शिविर में छात्राओं को वोट बनवाने को किया प्रेरित
केवीए डीएवी महिला महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से युवाओं को वोट के प्रति जागरूक करने व निर्वाचन आयोग द्वारा चलाए गए स्पेशल ड्राइव को सफल बनाने के लिए शि..
शिविर में 66 लोगों ने किया रक्तदान
पंचायत नई अनाज मंडी करनाल द्वारा बृहस्पतिवार को मंडी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता प्रधान प्रधान रजनीश चौधरी ने की। शिविर में 66 लोगों ने स्वेच्छ..
टायर फटने से अनियंत्रित रोडवेज बस फुटपाथ की ग्रिल से टकराई, 10 यात्री चोटिल
नेशलन हाइवे नंबर-1 पर मेरठ चौक के पास एक पंजाब रोडवेज की बस टायर फटने से अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे लगी ग्रिल से जा टकराई।..
करनाल विधानसभा क्षेत्र से ६८.६ प्रतिशत लोग सीएम मनोहर लाल से संतुष्ट -सर्वे रिपोर्ट
करनाल विधानसभा के ५२.१ प्रतिशत लोग भावी सीएम के तौर पर भी मनोहर लाल को पसंद करते हैं। करनाल विधानसभा के लोग कैबिनेट मंत्री के तौर पर सीएम से ज्यादा कैबिनेट मंत्री अनिल विज क..
इंटरलॉकिंग टाईलें बिछाने के कार्य को निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूरा करें- अमरेन्द्र सिंह
सैक्टर 8 भाग दो में बरसाती पानी की समुचित निकासी के लिए पाईप लाईन बिछाई का कार्य शुरू कर दिया गया है । इसका निर्माण कार्य आगामी 3 महीने में पूरा कर लिया जाएगा।..
सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को किया जागरूक
ड्रामा पार्टी के कलाकारों द्वारा मंगलवार को बाद दोपहर गांव मदनपुर में सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को सरकार की योजनाओं, परियोजनाओं और विकासात्मक नीतियों के ब..
विश्वकर्मा भवन निर्माण में खर्च होगें 5 लाख रुपये
बुधवार को नीलोखेड़ी स्थित वार्ड नम्बर 12 में विश्वकर्मा भवन के अधुरे भवन को पूरा करने के निर्माण कार्य का शुभारम्भ हल्का विधायक भगवानदास कबीरपंथी ने नारियल फोड़ कर किया..
मां अब या तो नौकरी आएगी या लाश आएगी
नौकरी बहाली की मांग पर आमरण अनशन अडे़ लोअर जेबीटी शिक्षकों का आंदोलन नाजुक मोड़ पर पहुंच चुका है। दो शिक्षकों की हालत गंभीर हो चुकी है। पंचकूला की शिक्षिका इंदुबाला तीन दिन ..
कराटे चैंपियनशिप में बेटियों का दबदबा
इंटर स्कूल नेशनल कराटे चैंपियनशिप में जिले की बेटियों का दबदबा रहा। करनाल की लड़कियों ने तीन गोल्ड सहित पांच मेडल जीतकर नाम रोशन किया..
खेल व संस्कृति का प्रमुख केंद्र है स्कूल : सुमन मंजरी
डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल मधुबन में स्पीक मैके द्वारा पंडित सारथी चटर्जी प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक ने अपने सहयोगियों पंडित सुमित मिश्रा, हारमोनियम और पंडित सिद्धार्थ चक्र..
आसाम में हुई योग चैंपियनशिप में बलराज कांबोज ने पाया तीसरा स्थान
आसाम प्रदेश के जिला गोलाघाट में हुई तीन दिवसीय नैशनल योगा चैंपियनशिप में इन्द्री के गांव मुरादगढ़ निवासी बलराज कांबोज ने अपने वर्ग में हुई योग प्रतियोगिता में तीसरा स्था..
अमरेन्द्र सिंह ने जिला वासियों को दी तीज के त्यौहार की बधाई
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने जिला वासियों को तीज के त्यौहार की बधाई देते हुए कहा कि भारत देश तीज त्यौहारों का..
तीज का त्यौहार हमारी सामाजिक एवं सांस्कृतिक विरासत- डा०आदित्य दहिया
उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने कहा कि तीज का त्यौहार हमारी सामाजिक एवं सांस्कृतिक विरासत है,जो हमारे संस्कारों में समाहित आदर्शो और जीवन शैली के प्रचार-प्रसार..
मांगों को लेकर सहकारी बैंक कर्मचारियों ने की बैठक
करनाल केंद्रीय सहकारी बैंक के प्रांगण में प्रदेश के सभी जिला सहकारी बैंक कर्मचारियों की यूनियन की बैठक हुई। ..
फर्जी वोट पर चलेगी ईआरओ नेट की कैंची
मतदाता सूची की खामियों को दूर करने के लिए चुनाव आयोग ने विशेष सॉफ्टवेयर तैयार किया है। जो मतदाता सूची की खामियों को तुरंत पकड़ लेगा।..
आया तीजों का त्यौहार आज मेरा बीरा आवेगा..
भारत विकास परिषद अभिमन्यु शाखा की महिला ¨वग की ओर से सोमवार को तीज पर्व मनाया गया। प्रेम नगर में आयोजित कार्यक्रम में पार्षद ¨डपल रानी व कुमुद बाला ने विशेष रूप से शिरकत की। ..
सामुदायिक केन्द्र के निर्माण कार्य के लिए किया भूमि पूजन
हैफेड के चेयरमैन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने करनाल के कम्बोपूरा गांव में करीब अढाई करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले खूबसूरत सामुदायिक केन्द्र के निर्माण कार..
फेसिलिटेशन सैंटर का निर्माण कार्य निर्धारित समय में पुरा करें अधिकारी:- डीसी
करनाल के कर्ण स्टेडियम की उत्तर दिशा में लगभग सवा तीन करोड़ की लागत से सुविधा केन्द्र(फेसिलिटेशन सैंटर) का निर्माण कार्य जारी है, इस सैंटर के निर्माण का कार्य कब तक पूरा कर ..
हर्शोल्लास के साथ मनाया गया 57वां स्थापना दिवस
सैनिक स्कूल कुंजपुरा द्वारा 24 जुलाई 2017 को अपना 57वॉं स्थापना-दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। कुंजपरा में सैनिक स्कूल की स्थापना 24 जुलाई 1961 को तत्कालीन रक्षामंत्री श्री वी. ..
लोगों का सहयोग प्रशासन की सबसे बड़ी ताकत : डॉ. प्रियंका
सिविल सेवा परीक्षा में 52वां रैंक हासिल करने वाली डॉ. प्रियंका सोनी महिला शक्ति की मिसाल हैं। एडीसी पद पर रहकर जिले की 382 ग्राम पंचायतों को खुले में शौच मुक्त कर सुíखयों में आई..
कपड़ा कम काटकर खट्टर करते होंगे हेराफेरी : हुड्डा
¨सह हुड्डा जीएसटी के बहाने सीएम मनोहर लाल के गढ़ में दहाड़े। सीएम सिटी के रामलीला मैदान में आयोजित व्यापारी सम्मेलन में उन्होंने कहा कि यूपीए के समय में जीएसटी का जिक्र हुआ ..
संत गोपालदास के समर्थन में दिया धरना
संत गोपालदास की मांग गोचरान भूमि खाली करो के समर्थन में युवा बोलेगा मंच के सदस्यों ने रविवार को जिला सचिवालय के बाहर धरना दिया। युवाओं ने चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर उन्हें ..
नाबालिग प्रेमी जोड़े ने खाया जहर, लड़के ने तोड़ा दम, लड़की की हालत गंभीर
प्रेम प्रसंग के चलते घरौंडा के एक प्रेमी जोड़े ने जहर निगल लिया। लड़के की अस्पताल में मौत हो गई जबकि लड़की अभी उपचाराधीन है। दोनों नाबालिग हैं। पुलिस ने मृतक की मां के बयान ..
महादेव को जलाभिषेक कर मांगी मन्नतें
विकास नगर स्थित मां बनभौरी व शिव मंदिर में शिवरात्रि धूमधाम से मनाया गया। सुबह बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने शिव¨लग पर जलाभिषेक कर मन्नतें मांगी।..
15 अगस्त को खुले में शौच से आजाद होगी स्मार्ट सिटी
स्मार्ट सिटी खुले में शौच से मुक्त होने के अंतिम पड़ाव की ओर है। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन इस बुरी आदत से कर्णनगरी आजाद हो जाएगी। इसी दिन इसकी आधिकारिक घोषणा करने की त..
आमरण अनशन पर बैठे 11 लोअर मेरिट जेबीटी
सरकार से नौकरी की गुहार लगा रहे जेबीटी शिक्षकों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। शुक्रवार को 11 शिक्षक आमरण अनशन पर बैठ गए। इन शिक्षकों ने साफ कहा है कि ज्वाइ¨नग मिलने तक अनशन जा..
स्थानीय राष्ट्रीय डायरी अनुसंधान में हास्य शो किया जाएगा आयोजित
उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने बताया कि कला व सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आगामी 30 जुलाई को स्थानीय राष्ट्रीय डायरी अनुसंधान संस..
शिवरात्रि जैसे पर्व हमारी अध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक धरोहर-अमरेन्द्र सिंह
शिवरात्रि का पर्व हमारी अध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक विरासत है। इस पर्व से हमें समाज में भाईचारा और आपसी समन्वय बनाये रखने की प्रेरणा मिलती है। जीवन शैली एवं सामाजिक मूल्यो..
जीएसटी पर गरजे किसान, कर्जमाफी का उठाया मुद्दा
शामगढ़ में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले कर्जमाफी की मांग को लेकर किसान सड़कों पर उतर आए। गांव में हुई किसान महापंचायत में उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए सरकार के खि..
कांवड़यिों के लिए मंडल ने लगाया शिविर
ओम शिव शंकर सेवा मंडल की ओर से सावन की शिवरात्री के अवसर पर कांवड़ियों के लिए शिविर लगाया गया। भंडारे में रोजाना सैकड़ो शिव भक्तों को न केवल भोजन प्रसाद दिया जा रहा है,..
आज से आमरण अनशन, 26 से त्याग देंगे जल
लोअर मेरिट के नाम पर नौकरी से बाहर कर दिए गए जेबीटी शिक्षक 21 जुलाई से आमरण अनशन शुरू करेंगे। प्रदेशभर से जेबीटी शिक्षक परिवार के साथ देर शाम तक जिला सचिवालय के बाहर धरना स्थ..
लड्डू बांटकर किया खुशी का इजहार
एनडीए उम्मीदवार के राष्ट्रपति बनने पर मंत्री कांबोज ने गरीब बच्चों को वितरित किए कापी-पेन इंद्री हलके के गांव गांधीनगर में लड्डू बांटकर किया खुशी का इजहार ..
जन्म पंजीकरण प्रणाली लागू करने वाला हरियाणा बना देश का पहला राज्य
जन्म पंजीकरण प्रणाली लागू करने वाला हरियाणा बना देश का पहला राज्य--ई-शासन प्रणाली के बेहत्तर इस्तेमाल के लिए हरियाणा को वर्ष-2015 में मिल चुका है स्कॉच-स्मार्ट गवर्नैंस अवार्..
बच्चे आज के आधुनिक युग में भी इस संस्कृति को आगे बढा रहे-ललित बत्तरा
जिला एवं सत्र न्यायधीश ललित बत्तरा ने स्थानीय बाल भवन मधुबन का निरीक्षण करते हुए कहा कि देश की प्राचीन संस्कृति सार्वभौमिक है और बच्चे आज के आधुनिक युग में भी इस संस्कृति ..
शिवरात्रि के लिए सजने लगे मंदिर, लगे बम भोले के जयकारे
जिले भर के मंदिरों और शिवालयों में शिवरात्रि पर्व को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। शिवरात्रि पर्व के लिए मंदिरों को विशेष रूप से सजाया जाने लगा है। बाजारों में भी पर्व के च..
रात को घूम रही लड़की को अगवा कर ले गए युवक, किया सामूहिक दुष्कर्म
निगदू पुलिस चौकी के अंतर्गत एक गांव में कार सवार तीन युवकों ने एक युवती को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म कर डाला। मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने पर पुलिस ने तीनों के खि..
छह महिला पुलिसकर्मी कर रही थी एएसआइ को तंग, फंदा लगाकर दी जान
मधुबन कॉम्पलेक्स में सीएसओ बटालियन में हेड क्लर्क के पद पर तैनात एएसआइ ने क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एसएसआइ के जेब से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, ..
पंचायत भवन में किसान जागरूकता कैम्प का आयोजन
अच्छी कृषि पद्धति स्कीम के अन्तर्गत गांव उंचा समाना के पंचायत भवन में किसान जागरूकता कैम्प का आयोजन किया गया, इसकी अध्यक्षता जिला उद्यान अधिकारी डा0 मदन लाल..
कॉमेडियन ख्याली अपने हास्य अंदाज में करेंगे लोगों का मनोरंजन
कला व सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आगामी 30 जुलाई को करनाल में हास्य कार्यक्रम आयोजित..
पेड़-पौधे हमारे जीवन का आधार आस-पास पेड़-पौधे जितने अधिक होंगे उतना ही मानव जीवन अधिक सुरक्षित-अम
ओएसडी ने कहा कि पेड़-पौधे आश्रितों को सहारा, मवेशियों को चारा, प्रदूषण से बचाव और मिट्टी के कटाव को रोकते हैं। यही नहीं वातावरण को नम करने तथा हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को ब..
कर्णनगरी को स्मार्ट बनाने की दिशा में नगर निगम ने बढ़ाए कदम
करनाल को स्मार्ट बनाने की दिशा में नगर निगम ने कदम बढ़ा दिए हैं। करनाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के बाद अब जल्द ही स्पेशल पर्पज व्हीकल एसपीवी का गठन ..
अपराधों को रोकने में पुलिस की मदद करें : डीएसपी
महिला थाना डीएसपी शकुंतला यादव ने कहा कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था और सौहार्द का वातावरण तैयार करने के लिए जरूरी है कि पब्लिक और पुलिस के बीच तालमेल की स्थिति बनी रही। जब ..
व्यापारियों ने किया उपायुक्त का अभिनंदन
करनाल व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल चेयरमैन नरेंदर भांभा व जिला अध्यक्ष जेआर कालड़ा की अध्यक्षता में उपायुक्त आदित्य दहिया से मिल। मंडल ने नवनियुक्त उपायुक्त का गुलदस्त..
युवा वर्ग कर सकता है अच्छे समाज का निर्माण
कर भला हो भला सेवा संस्थान के तत्वाधान में एक शाम बेटियों के नाम का आयोजन हुआ। कर्ण पार्क में आयोजित हुए कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में मेयर रेणुबाला गुप्ता व पार्षद स..
GST की मार, ट्रांसपोर्टर प्रतिदिन झेल रहे 80 लाख का नुक्सान
:जी.एस.टी. अर्थात गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू होने के बाद कंपनियों के आर्डर न मिलने से ट्रांसपोर्टर का कारोबार ठप्प हो चला है, जिससे जिला में करीब 2000 गाड़ियों के पहिए थम गए ..
योग एक प्राचीन भारतीय जीवन-पद्धति -सुशील शर्मा
पतंजलि योग पीठ हरिद्वार के योग प्रचारक सुशील शर्मा ने कहा कि योग एक प्राचीन भारतीय जीवन-पद्धति है। जिसमें शरीर, मन और आत्मा को एक साथ लाने (योग) का काम होता है। ..
सेवा हमारी संस्कृति में समाहित संस्कारों और आर्दशों की परिचायक-ललित बत्रा
स्वच्छता के प्रति जागरूकता, पर्यावरण संरक्षण, दिव्यांगों व गरीब लोगों की मदद तथा महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में कार्य करना,समाज सेवा के आदर्शो और संस्कारों को परिभाषित कर..
बिजली के स्थाई कटों से शीघ्र मिलेगी निजात- डा०आदित्य दहिया
बिजली के स्थाई कटों की समस्या से निजात दिलाने और निर्बाध रूप से बिजली सप्लाई देने तथा निर्माणाधीन बिजली घरों के निर्माण कार्यो को शीघ्र पूरा करवाने के दृष्टिगत उपायुक्त ..
खाली सीटों पर दाखिले को मिलेगा अवसर
शहर के महाविद्यालयों में दो कट ऑफ लिस्ट लगने के बाद भी बहुतेरी सीट रिक्त हैं। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कई कोर्स की अभी तक आधी सीट ही भरी हैं। चूंकि हर साल तीसरी कट ..
इलाज कराने वाले युवकों ने चिकित्सक को लूटा
हांसी रोड स्थित आदेश क्लीनिक पर आए तीन नशेड़ी युवकों ने चिकित्सक पर हमला करते हुए लूटपाट शुरू कर दी। हमलावरों ने चिकित्सक को चोट पहुंचाते हुए उसके गल्ले से नकदी व मोबाइल फो..
अमरेन्द्र सिंह ने सुनी लोगों की समस्याएं
मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्थानीय कैम्प कार्यालय में शुक्रवार को लोगों की समस्याएं सुनी और उनके समाधान के लिए सम्बन्धित ..
समाज सेवा का क्षेत्र व्यापक-ललित बत्तरा
जिला एवं सत्र न्यायाधीश ललित बत्तरा ने कहा कि समाज सेवा का क्षेत्र व्यापक है, स्वच्छता के प्रति जागरूकता, पर्यावरण संरक्षण, दिव्यांगों व गरीब लोगों की मदद तथा महिला सशक्ति..
आपकी बेटी-हमारी बेटी हरियाणा सरकार की महत्वाकांक्षी योजना
आपकी बेटी-हमारी बेटी योजना हरियाणा सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। यही कारण है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने स्वर्ण जयंती वर्ष मेें इस योजना का विस्तार करते हुए द..
नव-मनोनित पार्षदों को दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ
सांसद अश्विनी चौपड़ा ने स्थानीय पंचायत भवन में नगरनिगम करनाल की ओर से आयोजित नव-मनोनित पार्षद वीर विक्रम कुमार, अशोक कुमार व जगदीश चन्द्र सभ्रवाल को पद व गोपनीयता की शपथ दि..
कार्यभार संभालते ही डा० आदित्य दहिया हुए मीडिया से रूबरू
नव-नियुक्त उपायुक्त डा० आदित्य दहिया अपना कार्यभार संभालते ही वीरवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में मीडिया से रूबरू हुए और कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है,..
परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार प्रदान करने में प्राथमिकता दी जाएगी- नायब सिंह सैनी
रियाणा में ‘एक परिवार एक रोजगार’ योजना के तहत ऐसे परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार प्रदान करने में प्राथमिकता दी जाएगी, जिस परिवार का एक भी व्यक्ति रोजगार में नहीं है। ..
कृमि नाशक दवा दी जाएगी नि:शुल्क
राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के प्रथम चरण में 24 अगस्त को हरियाणा के सभी जिलों के सरकारी, मान्यता प्राप्त तथा निजी स्कूलों में 1 से 19 वर्ष तक के लगभग 78 लाख बच्चों को कृमि नाशक दवा ..
एसईपीओ की परीक्षा के तहत लागू की निषेधाज्ञा
जिलाधीश डा० आदित्य दहिया ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसईपीओ (सोशल एजुकेशन ओर पंचायत ऑफ्सिर)की लिखित परीक्षा के मद्देनजर जिले में आपराधिक अधिनियम 1973 की धारा 144 के तह..
डा० आदित्य दहिया ने ग्रहण कर लिया कार्यभार
इससे पहले वे रोहत्तक में अंडर ट्रेनिंग,जगाधरी में एसडीएम,फरीदाबाद में एडीसी और नगरनिगम आयुक्त के पद पर कार्यरत रहे और वर्ष 2016-17 में नगरनिगम करनाल के आयुक्त रहे।..
भारत ऋषि मुनियों की भूमि है और इसका हर कण धार्मिकता से ओत प्रोत है- सुभाष चन्द्र
स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र ने कहा कि भारत ऋषि मुनियों की भूमि है और इसका हर कण धर्मिक परम्पराओं से ओत प्रोत है। ..
मंदीप सिंह बराड़ को दी सम्मानजनक विदाई
उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ का करनाल से चण्डीगढ़ में स्थानांतरण होने पर जिला के प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों तथा डीआईपीआरओ स्टाफ सहित मीडिया के साथियों ने बुधवार को..
पोली कल्चर से किसानों का फसलों के विविधिकरण के प्रति दृष्टिकोण बदला है. डा० मदन लाल
जब से पोली कल्चर व्यवस्था शुरू हुई है,तब से किसानों का फसलों के विविधिकरण के प्रति दृष्टिकोण बदला है और परम्परागत फसल गेहूं व धान के साथ-साथ बागवानी काश्त को अपनाने में रूच..
चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज भवन में जीएसटी की क्लास का आयोजन
वस्तु एवं सेवा कर के बारे में विस्तृत जानकारी देने के उद्देश्य से लघु उद्योग भारती की ओर से मंगलवार को स्थानीय सेक्टर-3 स्थित हरियाणा चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के भव..
हेल्थ से संबंधित रिपोर्ट पर लैब टैकनिशियन के हस्ताक्षर मान्य नहीं होंगे-डा० योगेश शर्मा
सिविल सर्जन डा० योगेश शर्मा ने मंगलवार को माल रोड़ स्थित अपने कार्यालय में प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम के तहत गठित जिला सलाहकार समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते ..
पीलिया की रोकथाम के लिए जारी की अधिसूचना
उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ द्वारा एपिडेमिक डिजिज एक्ट 1897 के तहत पीलिया की रोकथाम के लिए अधिसूचना जारी की गई है, जिसके तहत सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी तथा सभी नगरपालिका..
लोक गीतों के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों को विस्तार से बताया
सूचना,जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की जिला करनाल की ड्रामा पार्टी व भजन मंडली के कलाकारों ने लोक गीतों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकासात्मक कार्यों तथा उपलब..
जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने का प्रदेश सरकार काम कर रही है- ओएसडी अमरेन्द्र सिंह
मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश की जनता को बिजली, पानी, सडक़ जैसी मूलभूत सुविधाओं को बेहत्तर करने के साथ-साथ अच्छी शिक्षा और बेहत्तर स्वा..
ग्रामीण विकास बैंक द्वारा चलाया जल सरंक्षण जागरूकता अभियान
राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) द्वारा करनाल के 435 गाँवों में पानी के महत्व के बारे में हितधारकों के बीच जल सरंक्षण जागरूकता अभियान के तहत जल के कुशल उपयोग व प..
मंदीप सिंह बराड़ ने सुनी लोगों की शिकायतें
स्थानीय लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में डीसी मंदीप सिंह बराड़ ने सोमवार को जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की शिकायतें सुनी..
खतरों की पहचान करके बहुत सी माताओं की मौत को बचाया जा सकेगा-डा0 योगेश शर्मा
माता में होने वाले खतरों के लक्षणों की पहचान की जायेंगी और समय पर इन खतरों की पहचान करके बहुत सी माताओं की मौत को बचाया जा सकेगा। यह जानकारी सिविल सर्जन डा0 योगेश शर्मा ने दी..
मलेरिया व डेंगू से बचाव हेतु चलाया तीन दिवसीय निरीक्षण अभियान
स्वास्थ्य विभाग करनाल की टीम द्वारा मलेरिया व डेंगू के बचाव के दृष्टिगत तीन दिवसीय निरीक्षण अभियान चलाया गया..
अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए लागू की धारा 144
मंदीप सिंह बराड़ ने जिले की नहरों में अवैध खनन करने वाले लोगो पर अंकुश लगाने के लिए जिले के लोगों को नहरों से 200 मीटर की परीधि में किसी भी प्रकार की मशीन द्वारा खुदाई न करने के ..
भारी वाहनों पर प्रात 5 बजे से सांय10 बजे तक प्रतिबंध लगाने के जारी किए आदेश
जिलाधीश मंदीप सिंह बराड़ ने पानीपत की तरफ से बड़ौता, घोघड़ीपुर, बिरचपुर,समालखा, बीजना सडक़ मार्ग से होकर आने वाले भारी वाहनों के चलने पर प्रात: 5 बजे से सांय10 बजे तक प्रतिबंध ल..
न्याययिक परिसर में तीसरी राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन
स्थानीय न्याययिक परिसर में तीसरी राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन जिला एवं सत्र न्यायधीश ललित बत्तरा के मार्गदर्शन में किया गया। ..
ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने सुनी लोगों की समस्याएं
नगरवासियों को आश्वासन दिया कि आगामी दो माह के अंदर बरसाती पानी क ी निकासी के बेहत्तर प्रबंध किए जाएंगे और कालोनी में किसी भी प्रकार का जल भराव नहीं होगा।..
डेंगू रोधी माह के रूप मे मनाया जा रहा है जुलाई का महीना
स्वास्थ्य विभाग करनाल द्वारा जुलाई महीने को डेंगू रोधी माह के रूप मे मनाया जा रहा है। जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के विभिन्न स्कूलो व कालेजों का निरीक्षण किया ..
योग्य पात्रों के वोट बनाने का चलाया जा रहा अभियान
आगामी 31 जुलाई तक प्रदेश में योग्य पात्रों के वोट बनाने का अभियान चलाया जा रहा है। वोट बनवाने के लिए पंचायती राज संस्थाओं,पार्षदों सहित अन्य संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा ..
लघु सचिवालय में जीएसटी को लेकर बैठक का आयोजन
स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में जीएसटी(वस्तु एवं सेवा कर) को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया,जिसकी अध्यक्षता डीसी मंदीप सिंह बराड़ ने की। ..
नवराज संधू ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये की विकास कार्यो की समीक्षा
ग्रामीण विकास विभाग की एसीएस नवराज संधू ने वीरवार को चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये ग्रामीण विकास विभाग द्वारा चलाई जा रही विकास कार्यो की समीक्षा की।..
बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम झूठे फार्म भरकर गलत योजना का प्रचार कर रहे लोगों के खिलाफ एफआईआर
बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम झूठे फार्म भरकर गलत योजना का प्रचार कर रहे लोगों के खिलाफ एफआईआर-उपायुक्त बराड..
वन पर्यावरण को सन्तुलित रखने में अहम भूमिका निभाते है-मंदीप सिंह बराड़
उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ का कहना है कि वन पर्यावरण को सन्तुलित रखने में अहम भूमिका निभाते है। ये कार्बनडाई-आक्साइड गैस पीकर भी हमारे लिए प्राणवायु ऑक्सीजन प्रदान करते है..
सप्ताह बाद तक सभी सरकारी कर्मचारियों के बिजली के मीटर होने चाहिए घरों के बाहर :- डा०कमल गुप्ता
यदि कोई अधिकारी सप्ताह के बाद तक अपना बिजली का मीटर बाहर नहीं लगवाएगा,तो बिजली वितरण निगम द्वारा संबंधित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने आम जनता से भी अपील की..
जनता दरबार के दौरान ओएसडी ने सुनी शिकायतें, अधिकत्तर का किया मौके पर ही समाधान
ओएसडी अमरेन्द्र सिंह स्थानीय कैम्प ऑफिस में मंगलवार को जनता दरबार के दौरान लोगों की शिकायतें सुनने उपरांत कहा कि करनाल में पिछले दिनों करीब 105 एमएम बारिश हुई, जिसने पिछले क..
सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने में जुटा सूचना,जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग
कला हमारी सांस्कृतिक धरोहर है और मनोरंजन का सबसे सशक्त माध्यम है। लोक कलाकार अपनी गायकी के माध्यम से लोक संस्कृति को जीवंत रखे हुए है, ऐसे में सूचना,जनसम्पर्क एवं भाषा विभा..
सबका साथ-सबका विकास सरकार की प्राथमिकता:- हरविन्द्र कल्याण
केन्द्र व राज्य सरकार सबका साथ-सबका एक समान विकास की मूल अवधारणा के तहत जनकल्याणकारी नीतियां क्रियान्वित कर रही हैं। इसी श्रृंखला में केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही प्..
प्रदेश सरकार किसान हितैषी सरकार है-मनोहर लाल
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार किसान हितैषी सरकार है। कृषि आय के साथ-साथ उनके बच्चों के लिए अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं, शिक्षा व्यवस्था एवं रो..
हवाई अड्डे पर 1.74 करोड़ से बनेगा वीआइपी लॉज
नेवल स्थित हवाई पट्टी पर उतरने वाले वीआईपी लोगों को अब आवास की ¨चता नहीं सताएगी। जहाज से उतरने के बाद..
बाढ़ सुरक्षा सप्ताह के तहत किया जागरूक
राज्य में आपदा प्रबंधन क्षमता को मजबूती प्रदान करने के दृष्टिगत मंगलवार को गांव कुंजपुरा के सरकारी स्कूल में तथा कर्णताल पार्क में बाढ़ सुरक्षा सप्ताह के तहत एक जागरूक शि..
हरियाणा में प्री-मानसून ने दी दस्तक, गर्मी से राहत, 2 दिन हो सकती है बारिश
करनाल। हरियाणा में बुधवार को प्री-मानसून ने दस्तक दे दी है। पूरे प्रदेश में आज बूंदाबांदी हुई, वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक बारिश और बादल छाए रह सकते हैं। ..
रीढ़ की हड्डी की बीमारियों की बजह आधुनिक लाइफ स्टाइल: विर्क
रविवार को विर्क हस्पताल में मीरी पीरी वैलफेयर सोसाइटी द्वारा दिमाग व रीड़ की हड्डी से संबंधित रोगों का निशुल्क शिविर लगाया गया। शिविर में १०० मरीजोंं का चैकअप किया गया। इ..
आर्यन के हत्याआरोपी को गिरफ्तार किया करनाल स्टेशन से
करनाल पुलिस की सीआईए टीम ने बहुचर्चित आर्यन का अपहरण कर उसकी हत्या करने के आरोप में आरोपी को करनाल रेलवे स्टेशन पर दबोच लिया। गत १७ अप्रैल को थाना असंध क्षेत्र के गांव पोपड..
सर्वसमाज डॉ. भीमराव अम्बेडकर की विचारधारा से प्रेरित : गजराज
दलित समाज परिषद की ओर से रविवार को मानव सेवा संघ में दलित समाज जागरूकता सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में दलित समाज परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष गजराज सिंह ने बतौर ..
महा सफाई अभियान से प्रेरणा लेकर स्वच्छता के मिशन को करें साकार :कल्याण
घरौंडा विधायक व हैफेड चेयरमेन हरविंद्र कल्याण ने कहा है कि डेरा सच्चा सौदा के शनिवार को करनाल में चलाए गए सफाई महाअभियान से सभी को प्रेरणा लेकर यह संकल्प लेना चाहिए कि वे प..
विश्व शांति और खुशहाली के लिए किया सूर्य यज्ञ
करनाल। गांधी नगर स्थित सूर्य मंदिर में रविवार को सर्वमनोकामना सिद्धी हवन यज्ञ किया गया। करनाल के साथ-साथ दिल्ली और उत्तर प्रदेश से आए श्रद्धालुओं ने भी यज्ञ में आहूति डाल..
भाजपा कार्यकर्ता व नेताओं ने कुछ अलग अंदाज में की हरियाणा के CM की B'Day की तैयारियां |
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का आज 64वां ...................
तरावड़ी. रेलवे लाइन के नीचे प्रस्ताविक अंडरपास कागजों में सिमटा|
रेलवेलाइन के नीचे से प्रस्तावित अंडरपास.......................
ट्रेनिंग की आखिरी उड़ान पर हुई मौत|
बेटी के पायलट बनने से महज 1 घंटे पहले जयवीर का सपना तब टूट गया..................