Bhiwani Voice
इंडस्ट्रियल एरिया में सीवर व्यवस्था ठप, सड़कों पर बह रहा दूषित पानी
कहने को वीआइपी है इंडस्ट्रियल एरिया और यहां की सीवर व्यवस्था किस कदर खराब है इसका बयां यह इलाका खुद कर रहा है। यहां सड़कों पर बह रहा दूषित पानी इधर से गुजरने वाले लोगों..
हर बच्चे में होती है सीखने की प्रतिभा
एनजीओ मददगार और श्रीराम सामाजिक सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान शुरू हुए निश्शुल्क डांस को¨चग शिविर में बच्चे खूब थिरके। सेक्टर 13 के नरेंद्र शर्मा गार्डन में एक माह तक चल..
सम्मान दिवस के लिए लगाई ड्यूटियां
25 सितंबर को भिवानी के निनाण गांव में होने वाले सम्मान दिवस समारोह को लेकर मंगलवार को इनेलो भिवानी हलके की एक आवश्यक बैठक यहां देवीलाल सदन में आयोजित की गई..
जन स्वास्थ्य विभाग करें स्वच्छ पानी की सप्लाई, लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं
साहब शहर की आधी आबादी दूषित पानी पीने को मजबूर है, लेकिन पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारी लोगों की समस्याएं सुनने तक को तैयार नहीं हैं..
कस्बे के युवाओं ने अपने दम पर चलाया पीपल के पेड़ों को बचाने का अभियान
कस्बे के पीपल के पेड़ों को बचाने के लिए मंगलवार को युवाओं ने विशेष अभियान चलाया। इन युवाओं ने अपने स्तर पर दवाओं को एकत्रित कर पीपल के पेड़ों पर दवा छिड़कने का कार्य किया..
अंतरराष्ट्रीय नशा तस्करों का भंडाफोड़, दो महिलाएं समेत पांच गिरफ्तार
सीआइए पुलिस ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय नशे के रैकेट का पर्दाफाश किया हैं। नेपाल से महिलाओं द्वारा भिवानी में मादक पदार्थ सप्लाई करने वाली रैकेट की दो महिला सदस्यों सहित प..
शिविर में 260 बच्चों के दांतों की जांच
आर्य कन्या विद्यालय में प्रधान सुशील बुवानीवाला की अध्यक्षता में दंत चिकित्सा कैंप व फल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ये जानकारी देते हुए प्रचार सचिव संजीव कौशिक ..
बेटियां हैं तो सृष्टि है : कंवर महाराज
परम संत हुजूर कंवर साहेब महाराज ने कहा कि बेटी है तो सृष्टि है। बेटियां दो-दो घरों को रोशन करती हैं। इसलिए सबसे जरूरी है बेटियों की शिक्षा। जिस समाज में बेटियां पढ़ी-लिखी हो..
तीरंदाजी प्रतियोगिता के इंडियन राउंड में यश प्रथम
हांसी रोड स्थित राजकीय महाविद्यालय में चल रही दो तीरंदाजी प्रतियोगिता के इंडियन राउंड में सीनियर वर्ग के मुकाबलों में यश सोलंकी प्रथम, हितेश दहिया द्वितीय व अमनदीप तृतीय ..
महिलाएं सशक्त होंगी तो देश करेगा प्रगति : मीना
देश की आधी आबादी सशक्त होगी तो हमारा देश प्रगति के पथ पर तेजी से बढेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं के सशक्तीकरण को लेकर बहुत गंभीर हैं। महिलाएं आर्थिक तौर पर सशक्त ..
प्रदेश सरकार किसान और मजदूर विरोधी : कांग्रेस
दादरी में 17 सितंबर को होने वाली किसान मजदूर रैली को लेकर कांग्रेसियों ने ताल ठोंक दी है। भिवानी के तिलक भवन में हुई बैठक में कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा सरकार को कोसा और प्रदे..
2022 तक किसानों की आमदनी होगी दोगुनी : सर्राफ
कृषि विज्ञान केंद्र में रविवार को नव भारत मंथन के तहत संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यातिथि के रूप में विधायक घनश्याम सर्राफ उपस्थित थे..
52वीं हरियाणा स्कूल स्टेट वेटलि¨फ्टग में मीना ने जीता रजत पदक
52वीं हरियाणा स्कूल स्टेट वेट लि¨फ्टग चैंपियनशिप में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की 12वीं की छात्रा मीना ने अंडर 19 आयु वर्ग के 53 किलो भार वर्ग में रजत पदक जीता है..
स्पेशल आउट रिच कैंप में 124 मरीजों की जांच
राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार सिविल सर्जन डा. रणदीप ¨सह पूनिया के मार्गदर्शन में हुए आउट रिच कैंप में 124 मरीजों की जांच की गई..
लोगों के काम नहीं करवा पाया, इसलिए अगला लोस चुनाव नहीं लडूंगाः धर्मवीर
महेंद्रगढ़से भाजपा सांसद धर्मवीर ने अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने माना कि वे अपने इस कार्यकाल में रोजगार, बिजली- पानी जैसी समस्याएं भी दूर नहीं कर पा..
शुभ मंगल सावधान : सोद्‌देश्य मनोरंजन
दक्षिण भारतके फिल्मकार प्रसन्ना की सफल फिल्म का मुंबइया संस्करण ‘शुभ मंगल सावधान’ को बहुत सराहा जा रहा है..
प्रतिभाशाली छात्र, छात्राओं को सम्मानित किया
जनता पीजी कॉलेज के वाणिज्य विभाग द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष डा. एमके जैन ने बताया कि महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय द्वारा अभी ..
हत्यारोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे आत्मदाह
गांव बड़ेसरा के दोहरे हत्याकांड में अब सुरक्षा के अभाव में स्कूली बच्चे भी धरने पर बैठने को मजबूर है। वे अपनी पढ़ाई बाधित करके धरने पर बैठे हैं..
भोजन और परिश्रम से इंसान ताकतवर बनता है नशीली दवाओं से नहीं
खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा भीम स्टेडियम में नशीली दवाओं के सेवन से दूर रहने के लिए दो दिवसीय एंटी डो¨पग सेमिनार का आयोजन किया गया..
भिवानी-जुई के बीच महिला स्पेशल बस शुरू
एकसाल से महिलाओं के लिए स्पेशल बस के लिए संघर्ष कर रही छात्राओं के चेहरे आज उस समय खुशी से झलक उठे जब बुधवार को ढिगावा से चलकर बस 9 बजकर 10 मिनट पर जुई बस स्टैंड पर पहुंची..
हिंदू जागरण मंच ने लोगों को किया सम्मानित
गणेश की महिमा हिंदू धर्म, संस्कृति,धार्मिक परंपरा और धार्मिक कर्मकांड में अपरंपार है। यह बात हिंदू जागरण मंच द्वारा आयोजित दूसरे विशाल गणपति महोत्सव में प्रतिभा सम्मान स..
अनाजमंडी के व्यापारियों ने दिया धरना
ई नेम और ऑनलाइन भुगतान के खिलाफ अनाज मंडी के व्यापारियों ने मंगलवार को हड़ताल रखी और मार्केट कमेटी कार्यालय पर धरना दिया..
दूषित पेयजल सप्लाई से पनपा रोष
परशुराम नगर में इन दिनों पीने के पानी में सीवरेज का गंदा पानी मिक्स होकर सप्लाई होने से लोगों में रोष व्याप्त है। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि ..
सीमा बंसल बनीं अग्रवाल सम्मेलन की जिलाध्यक्ष
भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रतिनिधि मंडल की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग की अध्यक्षता में मंगलवार को वैश्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सभागार में आयोजित हुई..
नेशनल के लिए गीतांजलि स्कूल के छात्र चयनित
हाल ही में रोहतक में 26वीं सब जूनियर लड़के व 19वीं सब जूनियर लड़कियों की आट्या-पाट्या नेशनल चैम्पियनशिप के लिए हुई ट्रॉयल में दादरी नगर के गीतांजलि पब्लिक स्कूल के दर्जनों विद्..
हनुमान गेट पर मकान की दीवार गिरने से दो की मौत, एक घायल
हनुमान गेट स्थित पीपली वाली जोहड़ी क्षेत्र में सप्ताह भर पहले बनी मकान की दीवार बारिश के कारण बृहस्पतिवार शाम को ढह गई। दीवार के नीचे एक राज मिस्त्री और महिला सहित तीन लोग द..
प्रेमी संग पत्नी ने रची थी पति के हत्या की साजिश
जुई नहर फीडर में मिली लाश की शिनाख्त होने के बाद सनसनीखेज खुलासा हुआ है। गांव मिताथल निवासी सतबीर की हत्या उसकी ही पत्नी ने अपने प्रेमी के संग साजिश रचकर करवाई थी..
सुबह में गर्मी, दोपहर को बूंदाबांदी
बुधवार को मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह के समय मौसम गर्म रहा जबकि दोपहर को हुई बूंदाबांदी के बाद तापमान में गिरावट के साथ मौसम सुहाना हो गया..
भाईचारा रैली के लिए तीन कमेटियां गठित
आगामी 3 सितंबर को झज्जर में आयोजित होने वाली भाईचारा रैली की तैयारियों को लेकर बुधवार को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के खंड प्रधान उमेद ¨सह फरटिया की अध्यक्षता में ..
भिवानी जंक्शन पर सुरक्षा का कड़ा पहरा, बीएसएफ तैनात
साध्वी यौन शोषण मामले में उपजे तनाव के बाद भले ही भिवानी में शांति बनी रही फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से भिवानी जंक्शन पर सुरक्षा बल तैनात रहे..
राम रहीम के बाद रामपाल मामले में भी अलर्ट रहा प्रशासन
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम व सतलोक आश्रम प्रमुख रामपाल के मामले में मंगलवार को फैसला आने के मद्देनजर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। सभी नाकों पर मुस्तैदी के ..
खेत में फंदा लगाकर किसान ने जान दी
गांव बौंद खुर्द में सोमवार रात एक युवा किसान ने संदिग्ध हालातों में खेत में फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने परिजनों के बयान पर इत्तफाकिया मौत का मामला दर्ज कर दादरी के सरकार..
विश्व शांति के लिए हनुमान जोहड़ी मंदिर में किया यज्ञ
भारत व चीन ने डोकलाम में गतिरोध वाली जगह से अपने सैनिकों को हटाने की प्रक्रिया को बिना युद्ध किए..
आउट रिच कैंप में 135 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की
राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन हरियाणा सरकार के आदेश पर एवं सिविल सर्जन डा. रणदीप ¨सह पूनिया के मार्गदर्शन में आउट रिच कैंप की कड़ी में मंगलवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य के..
सरलता ही संत का प्रमाण : अनुपम मुनि
जैन मुनि अनुपम महाराज ने प्रवचन देते हुए कहा कि तीसरा उत्तम धर्म सरलता है। एसएस जैन सभा पुराना हाउ¨सग बोर्ड जैन हॉल में अपने प्रवचनों के दौरान उन्होंने कहा कि जैन गुरु उत्त..
खुले रहे ग्रामीण निजी स्कूल, विभाग के आदेश ताक पर
राम रहीम प्रकरण के चलते सरकार, शिक्षा विभाग, जिला उपायुक्त द्वारा सोमवार को सभी शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी, निजी स्कूलों, कॉलेजों, शिक्षण संस्थाओं को बंद करने के आदे..
अनाज मंडी में भड़की ¨चगारी, 30 क्विंटल कपास राख
सोमवार दोपहर बाद स्थानीय नई अनाज मंडी में रखी कपास की ढेरी में संदिग्ध हालातों में आग की ¨चगारी भड़क उठी..
राम रहीम ने कई मर्डर करवाए, लाशें डेरे में दफनाईं: गवाह; उम्रकैद से कैसे बचा?
दो साध्वियों के रेप केस में दोषी राम रहीम पर मर्डर करवाने के भी आरोप हैं। आरोप है कि राम रहीम के इशारे पर कई मर्डर करवाए गए। किसी को भनक नहीं लगे, इसके लिए लाशें डेरे के अंदर ह..
अतिक्रमण, अवैध कब्जों की भेंट चढ़े कई बाजार, नगर योजना प्रारूप ध्वस्त
प्रशासन, नगर परिषद के तमाम दावों के बावजूद दादरी नगर के अधिकतर बाजारों, मुख्य मार्गो व व्यस्त स्थानों पर बढ़ते अतिक्रमण, अवैध कब्जों से हालात बेहद विकट बनते जा रहे है..
रेलवे स्टेशन पर चलाया स्वच्छता अभियान
रेलवे स्टेशन पर भारतीय रेल मंत्रालय के आह्वान पर स्वच्छता अभियान पखवाड़ा के तहत रेलवे स्टेशन परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया..
श्रीनानुशक्ति दादी का वार्षिकोत्सव मनाया
देशभर के डालमिया समुदाय के लोगों के उद्गम स्थल माने जाने वाले लोहारू उपमंडल के गांव सोहांसरा में समुदाय की अगाध आस्था के केंद्र श्रीनानु शक्ति दादी मंदिर में 19वां भाद्र उत..
पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों ने पब्लिक हेल्थ के खिलाफ की नारेबाजी
दिनोद रोड वार्ड नंबर 19 में पिछले एक माह से पेयजल आपूर्ति लड़खड़ाई हुई हैं। जिससे परेशान लोगों ने सोमवार को पब्लिक हेल्थ कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की..
किरावड़ मोड़ पर दो बाइकों की टक्कर में पीटीआई की मौत
सोमवारसुबह हांसी-तोशाम रोड के किरावड़ मोड़ पर मोटरसाइकल की टक्कर से जमालपुर निवासी पीटीआई अध्यापक की मौत हो गई। ..
हमारी संस्कृति को अगली पीढ़ी तक पहुंचना हमारी जिम्मेदारी
लेंघा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में खंड स्तरीय स्वर्ण जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि खंड शिक्षा अधिकारी कुलदीप फौगाट ने कि..
सत्ता परिवर्तन का बिगुल बजाएगी इनसो : दिग्विजय चौटाला
सत्ता में आने से पहले भाजपा ने छात्र संघ चुनाव को लेकर अपने चुनावी घोषणापत्र में बड़े-बड़े वादे किए थे। पहली कलम से छात्र संघ चुनाव को बहाल करने की बात भाजपा ने कही थी..
गलत बिजली बिल से लोगों में पनपा रोष
दमकोरा गांव में अनेक बिजली उपभोक्ताओं को अनुमान से अधिक बिजली के बिल आने पर काफी रोष है। कई ग्रामीणों का कहना है कि बिजली बिलों की री¨डग लेने वाले कर्मचारियों की लापरवाही क..
श्रीकृष्ण एक, रूप अनेक झांकियों में उतरे
गिरिराज जागृति मिशन के जन्माष्टमी उत्सव में श्रीकृष्ण के विभिन्न रूपों को बच्चों ने झांकियों व नृत्यों के माध्यम से जनमानस के सामने उतारकर भक्ति के साथ-साथ अपने अच्छे कला..
सतीश पहलवान के नाम रहा गोगा नवमी का कुश्ती दंगल
गोगा नवमी पर जीतू वाला जोहड़ स्थित वैश्य ग्राउंड में हुआ कुश्ती दंगल सरदारा अखाड़ा के पहलवान सतीश के नाम रहा। इस पहलवान ने बाबा चेतराम अखाड़ा के मोनू को हराया। इस दंगल में दूर..
सिंगीकाट बस्ती में बिजली-पानी की सुविधा दे साहब
राजनेताओं के दावे और सरकार के वादे सब धरे के धरे हैं। ¨सगीकाट बस्ती के लोग समस्याओं में जीने को मजबूर हैं। बृहस्पतिवार को ¨सगीकाट बस्ती के लोग मांगों के लेकर उपायुक्त से मु..
डब्ल्यूसीडीपीओ के एसए को ऑफिस में घुसकर पीटा
कैरू के महिला एवं बाल विकास परियोजना ऑफिस में कार्यरत एसए पर बृहस्पतिवार दोपहर को गांव के ही करीब 5 युवकों ने हमला कर दिया। साथ ही उक्त युवकों ने ऑफिस में तोड़फोड़ भी की और एसए ..
अम्बाला की तर्ज पर भिवानी के रनोट में बनेगा शहीद स्मारक, कैबिनेट की औपचािरक बैठक में फैसला
अम्बाला की तर्ज पर अब भिवानी जिले में भी 1857 की क्रांति के शहीदों की याद में स्मारक बनाया जाएगा। राज्य की भाजपा सरकार ने इसके लिए रनोट कस्बे की करीब 40 एकड़ पंचायती जमीन लेने का..
विधायक सर्राफ की अगुवाई में निकाली तिरंगा यात्रा
पूर्व मंत्री एवं विधायक घनश्याम सर्राफ की अगुवाई में भाजपा वर्करों ने शहर में तिरंगा यात्रा निकाली। लोगों को शहीदों की स्मृति में कार्यक्रम आयोजित करने का आह्वान किया गय..
9 सितंबर को होने वाली गायन प्रतियोगिता के लिए ऑडिशन कल
महिलाओं में गायन की प्रतिभा को निखारने व तराशने के लिए स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में कला एवं सांस्कृतिक विभाग के तत्वावधान में जिला प्रशासन तथा महिला एवं बाल विकास वि..
प्रथम जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह,मोदी के नेतृत्व में देश को मिली नई पहचान : सैनी
आजादी की वर्षगांठ के मौके पर दादरी का प्रथम जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह बलिदान स्मारक स्टेडियम में मनाया गया..
जवान बेटी को मां ने पहले दिया जहर, फिर किसी दूसरे की जलती चिता पर डालकर जला दिया
भिवानी के जमालपुर गांव में एक साल पहले एक 12वीं क्लास की स्टूडेंट के साथ ऑनर किलिंग के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में मृतक लड़की की मां को गिरफ्तार किय..
जाट भाईचारा रैली के लिए दिया निमंत्रण
27 अगस्त को होने वाली भाईचारा रैली को सफल बनाने के लिए अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के जिला प्रधान होशियार ¨सह जताई ने अंबेडकर फाउंडेशन न्याय मंत्रालय भारत सरकार के ..
कान्हा ने फोड़ी मटकी
सेंट जेवियर्स हाईस्कूल में सोमवार को श्री कृष्ण एक रूप अनेक पर आधारित प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। छोटे- छोटे बच्चों ने श्रीकृष्ण रूप धारण करके मन मोहक झांकियां प्..
छात्रों ने निकाली तिरंगा रैली
स्वतंत्रता दिवस पर देश पर जान कुर्बान करने वाले शहीदों की याद में चांग के सिटी हाई स्कूल के छात्रों ने गांव में तिरंगा रैली निकाली। तिरंगा यात्रा को 1947 की स्वतंत्रता की सुब..
कविता 18 साल की उम्र तक खेलती थीं कबड्‌डी, पिता ने एक्सीडेंट के बाद बेटी को बॉक्सिंग सीखने को कहा, अब
हरियाणाकी बॉक्सर कविता चहल ने लॉस एंजिलिस (अमेरिका) में वर्ल्ड पुलिस और फायर गेम्स में गोल्ड मेडल जीता। कविता की रुचि पहले कबड्‌डी में थी। लेकिन पिता के कहने पर बॉक्सिंग सी..
पीने के पानी में मिले कीड़े, आंदोलन की चेतावनी
स्थानीय विद्या विहार कॉलोनी में इन दिनों दूषित पेयजल सप्लाई बदस्तूर जारी है। जिस कारण क्षेत्र के लोगों में जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ भारी रोष है। रविवार को यहां के लोगो..
समाज को जोड़ने में सांस्कृतिक कार्यक्रम अहम : सर्राफ
जन्माष्टमी महोत्सव पर संस्कार भारती द्वारा हर वर्ष की भांति रविवार को समूह गान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में भिवानी पब्लिक स्कूल की टीम ने पहला स्थान जी..
व‌र्ल्ड पुलिस गेम्स में मिनी क्यूबा के तीन बॉक्सरों ने लगाए गोल्डन पंच
यूएसए में चल रहे व‌र्ल्ड पुलिस गेम्स में मिनी क्यूबा भिवानी के तीन बॉक्सरों ने गोल्डन पंच जीतकर इतिहास रच दिया है। इस जीत पर खेल प्रेमियों में खुशी देखी जा रही है। गोल्डन प..
पूर्ण मल का सांग कर दिलाई इतिहास की याद
हरियाणा कला परिषद् के प्रयासों से हरियाणा प्रदेश में जन-जन तक हरियाणा स्वर्ण जयंती की झलक पहुंच रही है। जहां हरियाणा कला परिषद् द्वारा लोक कला उत्सव, नाट्य उत्सव, चित्रकला ..
अग्रवाल वैश्य समाज ने किया सम्मानित होने वाले युवाओं का चयन
अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य पर 12 अगस्त को नरवाना में आयोजित होने वाली युवा महापंचायत में वैश्य युवा सम्मान से सम्मानित होने वाले शिक्षा..
मन को मंत्र मेंलगाना ही ध्यान : अनुपम
अनुपम मुनि महाराज ने बताया कि मन को अगर मंत्र में लगा दिया जाये तो उसका कल्याण हो जाता है। यही ध्यान चित से एक बात को बार-बार करे तो हम कार्य सिद्धि होती है। मंत्रों के माध्यम ..
प्रेरक प्रसंग प्रतियोगिता में परनिका प्रथम
हलवासिया विद्या विहार के माध्यमिक विभाग में प्रेरक प्रसंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ विद्यालय प्रशासक दीवान चंद रहेजा, प्राचार्य डॉ. रमाकांत ..
ट्रेन की चपेट में आने से मजदूर की मौत
जागृति कॉलोनी निवासी एक मजदूर की मौत बृहस्पतिवार सुबह ट्रेन की चपेट में आने से हो गई। घटना के बाद पुलिस व परिजन मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने परिजनों के बयानों के आधार पर इत्फा..
गिरिराज मिशन बुजुर्गो के लिए चलाएगा नया अभियान : डा. शर्मा
गिरिराज जागृति मिशन अब नए चरण में बुजुर्गाें के लिए नए अभियान की शुरुआत करेगा। इसके लिए सीनियर सिटीजन फोरम का गठन कर दिया गया है..
स्कूल में दसवीं के छात्र पर हमला
सेठ किरोड़ीमल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दसवीं कक्षा के छात्र पर बृहस्पतिवार को 3-4 युवकों ने हमला कर दिया। इस हमले में छात्र के सिर पर गंभीर चोट आई, जिसे उपचार के लि..
खानक में दो करोड़ टन पत्थर निकाला जा सकेगा, खनन विभाग को भेजा प्रस्ताव
खानक पहाड़ में 30 सितंबर तक पूर्णतया खनन कार्य शुरु हो जाएगा। खनन कार्य के दौरान यहां पर 20 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। पहाड़ के दूसरे हिस्से का टेंडर 10-15 दिन में कर दि..
दिव्यांग बेटियों ने एसपी, डीसी व सीटीएम को बांधी राखी
दिव्यांग, दृष्टिहीन मूक-बधिर, मानसिक मंद बच्चों की निश्शुल्क शिक्षा व पुनर्वास में समर्पित संस्था आस्था स्पेशल स्कूल की दिव्यांग बेटियों ने हमारे धार्मिक त्योहारों को प..
स्वास्थ्य विभाग ने आरओ प्लांट से भरे पानी के 9 सैंपल
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को शहर के आरओ प्लांट के पानी के 9 सैंपल भरे। विभाग का उद्देश्य शहर में सप्लाई हो रहे पानी की शुद्धता जांचना था..
स्थायी स्कूलों पर लगी निरंतरता शुल्क वापस हो
हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने शुक्रवार को मांगों के समर्थन में बोर्ड मुख्यालय पहुंचकर बोर्ड अध्यक्ष का घेराव किया तथा जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।..
इनसो छात्र क्रांति दिवस से प्रदेश की राजनीति में होगा बदलाव: दिग्विजय चौटाला
इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने यहां जारी ब्यान में कहा कि डा. अजय सिंह चौटाला के द्वारा 2003 में इनसो रूपी पौधा अब विशाल वृक्ष बन गया है। इनसो छात्र क्रांति..
बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट का मामला कर्मचारियों ने दी जल्द की गिरफ्तारी चेतावनी
गत दिनों महम के खेड़ी गांव में बिजली चोरी पकडऩे गए कर्मचारियों के साथ हुई मार पिटाई की हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रीसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन सम्बंधित हरियाणा कर्मचारी महासंघ न..
युवक पर कुल्हाड़ी व लाठी डंडों से हमला, पांच पर मामला दर्ज
सतनाली खंड के गांव डालनवास में एक युवक पर पांच लोगों द्वारा कुल्हाड़ी से हमला करने, जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में अया है। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर पांच आर..
तोशाम क्षेत्र में अभय चौटाला व अशोक अरोड़ा चलाएंगें जनसंम्पर्क
नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला और प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियो को जनता के सामने लाने के प्रदेशव्यापी अभियान के तहत हलका तोशाम के विभिन्न 3 गांवो..
भिवानी के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं रहेगी: रणसिंह
भिवानी नगरपरिषद के अध्यक्ष रण सिंह यादव व उपाध्यक्ष मामनचंद के सम्मान में आज स्थानीय नगर सुधारमण्डल मार्केट में एक समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए रण सिं..
पुलिस अधीक्षक से की हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग
गांव खरक के एक युवक पर 29 जुलाई को किए गए जानलेवा हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को गांव खरक कलां के ग्रामीणों का प्रतिनिधिमण्डल पुलिस अधीक्षक से ..
लड़कियों की कबड्डी में भैणी कुंगड़ की टीम बनी विजेता
लड़कियों की खंड व जोन स्तरीय स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता में कबड्डी के अंडर 19 और 17 आयु वर्ग में भैणी कुंगड़ की खिलाड़ी विजेता रही। इसके अलावा हैंडबाल, हाकी, कुश्ती आदि अन्य खेलों ..
बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर हमला, एएलएम घायल
सिटी थाना के नजदीक बर्तन बाजार में बिजली चोरी पकड़ने गई बिजली निगम की टीम पर बृहस्पतिवार सुबह हमला बोल दिया। इस दौरान एक एएलएम को चोट आई, जिसे उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में ..
गली को कब्जा मुक्त करवाने और पक्का करवाने की मांग
सरकार के विकास के बड़े-बड़े दावे उस समय फेल नजर आते दिखाई देते देते हैं जब स्कूली बच्चे अपनी जान हथेली पर लेकर रेलवे लाइन पर चलकर स्कूलों में जाने को मजबूर हो जाते हैं।..
पानी निकासी के लिए लगाए गए पंपसेटों का किया निरीक्षण
नगराधीश महेश कुमार ने बारिश के दौरान हुए जलभराव वाले क्षेत्रों का जायजा लिया। उन्होंने पानी की निकासी के लिए लगाए गए पंपसेटों का निरीक्षण किया तथा संबंधित विभागों के अधि..
पेंटिंग प्रतियोगिता में 62 विद्यार्थियों लिया हिस्सा
हरियाणा राज्य सहकारी विकास प्रसंघ लिमिटेड पंचकूला हरकोफेड द्वारा समुदाय के प्रति निष्ठा विषय पर एक जिला स्तरीय सहकारी पें¨टग प्रतियोगिता टीआइटी वरिष्ठ माध्यमिक विद्या..
शाह के दौरे के बाद भाजपा ओर होगी मजबूत : सर्राफ
पूर्व मंत्री एवं विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोहतक प्रवास के बाद भाजपा को ओर मजबूती मिलेगी। पार्टी वर्कर तथा पदाधिकारियों को नई..
22 महिलाओं को घायल किया था बंदरों ने, ग्रामीणों ने दिया ज्ञापन
बंदरों के आतंक से परेशान गांव पांडवान के ग्रामीणों ने बुधवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर बंदरों से निजात दिलवाने की मांग की। ..
अब दादरी में होंगे जिला स्तरीय स्कूली खेल
जिला दादरी शारीरिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को विधायक सुख¨वद्र मांढ़ी से उनके निवास स्थान पर मिला। संघ के सदस्यों ने दादरी जिला बनने के बाद आगामी दिनों में भि..
सरूपगढ़ की महिला सरपंच ने ली शपथ
गांव सरूपगढ़ में मंगलवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मध्यावती चुनाव के दौरान दोबारा सरपंच पद पर विजेता रही चंचल देवी पत्नी सतीश कुमार ने आज अपने पद की शपथ ग्रह..
खेल स्टेडियमों में भरा पानी, कैसे करेंअभ्यास
बरसात का मौसम खेल स्टेडियमों पर भी भारी पड़ रहा है। भीम स्टेडियम से लेकर अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्टेडियमों, राजीव गांधी खेल परिसरों में जलभराव होने से खिलाड़ी अभ्यास ..
स्ट्रैंथ लि¨फ्टग में हरियाणा ने झटके15 पदक
24वीं पुरुष व महिला स्ट्रैंथ लि¨फ्टग में प्रतियोगिता में हरियाणा ने 15 पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। यह प्रतियोगिता 28 से 31 जुलाई तक गुवाहाटी के नेहरू स्टेडियम में हुई।..
वुशू कप प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने जीते मेडल
अंबेडकर भवन में 29 से 30 जुलाई तक आयोजित हरियाणा राज्य वुशू कप प्रतियोगिता में भिवानी के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन करते हुए मेडल प्राप्त किए।..
सीटू ने अपनी मांगों के समर्थन में शहर में किया जोरदार प्रदर्शन
सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू) ने अपनी मांगों के समर्थन में शहर में जोरदार प्रदर्शन किया व राज्य सरकार को जिला उपायुक्त के माध्यम से मजदूरों की मांगों के समर्थन में ज्..
शहर को किया ढाई घंटे की बारिश ने जलमग्न
सोमवार को दोपहर करीब 2 बजे शुरू हुई बारिश ढाई घंटे तक चली। ढाई घंटे के बारिश में पूरा शहर पानी से जलमग्न हो गया। बारिश से घरों व दुकानों में भी पानी भर गया। वहीं सड़कें भी पानी ..
धर्म सेना की नई कार्यकारिणी का गठन
हम रोड स्थित धर्म सेना के प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष बलवान आर्य कि अध्यक्षता में शहीद उधम ¨सह के शहीदी दिवस पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। उसके बाद सर्व सहमति से प्..
शहीद उधम ¨सह के 78वें शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि
पूर्ण धर्मशाला में सोमवार को शहीद उधम ¨सह के 78वें शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री चौ. बहादुर ¨सह ने गणमान्य लोगों के साथ शहीद ..
नौंवी फेल एक शख्स एटीएम ठगी करने का मास्टर बन लोगों से 65 लाख रुपये ठगे।
पुलिस ने नौंवीं फेल एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। 30 वर्षीय आरोपी युवक जोनी ने नौंवीं फेल होने के बावजूद 108 लोगों से लगभग 65 लाख रूपये की ठगी की। यह ठगी एटीएम के जरिये की गई।..
शिविर में 200 दिव्यांगों के स्वास्थ्य को जांचा
प्रदेश सरकार के स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग व जिला रेड क्रास सोसायटी के तत्वावधान में उपायुक्त अंशज ¨सह के मार्गदर्शन में दिव्यांग जां..
दिव्यांग बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की
दिव्यांग, दृष्टिहीन, मूक बधिर मानसिक मंद बच्चों की निश्शुल्क शिक्षा व पुनर्वास में समर्पित संस्था आस्था स्पेशल स्कूल द्वारा श्रीराम कुंज सत्संग भवन हांसी गेट स्थित शून्..
कराटे प्रतियोगिता में 180 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा
बिट्स शिक्षण संस्थान में ऑल इंडिया सितो कराटे आर्गेनाइजेशन के तत्वाधान में साईं डू कराटे एसोसिएशन, महात्मा ज्योतिबा फूले धर्मार्थ ट्रस्ट, युवा जागृति एवं जनकल्याण मिशन ..
पूर्व मंत्री बाबू रामभजन की याद में किया पौधरोपण और हवन
नगर सुधार मंडल मार्केट एसोसिएशन द्वारा पूर्व मंत्री बाबू रामभजन अग्रवाल की स्मृति दिवस पौधरोपण के साथ मनाया गया। इस अवसर पर नगर सुधार मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों न..
भाजपा सिर्फ घोषणाओं की सरकार
हांसी-महम-रोहतक रेलवे लाइन पर जल्द से जल्द काम शुरू करवाने व महम एयरपोर्ट को उत्तर प्रदेश के जेवर में स्थापित करने के विरोध में सांसद दीपेन्द्र ¨सह हुड्डा के नेतृत्व में एक ..
पूर्व सीएम बनारसीदास गुप्त के नाम पर हो मेडिकल कॉलेज का नामकरण : पवन
प्रेमनगर में बन रहे मेडिकल कॉलेज का नाम पूर्व मुख्यमंत्री स्वतंत्रता सेनानी व समाज सुधारक रहे बनारसी दास गुप्त के नाम पर रखा जाना चाहिए।..
सुबह में गर्मी, शाम में बारिश, मौसम हुआ सुहाना
शहर में शुक्रवार शाम को हुई बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया। बारिश के बाद मौसम सुहाना बना रहा। ऐसे में लोगों ने भी अपने घरों से बाहर निकलकर मौसम का आनंद लिया..
एसडीएम से मिले संगठन : सांसद राजकुमार सैनी का कार्यक्रम रद्द करने की मांग
भाजपा सांसद राजकुमार सैनी के 30 जुलाई को दादरी नगर में कार्यक्रम के दौरान संभावित किसी भी अप्रिय स्थिति को लेकर शुक्रवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि मंडल ने जि..
जर्नलिस्ट क्लब भिवानी का पौघारोपण कार्यक्रम आज
जर्नलिस्ट क्लब द्वारा कल 28 जुलाई को पौघारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस बारे में जानकारी देते हुए क्लब के अध्यक्ष ईश्वर धामु ने बताया कि क्लब के पौधारोपण कार्यक..
तीज उत्सव पर विभिन्न प्रतियोगिताओं आयोजित
गांव मानहेरू के पब्लिक स्कूल में तीज के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं का शुभारंभ स्कूल प्राचार्य अशोक ..
भूतपूर्व सैनिकों के लिए जय हिंद मंच का फ्री मेडिकल कैंप
भारत के सबसे बड़े गैर राजनीतिक संगठन जय हिंद मंच ने भारतीय सेना के पूर्व सैनिकों के लिए तोशाम में विशाल फ्री मेडिकल चेकअप कम का आयोजन किया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि जय हिंद म..
बिटस इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया वन महोत्सव
महम रोड स्थित बिटस इंटरनेशनल स्कूल में सावन के पावन माह में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने हरे रंग की ड्रेस पहनकर सैकडो पौधों को स्कूल के प्रागण में लगाया। व उनकी देखभाल का भी ज..
स्वतत्रंता दिवस की तैयारियों पर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक
उपमंडलस्तरीय स्वतत्रंता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए एसडीएम राजेश कुमार ने बृहस्पतिवार को अपने कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली।..
चाईनिज राखी न खरिदने की दिलाई शपथ
विद्यानगर स्थित सैनिक स्कूल में भारत स्वाभीमान ट्रस्ट महिला विंग की जिला प्रधान शशी परमार ने हैल्थ कैयर योग रूप में अपने कई माह से चला रही नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर में महि..
बंद मकानों को निशाना बनाने वाले गिरोह की तीन शातिर चोर गिरफ्तार
एंटी व्हीकल थेफ्ट पुलिस की टीम ने बंद मकानों को निशाना बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया हैं। शहर में सक्रिय शातिर चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया हैं। इन तीनों न..
शहर की सरकार ने संभाला पदभार
शहरी की सरकार कहलाने वाली भिवानी नगर परिषद की नैया पिछले सात माह से बीच भंवर में डोल रही थी। चेयरमैन की कुर्सी का विवाद हाई कोर्ट तक जाने के कारण नप की गाड़ी पटरी से उतरी हुई थ..
पूर्व राष्ट्रपति डा. कलाम की याद में किया पौधरोपण
टीआइटी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पूर्व राष्ट्रपति एवं महान वैज्ञानिक डा. एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर विज्ञान व पर्यावरण जागरूकता का संकल्प लिया गया। उनकी..
बिजली संकट को लेकर व्यापारियों ने निकाला रोष मार्च, आंदोलन की चेतावनी
कस्बा बाढड़ा व क्षेत्र के दर्जनों गांवों में पिछले तीन दिन से गहराए बिजली संकट को लेकर ब़ृहस्पतिवार को व्यापारियों का रोष फूटा। उन्होंने मुख्य क्रांतिकारी चौक से बिजली वि..
सीएम के रैली स्थल का एडीसी ने लिया जायजा
गांव प्रेम नगर में 29 जुलाई को मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास अवसर पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. संगीता तेतरवाल ने बुधवार को रैली स्थल का जायजा लिया।..
डीवीए का जत्था रोहतक रवाना
डिप्लोमा वेटनेरी एसोसिएशन हरियाणा के तत्वावधान में रोहतक में आयोजित 25वें रजत जयंती सम्मेलन के लिए जिले से जत्था रवाना हुआ।..
एसईडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मनाया तीजोत्सव
एसईडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ढाणी शंकर में तीज के उपलक्ष्य पर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें मेहंदी रचाओ और रंगोली बनाओ विशेष रूप से मुख्य थे। ..
जलघर के टैंक में नहाने गए युवक की डूबने से मौत, शव न मिलने से ग्रामीणों में रोष
लेघां भानान के जलघर के टैंक में बुधवार को नहाते समय एक युवक डूब गया। तीज के दिन हुई मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है। घटना के 6 घंटे बीत जाने के बाद भी प्रशासन जलघर के टैंक से सो..
आक्रोश रैली के लिए कर्मचारी महासंघ ने कसी कमर
हरियाणा कर्मचारी महासंघ संबंधित अखिल भारतीय राज्ज्य कर्मचारी परिसंघ की सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में 20 अगस्त को करनाल के सेक्टर 12 में हुडा ग्राउंड में आक्रोश रैली करेग..
साइंस क्विज में हलवासिया विद्या विहार प्रथम
बीआरसीएम विद्याग्राम बहल में आयोजित प्रिज्म 2017 साइंस क्विज प्रतियोगिता में पूरे प्रांत में हलवासिया विद्या विहार ने प्रथम तथा ओवरऑल तृतीय स्थान प्राप्त किया। विभिन्न प्..
कॉलेजों में सीटें बढ़ाने के लिए एसएफआइ ने किया प्रर्दशन
कॉलेजों में दाखिला के लिए सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआइ) ने मंगलवार को शहर में विरोध प्रदर्शन नारेबाजी की। प्रदर्शन करते हुए विद्यार्थ..
रोडवेज कर्मियों ने प्रदर्शन को लेकर बनाई रणनीति
हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी की बैठक सोमवार को रोडवेज वर्कशॉप परिसर में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न यूनियनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।..
कुश्ती में चैंपियनशिप में श्रीकांत ने बैंकाक में जीता कांस्य
बैंकाक में हुई एशियन कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में भिवानी जिले के गांव नौंरगाबाद निवासी पहलवान श्रीकांत ने 50 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक जीता है। उसकी जीत पर ग्रामीण..
हलवासिया विद्या विहार में मनाया तीजोत्सव
हलवासिया विद्या विहार के प्राथमिक विभाग में तीज पर्व बहुत धूमधाम से मनाया गया। जिसमें मेंहदी लगाओ, राखी बनाओ, पतंग बनाओ जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया..
सीपीएस नियुक्ति पर सरकार अपना रही दोहरी नीति : किरण
कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने प्रेसवार्ता के दौरान सीपीएस नियुक्ति रद होने पर भाजपा नेताओं पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने 29 जुलाई को सीएम द..
नांगल के ग्रामीणों ने शव सड़क पर रख लगाया जाम
रविवार देर सायं सड़क हादसे में मारे गए नांगल वासी सतपाल के शव को सोमवार को ग्रामीणों व परिजनों ने सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। ..
मुसलाधार बारिश, घरों ,कार्यालयों व सड़को पर पानी भरा
भिवानी व आसपास के क्षेत्र में गुरुवार को मुसलाधार बारिश हुई। शहर के साथ-साथ आसपास का क्षैत्र पानी पानी हो गया। शहर के अनेक वार्डो व गावों के घरों में पानी भर गया और मकानों को..
पॉश कॉलोनी में भी सीवर व्यवस्था खस्ताहाल
कहने को तो कस्बा की हुडा कॉलोनी को पॉश इलाका माना जाता है लेकिन यहां पर सुविधा नाम की कोई भी चीज नहीं है। इससे कॉलोनी वासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।..
डाक्टरों के हस्ताक्षर की शर्त पर भड़के टेक्निशियन
प्राइवेट लैब एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को रोज गार्डन में हुई। इसकी अध्यक्षता जिला प्रधान रामअवतार काकडौली ने की। बैठक में कई विषयों पर विचार किया गया। ..
स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों में बांटी क्लोरीन की गोलियां
स्वास्थ्य विभाग द्वारा दादरी शहर के मुख्य जलघर व बू¨स्टग स्टेशनों के पानी में क्लोरीन के सैंपल फेल मिलने के बाद शहर के विभिन्न स्कूलों में क्लोरीन की गोलियां वितरित की गई..
नाट डोमिनेशन में 108 वाहनों का चालान कर 12 किए इंपाउंड
पुलिस वीरवार रात को नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया। नाइट डोमिनेशन के तहत पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों, धर्मशाला व रेस्टोरेंट आदि की चे¨कग की।..
बोल बम के जयकारों के साथ कांवड़ चढ़ाई
सावन की शिवरात्रि पर छोटी काशी शिवमय हो गई थी। क्या छोटा क्या बड़ा हर कोई भगवान शिव के रंग में रंगा था। ..
शिवरात्रि आज, शिवालयों में होगा जलाभिषेक
छोटी काशी में शिवरात्रि का रंग हर किसी पर चढ़ा नजर आया। सुबह बारिश के बीच भी कांवड़ियों की भीड़ लगी रही। दिन भर बोल बम के जयकारे गूंजते रहे। जगह-जगह कांवड़ियों के लिए शिविर लगाए..
बस स्टैंड पर रोडवेज कर्मियों ने बांटी पुस्तिका
हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन संबंधित सर्व कर्मचारी संघ जनजागरण अभियान के तहत भिवानी बस स्टैंड पर आम जनता में पुस्तिका का वितरण किया गया। ..
जलभराव के दौरान घर में बिजली उपकरणों के प्रयोग में सावधानी जरूरी
जलभराव के दौरान घर में सावधानी बरतना जरूरी है। राजस्व एवं आपदा विभाग ने लोगों की जागरूकता के लिए जिला मुख्यालय एवं तहसील स्तर पर सूचना पट्ट लगाए हैं, ..
पुलिस में एसपीओ भर्ती के लिए पहुंचे 235 उम्मीदवार
स्पेशल पुलिस अधिकारी अस्थायी रूप से लगाए जाने के लिए भर्ती प्रक्रिया बुधवार को शुरू कर दी गई। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र ¨सह भौरिया ने पुलिस लाइन में भर्ती प्रक्रिया शुरू करत..
कम से कम एक पौधा अवश्य लगाए
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रतेरा में इक्को क्लब द्वारा प्राचार्य विकास कुमार की अध्यक्षता में पौधरोपण व स्वच्छता अभियान चलाया गया। ..
फिर कटे 5 महिलाओं के बाल, लोगों में दहशत
क्षेत्र में महिलाओं के बाल कटने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं जिस कारण लोग भयभीत हैं। ..
बारिश के लिए किया हवन यज्ञ
सावन माह का एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी कई गांवों के लोगों को बरसात की सौगात नहीं मिली है। बरसात नही होने के कारण दिन के तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है ..
मजदूर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
: लेबर कॉलोनी में सोमवार रात को एक मजदूर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा है। पुलिस ने परिजनों के बयान पर इत्फाकिया कार्रवाई करते हुए श..
जमीनी विवाद में परिवार पर हमला, आधा दर्जन गंभीर
। रोहतक रोड स्थित दादरी के गांव रावलधी में जमीनी विवाद को लेकर एक परिवार के आधा दर्जन लोगों पर दूसरे पक्ष के लोगों ने फरसे, बरछी, लोहे की राड से हमला कर घायल कर दिया। सभी घायलो..
36 लाख रूपए हड़पने के लिए व्यक्ति की जहर देकर हत्या
भिवानी। दादरी जिले के साथ लगते गांव झामरी निवासी एक व्यक्ति की जमीन के लाखों रुपये हड़पने के लिए गांव बाजितपुर निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी व दो अन्य के साथ मिलकर उसे चाय ..
कुसुमेश्वर महादेव मंदिर का किया उद्घाटन
सेवा नगर स्थित श्री कुसुमेश्वर महादेव मंदिर का उद्घाटन जहरगिरी डेरे के महंत डा. अशोक गिरी महाराज ने यज्ञ में पूर्णाहुति व वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ किया। इससे पूर्व मूर्त..
सतगुरु का नाम लेने से पार होती है जीवन की नाव
सतगुरु का नाम लेने मात्र से ही भक्त सभी पीड़ाओं से दूर हो जाता है। प्रत्येक व्यक्ति को अपनी जीवन रूपी नाव को पार लगाने के लिए सच्चे मन से सतगुरु को याद करना चाहिए। आज के समाज म..
तीन घंटे बरसे बदरा, स्कूल भवन में घुसा पानी
सोमवार को सुबह 6 बजे से लेकर 9 बजे तक जमकर बारिश हुई, जिस कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई। सुबह लोग जब सोकर उठे तो झमाझम बारिश हो रही थी, जो 9 बजे तक होती रही। ..
कट ऑफ लिस्ट की गड़बड़ियों से छात्रों को हो रही परेशानी
कॉलेजों में प्रवेश के लिए उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी की जा रही ऑनलाइन कट ऑफ लिस्ट में गड़बड़ियों, कक्षा 12वीं के पास दो साल के गैप ईयर व 12वीं कक्ष के री अपीयर स्टूडेंट के दा..
पर्यावरण को स्वच्छ रखने में पेड़ों की भूमिका अहम
ताकि हम पर्यावरण को स्वच्छ रखने में अहम भूमिका निभा सके। पेड़ों के बिना हमारा जीवन अधूरा है। यह बात राजकीय माध्यमिक विद्यालय बिठन के मुख्याध्यापक सूबे¨सह सैनी ने स्कूल प्र..
डेढ़ करोड़ के टेंडर से बन रही सड़क में लगाई जा रही उखाड़ी गई पुरानी सामग्री
यूं तो सरकार हर साल सड़कों पर करोड़ों रुपये खर्च करती हैं, लेकिन ये सड़के अधिकारियों व ठेकेदारों की मिलीभगत से बनने से पहले ही जवाब दे जाती हैं। ऐसा ही मामला करीब पौने दो करोड़ र..
स्थानांतरण पर पार्षदों ने एडीसी को किया सम्मानित
निवर्तमान अतिरिक्त उपायुक्त धीरेन्द्र खड़गटा के स्थानांतरण पर शनिवार को जिला पार्षदों ने उनके सम्मान में विदाई समारोह आयोजित किया। ..
दाखिले को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
दाखिले की मांग को लेकर छात्रों ने सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया। एसएफआइ के नेतृत्व में रि-अपीयर वाले छात्रों को दाखिला देने की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन क..
भिवानी की ईरा का रैकेट इंडोनेशिया में दिखाएगा धमक
भिवानी की ईरा जूनियर एशियन बैड¨मटन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए 19 जुलाई को दिल्ली हवाई अड्डे से रवाना होंगी। यह प्रतियोगिता 22 से 30 जुलाई तक होगी। वह पंचकुला कैंप में अभ्या..
उमस भरी गर्मी ने किया परेशान
उमस भरी गर्मी लोगों को फिर से परेशान करने लगी है। दोपहर में हर कोई गर्मी से बचने के लिए अनेक उपाय करते नजर आते हैं। दोपहर में खिली तेज धूप ने लोगों को पसीने से तरबतर करने में ..
ड्रिल प्रतियोगिता में जनता कॉलेज के कैडेट्स प्रथम
गांव देवसर में चल रहे 11 हरियाणा बटालियन भिवानी के 10 दिवसीय शिविर में नौवे दिन शुक्रवार को 11 हरियाणा बटालियन एनसीसी के कमां¨डग ऑफिसर कर्नल इंद्रजीत ¨सह ¨सधू ने कहा कि ड्रिल से..
जल्द लागू हो सातवां वेतन आयोग
हरियाणा गवर्नमेंट कॉलेज टीचर एसोसिएशन के आह्वान पर प्रदेशभर के कॉलेजों में सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर सांकेतिक धरना दिया। धरने पर प्राध्यापकों ने सातवां वेतन आयोग ..
बूंदाबांदी से तापमान में आई गिरावट
मंगलवार शाम से ही मौसम में परिवर्तन शुरू हो गया था। बुधवार सुबह भी आसमान में बादल छाए रहे। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी शुरू हुई, लेकिन अच्छी बरसात नहीं हुई।..
हरियाणा पुलिस ने 320 किलोग्राम चुरापोस्त समेत एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार
हरियाणा पुलिस ने भिवानी जिला के गांव धनाना से लगभग 15 लाख रूपये कीमत का 320 किलोग्राम टोडा चुरापोस्त समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।..
ऑनलाईन दाखिला प्रणाली से छात्रों के भविष्य के साथ हो रहा है खिलवाड़- मनदीप
इनसो छात्र नेता मनदीप सुई ने बताया कि भाजपा सरकार की ऑनलाईन दाखिला प्रणाली में हुई कमियों के कारण छात्रों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।..
श्याम प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस पर किए श्रद्धासुमन अर्पित
बीजेपी के संस्थापक सदस्य डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस पर भाजपाईयों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। वरिष्ठ भाजपा नेता रीतिक वधवा ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मु..
छात्र छात्राओं ने शहर मे विरोध प्रदर्शन करते हुए सौंपा ज्ञापन
स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया भिवानी जिला कमेटी ने शहर मे विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला अधिकारी को ज्ञापन सौपा । इस प्रर्दशन की अध्यक्षता इकाई प्रधान संदीप व ईशु ने की।..
कन्या स्कूल की छात्राओं ने योगा में राष्ट्रीय स्तर पर लहराया परचम
शहर के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राऐं करिश्मा और अन्नु ने राष्ट्रीय स्रर पर योगा चैम्पीयनशिप में अलग-अलग आयु वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया और गौल्..
महिलाओं को रीती संगम समिति अध्यक्ष ने किया जागरूक
महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए नारी जागरूकता अभियान के तहत रीती संगम शिक्षा एवं जनकल्याण समिति की प्रदेशाध्यक्ष इंदु परमार ने गाँव बामला में महिलाओ..
कोसली गांव में तीन दिवसीय सांग व रागिनी उत्सव का शुभारंभ
कोसली की सामाजिक संस्था पे्ररणा के सौजन्य से हरियाणा स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में कला परिषद हरियाणा के त्वावधान में कोसली गांव में तीन दिवसीय सांग व रागिनी उत्सव का शुभार..
छह महीने में मकान का निर्माण करने वालों को मिलेगी 18 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छह महीने की अवधि के दौरान मकान का निर्माण पूरा करने वालों को प्रोत्साहन के रूप में 18 हजार रुपए दिए जाएंगे। ..
नागरिक अस्पताल में 400 नव चयनित युवाओं का मेडिकल जांच
नव चयनित पुलिस कर्मियों का मेडिकल करने के लिए रविवार को नागरिक अस्पताल खुला रहा। इस दौरान दादरी व भिवानी जिले के करीब 400 युवाओं का मेडिकल किया गया।..
शतरंज ओपन वर्ग में भिवानी का देवेंद्र रहा प्रथम
जनसेवा हाई स्कूल में चल रही हरियाणा शतरंज एसोसिएशन की 21वीं राज्य स्तरीय शतरंज चैंपियनशिप रविवार को संपन्न हुई। ..
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने डीएड व डीएलएड परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी किए
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने अगले माह होने वाली डीएड व डीएलएड परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए हैं। इनको संबंधित संस्थाओं की लॉगिन आइडी पर भेजा गया है। ..
मंढाणा में स्कूल में अध्यापकों की नियुक्ति नहीं हुई तो जड़ देंगे ताला
गैर राजनीतिक संगठन जय¨हद मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश शर्मा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय टीम की बैठक बुधवार को कीर्तिनगर में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए राज कौशिक ने दे..
अब घोड़ों पर भी लगेगा जीएसटी, बाकी पशुओं को रखा दायरे से बाहर
(घोड़ा) बेचा तो 12 फीसद जीएसटी (वस्तु व सेवा कर) देना होगा।..
जीपीएस युक्त टेबलेट से होगा ग्रामीण अंचल का सर्वे
अब ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक घर और प्रत्येक नागरिक का सारा रिकार्ड ऑनलाइन होगा। इसके लिए डॉटाबेस सर्वे होगा, जिसमें हर व्यक्ति की सभी प्रकार की जानकारी ली जाएगी।..
कैश अवार्ड के लिए जमा हुए 350 आवेदन
कैश अवार्ड के लिए आवेदन करने के अंतिम दिन सायं तक आवेदन करने वालों की भीम स्टेडियम में भीड़ जमा रही विभागीय अधिकारियों के अनुसार सायं तक 350 से ज्यादा आवेदकों ने अपने आवेदन..
सड़कों पर उतरे किसान, फूंका केंद्र सरकार का पुतला
शुक्रवार का दिन रोष-प्रदर्शनों वाला रहा। किसानों ने प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और केंद्र सरकार का पुतला फूंका..
ह‍रियाणा में डीएड की परीक्षाएं 1 जुलाई से होंगी
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित डीएड की परीक्षाएं 1 जुलाई से होंगी। इस दौरान सत्र 2016-18 के प्रथम वर्ष (नियमित), डीएड चतुर्थ (नियमित-री-अपीयर) एवं डीएड प्रथम-द्विती..
बधवाना में चला पर्यावरण संरक्षण अभियान
गांव बधवाना में पर्यावरण संरक्षण अभियान चलाया गया। जिसके तहत पौधा रोपण करते हुए आम जन से ज्यादा से भी पर्यावरण को बचाने की अपील की गई..
राज्यस्तरीय व्यापारी प्रतिनिधि सम्मेलन 25 को
दादरी नगर प्रधान संजय छपारिया, संरक्षक रविन्द्र गुप्ता व अनाज मंडी प्रधान राम कुमार रिटोलिया ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि व्यापार मंडल का राज्यस्तरीय व्यापारी..
विजेता खिलाड़ियों को दी बधाइयां
प्रेमनगर निवासी संतोष शर्मा की पुत्री आशु ने हाल ही में नेपाल में आयोजित अंतर राष्ट्रीय इंडो-नेपाल गोजो रेयो कराटे चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है..
क्रशर मालिक पर हमला, तीन पर मामला दर्ज
गांव कपूरी में स्टोन क्रशर संचालक पर रात्रि में अज्ञात युवकों ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसे उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।..
शिक्षा प्रेरकों ने निकाला रोष मार्च, विधायक को दिया ज्ञापन
बाढ़ड़ा उपमंडल के सैकड़ों शिक्षा प्रेरकों ने शनिवार को कस्बे में रोष मार्च निकाल कर भाजपा विधायक सुख¨वद्र ¨सह मांढी को ज्ञापन सौंपा..
अधिकतम तापमान ४६ व न्यूनतम ३३ डिग्री, रात में भी राहत नहीं
सूर्यदेव इन दिनों क्षेत्र में अंगारे बरसा रहे हैं। तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से जनजीवन ..
छात्राओं को दिया आर्ट एण्ड क्राफ्ट का प्रशिक्षण
शहर की काठमंडी क्षेत्र स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में समर कैंप का समापन ..
हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने पूरक परीक्षाएं दो माह पहले आयोजित करने का किया फैसला सितंबर की जगह होंग
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की पूरक परीक्षाएं इस बार दो माह पहले होंगी।..
खाप पंचायत में लगाया कुरीतियों पर प्रतिबंध
कन्हेटी गांव में रविवार को सतगामा खाप की पंचायत आयोजित की..
सैनिक के घर से उड़ाए लाखों के गहने और नकदी
घिकाड़ा रोड बूस्टिंग स्टेशन के समीप रविवार चोरों ने एक सैनिक के मकान में ..
मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने ई-पाठ्य पुस्तकों के पोर्टल का किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने शुक्रवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड कार्यालय में ई-पाठ्य पुस्तकों के पोर्टल का उद्घाटन ..
जिले में हेपेटाइटिस बी व सी के 96 मरीज
जिले में सामान्य पीलिया ही नहीं, बल्कि बी व सी कैटेगरी के मरीजों की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी होती जा रही है..
सारंगपुर गांव का सरकारी स्कूल बना मिसाल, जिले के सभी निजी स्कूलों को पछाड़ा
एक ओर जहां सरकारी स्कूलों की शैक्षणिक स्थिति को लेकर सवाल उठाए जाते रहे है वहीं गांव सारंगपुर का यह स्कूल शिक्षा में गुणवत्ता, ..
दिल्ली पिलानी हाइवे पर बिजली पानी मामले को लेकर चक्का जाम
भिवानी से दिल्ली पिलानी जाने वाले हाइवे पर स्थित हनुमान ढाणी चौक पर बिजली पानी की समस्या को लेकर शहरवासियों नें चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। भिवानी के हनुमान ढाणी चौ..
एस.एफ.आई.के नेतृत्व में छात्रों ने JBT इंटर्नशिप के विरोध में किया प्रदर्शन|
जे.बी.टी. में लगाई गई एक साल की इंटर्नशिप के खिलाफ......................
भिवानी के हालुवास गांव में साइकिल पर सवार होकर खेत में जा रहे दादा-पोती को ट्रक ने कुचला
साइकिलसवार हालुवास निवासी 65 साल के मांगेराम और उसकी 10 साल की पोती को ट्रक ने कुचल दिया। हादसा रविवार दोपहर हालुवास गांव के पास हुआ। चालक ट्रक को घटनास्थल पर छोड़कर भाग गया। ..
बेकाबू डंपर ने बाइक सवार समेत 4 को कुचला, मरने वालों में दो सगे भाई
चरखी दादरी के गांव इमलौटा में बुधवार सुबह एक बेकाबू डंपर ने चार युवकों को कुचल दिया। इनमें से खेत से पैदल आ रहे 3 युवकों की मौत हो गई। मरने वाले दो युवक सगे भाई थे। इतना ही नही..